कार एक्सीडेंट में घायल 29 साल के अफगानिस्तान के क्रिकेटर नजीब ताराकई का निधन

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

अफगानिस्तान के ओपनर नजीब तारकई का निधन हो गया

नजीब ने 12 टी20 इंटरनेशनल और एक वनडे खेला था

प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में अपना अंतिम मैच 8 सितंबर को खेला था

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाज नजीब ताराकई जिंदगी की जंग हार गए और मंगलवार को उनकी मृत्यु हो गई। 29 साल के ताराकई को सड़क दुर्घटना में घायल होने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था और आईसीयू में उनकी हालत गंभीर बनी हुई थी।

ताराकई के निधन पर अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने गहरा दुख जताया है।

क्रिकेट बोर्ड ने इस बड़े नुकसान पर दुख व्यक्त करते हुए सोशल मीडिया ट्विटर पर लिखा, “एसीबी और क्रिकेट प्रेमी देश अफगानिस्तान ने अपने आक्रामक ओपनिंग बल्लेबाज और बहुत ही उम्दा इंसान नजीब ताराकई (29) को खो दिया है और शोकाकुल है, एक दुखद ट्रैफिक दुर्घटना में उनकी मौत हो गई। हम सब स्तब्ध हैं! अल्लाह उस पर अपनी कृपा बरसाएं।” 

बताया जा रहा है कि आईसीयू में वे कोमा में चले गए थे। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पूर्व मीडिया मैनेजर ने यह जानकारी दी थी। पूर्व मैनेजर ने शनिवार 3 अक्टूबर को बताया कि नजीब को सिर पर आई गंभीर चोट आई थी और वे पिछले 22 घंटों से हिले नहीं। 

ताराकई शुक्रवार को पूर्वी ननगारहर में किराना स्टोर से निकल कर पैदल सड़क पार कर रहे थे, तब उन्हें एक कार ने टक्कर मार दी थी। उन्हें नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई थी। 

प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में तारकई ने अपना अंतिम मैच 8 सितंबर को Shpageeza Premier League में खेला था, जिसमें वह Mis Ainak Knights (MAK) के लिए 32 रन बनाए थे. उन्होंने अफगानिस्तान के लिए 12 टी 20 इंटरनेशनल और एक वनडे खेला था।  नजीब ने बांग्लादेश में 2014 के टी 20 विश्व कप में अपना अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया था और उसके बाद यूएई, आयरलैंड, जिम्बाब्वे, बांग्लादेश और हांगकांग के खिलाफ खेले। 

मार्च 2017 में आयरलैंड के खिलाफ T20I सीरीज के दौरान उन्होंने 90 रन बनाए. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में यह उनका उच्चतम स्कोर रहा। उन्होंने सितंबर 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ अपना अंतिम अंतरराष्ट्रीय मैच खेला. उनका एकमात्र वनडे 2017 में आयरलैंड के खिलाफ था। 

तारकई ने 24 प्रथम श्रेणी मैचों में 47.20 की औसत से 2030 रन बनाए. उन्होंने छह प्रथम श्रेणी शतक और दस अर्द्धशतक लगाए, जिसमें उनका उच्चतम स्कोर 200 शामिल था। 

Leave a Reply

Next Post

छत्तीसगढ़ वन अधिकारों की मान्यता देने में देश में अग्रणी

शेयर करेराज्य में 4 लाख 41 हजार से अधिक व्यक्तिगत और 46 हजार से अधिक सामुदायिक वन अधिकार पत्रों का वितरण अब तक एक लाख 49 हजार 762 हितग्राही भूमि समतलीकरण एवं मेढ़ बंधान से लाभान्वित 41 हजार से अधिक हितग्राहियों के 11 हजार हेक्टेयर से अधिक भूमि पर सिंचाई […]

You May Like

हार्दिक के समर्थन में गंभीर ने डिविलियर्स-पीटरसन को लताड़ा, अब इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने दिया जवाब....|....नक्सलियों ने किया आईईडी ब्लास्ट, बाल-बाल बचे टीआई, इलाके में सर्चिंग अभियान जारी....|....राहुल गांधी की रैली में घायल हुए बुजुर्ग को देखने अस्पताल पहुंचीं प्रियंका गांधी, हालचाल लिया....|....सचिन तेंदुलकर की सुरक्षा में तैनात जवान ने सरकारी बंदूक से की आत्महत्या....|....चारधाम यात्रा में अब तक 11 श्रद्धालुओं की मौत, भीड़ के चलते 2 दिन तक बंद रहेगा ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन....|....एचसीएल खदान में फंसे सभी 14 लोगों को बाहर निकाला गया, एक की मौत; रात भर चला रेस्क्यू ऑपरेशन....|....दिल्ली लखनऊ के बाद अब कानपुर के 10 स्कूलों को मिली बम से उड़ाने की धमकी, रूसी सर्वर से जुड़ा है ईमेल....|....ग्वालियर राजघराने की राजमाता माधवी का निधन, सीएम समेत अन्य नेताओं ने जताया दुख....|....होर्डिंग दुर्घटना में मलबे के नीचे मिले 2 अन्य शव, 40 घंटे बाद भी बचाव अभियान जारी....|....पूर्व सीएम भूपेश बोले- रायबरेली के लोग लोकसभा सदस्य नहीं, बल्कि प्रधानमंत्री चुनने जा रहे हैं