रोहित की कप्तानी से नाखुश हैं गावस्कर, कहा- उनसे बेहतर की उम्मीद थी, द्रविड़ से भी पूछे जाएं सवाल

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

नई दिल्ली 10 जुलाई 2023। भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर रोहित शर्मा की कप्तानी से खुश नहीं हैं और उन्होंने कहा है कि उन्हें उनसे ज्यादा की उम्मीद है। रोहित को विराट कोहली की जगह भारत का कप्तान बनाया गया था। हालांकि, रोहित के कप्तान बनने के बाद से भी भारतीय टीम टी20 विश्व कप के फाइनल के लिए क्वालिफाई करने में नाकाम रही। वहीं, टीम को विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल में भी ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा था। टीम का पिछले 10 वर्षों से आईसीसी ट्रॉफी का सूखा जारी है।

हाल ही में एक इंटरव्यू में गावस्कर ने रोहित की कप्तानी पर सवाल उठाए और कहा कि उन्होंने आईपीएल में सबसे सफल कप्तान के रूप में अपनी प्रतिष्ठा के साथ न्याय नहीं किया है। आईपीएल में बतौर कप्तान रोहित ने मुंबई इंडियंस के साथ पांच खिताब जीते हैं। वह इस मामले में महेंद्र सिंह धोनी के साथ संयुक्त रूप से पहले स्थान पर हैं। गावस्कर ने कहा है कि रोहित के साथ-साथ हेड कोच राहुल द्रविड़ से भी पूछे जाएं।

‘रोहित से ज्यादा उम्मीदें थीं’

गावस्कर ने कहा- मुझे रोहित से ज्यादा उम्मीदें थीं। भारत में टेस्ट खेलना अलग बात है, लेकिन जब आपकी परीक्षा विदेशों में होती है। वहां अच्छा प्रदर्शन करने पर आपकी तारीफ होती है। विदेशों में रोहित की टीम इंडिया का प्रदर्शन थोड़ा निराशाजनक रहा है। यहां तक कि टी20 फॉर्मेट में भी रोहित आईपीएल के तमाम अनुभव, कप्तान के तौर पर शतकों और आईपीएल के बेस्ट प्लेयर्स के साथ खेलने के बावजूद टीम को फाइनल में नहीं पहुंचा पाए, जो कि निराशाजनक है।

‘रोहित के साथ द्रविड़ से भी पूछे जाएं सवाल’

गावस्कर ने यह भी कहा कि जब डब्ल्यूटीसी फाइनल जैसी हाई-प्रोफाइल हार की बात आती है तो रोहित और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ को जवाबदेह होना चाहिए। गावस्कर ने कहा- उनसे सवाल पूछा जाना चाहिए। आपने पहले फील्डिंग क्यों किया? ठीक है टॉस के समय यह स्पष्ट था कि बादल छाए हुए हैं और सब कुछ। इसके बाद सवाल यह होना चाहिए कि आपको ट्रेविस हेड के शॉर्ट बॉल की कमजोरी के बारे में नहीं पता था? जब उन्होंने 80 रन बना लिए थे तभी आपने बाउंसर क्यों डलवाया? जैसे ही हेड बल्लेबाजी के लिए आए थे, कमेंट्री बॉक्स में रिकी पोंटिंग कह रहे थे उन्हें बाउंसर फेंको। हर कोई इसके बारे में जानता था, लेकिन हमने कोशिश नहीं की।

अब रोहित और द्रविड़ पर भारत को इस साल होने वाले विश्व कप में ट्रॉफी दिलाने की जिम्मेदारी होगी। वनडे विश्व कप की शुरुआत पांच अक्तूबर से होगी। पहला मैच इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा। भारतीय टीम अपना पहला मैच आठ अक्तूबर को चेन्नई में खेलेगी। वहीं, पाकिस्तान के साथ टीम का हाईवोल्टेज मुकाबला 15 अक्तूबर को अहमदाबाद में है। भारतीय टीम राउंड रॉबिन फॉर्मेट में अलग-अलग टीमें से नौ मैदानों पर मैच खेलेगी। पाकिस्तान की टीम अपने अभियान की शुरुआत छह अक्तूबर को नीदरलैंड के खिलाफ करेगी।

Leave a Reply

Next Post

भोरमदेव पदयात्रा: 17 किमी पैदल चलकर किया भगवान शिव का जलाभिषेक, कई आईएएस और आईपीएस सहित 5000 श्रद्धालु हुए शामिल

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर कबीरधाम 10 जुलाई 2023। छत्तीसगढ़ के कबीरधाम स्थित भोरमदेव मंदिर के लिए एतिहासिक पदयात्रा सावन के पहले सोमवार को हुई। इस पदयात्रा में कई आईएएस, आईपीएस सहित 5000 श्रद्धालु शामिल हुए हैं। यह सभी लोग भोरमदेव मंदिर पहुंचे और भगवान शिव का जलाभिषेक किया। पदयात्रा की यह […]

You May Like

छत्तीसगढ़ में ट्रक और ऑटो के सीधी टक्कर में 2 लोगों की मौत, 8 अन्य घायल....|....राहुल गांधी को झटका: अमित शाह पर आपत्तिजनक टिप्पणी मामले रांची कोर्ट ने फिर जारी किया समन....|....पूर्व कांग्रेस प्रदेश प्रभारी ने बीजेपी के 11 नेताओं को भेजा नोटिस; सैलजा ने कानूनी कार्रवाई की दी चेतावनी....|....बच्चे को ज्यादा काटते हैं मच्छर तो इस पौधे की 2 पत्तियां रख दें जेब में, फिर पास नहीं फटकेंगे मॉस्किटो....|....इन 5 चीजों से बना लें दूरी, एक महीने में कंट्रोल हो सकता है शुगर लेवल....|....आजमगढ़ में अखिलेश यादव की जनसभा में अचानक मची भगदड़, पुलिस ने हालात को नियंत्रण में किया....|....हरभजन सिंह ने उजागर की विश्व कप स्क्वॉड की कमी, बताया एक अन्य पेसर की खलेगी कमी, रिंकू पर भी की चर्चा....|....मोदी को सत्ता से बाहर नहीं किया गया तो संविधान खत्म हो जायेगा : ममता....|....कांग्रेस नेता सांप्रदायिक, ‘इंडिया' गठबंधन में टूट की उल्टी गिनती शुरू: पीएम मोदी....|....श्रीनगर में ‘सिंघम अगेन’ की शूटिंग, जैकी श्रॉफ ने बताया कैसा रहा उनका अनुभव