मतदाता जागरूकता अभियान अंतर्गत बच्चों ने बनाई मनमोहक रंगोली

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

मतदान के महत्व से अवगत हुए स्कूली बच्चें

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर  

बिलासपुर, 13 अगस्त 2023 मतदाता जागरूकता कार्यक्रम स्वीप के तहत जिले के शासकीय एवं अशासकीय विद्यालयों के बच्चे कार्यक्रम से जुड़कर मतदाता जागरूकता में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे है। इसी क्रम में शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सरकंडा में रंगोली, पोस्टर, चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। विद्यालय की होनहार छात्राओं ने मनमोहक रंगोली, चित्रकला एवं पोस्टर बनाकर मतदाता जागरूकता का संदेश प्रस्तुत किया।

मस्तूरी ब्लॉक के द्रोणाचार्य संस्कृत उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सोनसरी में भी स्वीप कार्यक्रम के तहत रंगोली, पोस्टर एवं चित्रकला प्रतियोगिता में भाग लेकर अपना कला का प्रदर्शन किया। विद्यालय के प्राचार्य श्रीमान कुंजल राम पटेल ने बताया कि भारत एक लोकतंत्रात्मक देश है एवं निर्वाचन उसकी जननी है। विद्यालय के छात्र-छात्राओं को अवगत कराया गया कि मतदान केवल अपना मत देना नहीं बल्कि आने वाले भविष्य के प्रतिनिधि जो देश को अग्रिम विकास की ओर ले जाएंगे उनका चुनाव करने का सुअवसर है।

इस बीच विद्यालय के प्राचार्य फिरतू राम पैकरा, श्रीमती नीतू जायसवाल, श्रीमती दुर्गेश्वरी साह,ू लखराम पटेल, ओमकार प्रसाद पटेल, शिव कुमार पटेल, विजय कुमार पटेल, श्रीमती सत्यवती पैकरा, श्रीमती रीता श्रीवास, श्रीमती किरण पटेल, श्रीमती आशा देवी पटेल एवं सुश्री गीता चौहान उपस्थित रहे। 

Leave a Reply

Next Post

सफल उद्यमी बनने का सपना साकार कर रही रीपा योजना

शेयर करेरीपा से मिला रोजगार, बना जीवन का आधार, आर्थिक सशक्तिकरण की ओर बढ़े कदम छत्तीसगढ़ रिपोर्टर   बिलासपुर 13 अगस्त 2023। राज्य शासन की महत्वाकांक्षी योजना ‘‘रीपा’’ ने न केवल ग्रामीणों के जीवन में परिवर्तन लाया है बल्कि उनके सफल उद्यमी बनने के सपनों को भी साकार कर रही है। […]

You May Like

आईसीसी ने घोषित किया कार्यक्रम, भारत-पाकिस्तान एक ग्रुप में, इस दिन होगी भिड़ंत....|....तीसरे चरण के मतदान के पूर्व दीपक बैज का दावा पूरे प्रदेश में इंडिया गठबंधन की सरकार बन रही....|....खाना खाने के तुरंत बाद करेंगे ये 7 काम तो होगा सेहत को बड़ा नुकसान....|....शरीर को बीमारियों से लड़ने के लिए तैयार करती है ये खट्टी चीज, खाने को भी लंबे समय तक रखती फ्रेश, खून साफ करने में असरदार....|....भाजपा सभी ग्यारह सीटें जीत रही है : साय....|....शाहरुख ने बताया कब से शुरू होगी अगली फिल्म की शूटिंग....|....35 माओवादियों ने किया सरेंडर, तीन इनामी भी शामिल....|....शहडोल में रेत माफियाओं का आतंक, पुलिसकर्मी की ट्रैक्टर से कुचलकर की हत्या....|....बजरंग पुनिया को लगा बड़ा झटका, NADA ने इस वजह से किया सस्पेंड, खतरे में ओलंपिक की दावेदारी....|....'बेअदबी' के आरोप में युवक की पीट-पीटकर हत्या, पिता का दावा मानसिक रूप से बीमार था बेटा