यूपी पुलिस के साथ एनकाउंटर में मारा गया कुख्यात गैंगस्टर अनिल दुजाना

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

मेरठ 04 मई 2023। कुख्यात गैंगस्टर अनिल दुजाना उर्फ अनिल नागर को एसटीएफ ने मुठभेड़ में मार गिराया है. यूपी एसटीएफ ने इस कार्रवाई को मेरठ में अंजाम दिया है. दुजाना 10 अप्रैल को जमानत पर बाहर आया था. जेल से रिहा होते ही उसने गौतमबुद्ध नगर में अपने खिलाफ गवाही दे रहे लोगों को धमकियां दी थीं. एसटीएफ को जानकारी मिली थी कि वो किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में है. इसके चलते उसकी तलाश शुरू की. इसी क्रम में उसके मेरठ में छिपे होने की सूचना मिली। दुजाना पर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और उत्तर प्रदेश में 60 से अधिक आपराधिक केस दर्ज हैं. इसमें दुजाना के खिलाफ नोएडा, गाजियाबाद, मुजफ्फरनगर समेत उत्तर प्रदेश के कई जिलों में हत्या, लूट, डकैती और उगाही जैसे संगीन मामलों में एफआईआर दर्ज हैं।

साहिबाबाद में एक शादी समारोह में किया था शूट आउट

दिल्ली और यूपी की पुलिस लगातार उसकी तलाश कर रही थी. बीते साल दिल्ली पुलिस ने दुजाना और उसके दो साथियों को गिरफ्तार भी किया था. दुजाना गौतमबुद्ध नगर का रहने वाला है. साल 2011 में उसके गैंग ने साहिबाबाद में एक शादी समारोह में शूट आउट किया था, जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई थी।

बुलेटप्रूफ जैकेट में दुजाना को कोर्ट ले जाती थी पुलिस

दुजाना की कुख्यात माफिया सुंदर भाटी और उसके गैंग से रंजिश रही है. इस रंजिश में कई हत्याएं हो चुकी हैं. साल 2012 में दुजाना और उसके गैंग ने सुंदर भाटी और उसके करीबियों पर AK-47 राइफल से हमला किया था. ये दोनों गैंग सरकारी ठेकों, सरिया की चोरी और टोल के ठेकों को लेकर अक्सर आमने-सामने आते रहे हैं. यही वजह थी कि पुलिस दुजाना को जब पेशी पर लेकर कोर्ट जाती थी तो उसे बुलेटप्रूफ जैकेट दी जाती थी।

नरेश भाटी की हत्या के बाद दुजाना ने सुंदर पर किया हमला

अनिल दुजाना गैंगस्टर नरेश भाटी का करीबी और शूटर था. नरेश की हत्या सुंदर भाटी ने करवाई थी. इसके बाद बदला लेने के लिए अनिल ने सुंदर पर हमला किया था. यहीं से दोनों के बीच अदावत का ऐसा सिलसिला शुरू हुआ, जिसमें कई बार गोलियां चलीं. फिलहाल अनिल दुजाना ही नरेश भाटी गैंग की कमान संभाल रहा था।

दुजाना को पश्चिम यूपी में छोटा शकील कहा जाता था

अनिल दुजाना का खौफ कुछ इस कदर था कि उसे अपराध जगत खासकर पश्चिम यूपी में छोटा शकील कहा जाता था. कहा जाता है कि जिसने भी उसके खिलाफ आवाज उठाई, दुजाना ने उसकी हत्या करवा दी. कोई भी उसके खिलाफ बोलने से भी डरता था।

अपराध के खिलाफ सूबे के मुखिया की जीरो टॉलरेंस की मुहिम

गौरतलब है कि सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने आपराधिक गिरोहों के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की मुहिम छेड़ रखी है. कई बार वो दो टूक कह चुके हैं कि माफिया अपराध करने से तौबा कर लें, वरना उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी. इसी क्रम में कई अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई हो भी चुकी है। बीते दिनों ही सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के सुरक्षित माहौल का जिक्र करते हुए अपराधी और माफिया पर करारा प्रहार किया था. सीएम योगी ने कहा कि आज माफिया कहता है जान बख्श दो, ठेला लगाकर जीवन जी लूंगा. छह साल पहले प्रदेश में अपराधी-माफिया तनकर चलते थे. उनके लिए सड़क खाली हो जाती थी।

कहा कि पुलिस भी उनसे डरती थी. हमने धर्म चक्र को ऐसा घुमाया है कि अपराधी और माफिया गले में तख्ती लटकाकर जान की भीख मांगते हुए दिखाई पड़ रहे हैं. अब माफिया की जुर्रत नहीं है कि वह तनकर चल पाए. अब माफिया के लिए सड़क खाली नहीं होती है और वह खाली भी नहीं करवाता है. उसे डर है कि सड़क खाली हुई, तो पता नहीं क्या हो जाएगा।

Leave a Reply

Next Post

3 चीज रात में भिंगो कर सुबह सेवन करें महिलाएं, कई अंदरूनी बीमारियां होंगी दूर, एनर्जी भी मिलेगी भरपूर

शेयर करेनई दिल्ली 04 मई 2023। पुरुषों की तुलना में महिलाओं का शरीर जटिल होता है. इसलिए महिलाओं को कुछ अतिरिक्त बीमारियां भी परेशान करती हैं. हर महीने पीरियड्स के कारण महिलाओं को खून की जरूरत ज्यादा होती है. साथ ही महिलाओं की ब्यूटी को बढ़ाने के लिए भी अतिरिक्त […]

You May Like

छत्तीसगढ़ में ट्रक और ऑटो के सीधी टक्कर में 2 लोगों की मौत, 8 अन्य घायल....|....राहुल गांधी को झटका: अमित शाह पर आपत्तिजनक टिप्पणी मामले रांची कोर्ट ने फिर जारी किया समन....|....पूर्व कांग्रेस प्रदेश प्रभारी ने बीजेपी के 11 नेताओं को भेजा नोटिस; सैलजा ने कानूनी कार्रवाई की दी चेतावनी....|....बच्चे को ज्यादा काटते हैं मच्छर तो इस पौधे की 2 पत्तियां रख दें जेब में, फिर पास नहीं फटकेंगे मॉस्किटो....|....इन 5 चीजों से बना लें दूरी, एक महीने में कंट्रोल हो सकता है शुगर लेवल....|....आजमगढ़ में अखिलेश यादव की जनसभा में अचानक मची भगदड़, पुलिस ने हालात को नियंत्रण में किया....|....हरभजन सिंह ने उजागर की विश्व कप स्क्वॉड की कमी, बताया एक अन्य पेसर की खलेगी कमी, रिंकू पर भी की चर्चा....|....मोदी को सत्ता से बाहर नहीं किया गया तो संविधान खत्म हो जायेगा : ममता....|....कांग्रेस नेता सांप्रदायिक, ‘इंडिया' गठबंधन में टूट की उल्टी गिनती शुरू: पीएम मोदी....|....श्रीनगर में ‘सिंघम अगेन’ की शूटिंग, जैकी श्रॉफ ने बताया कैसा रहा उनका अनुभव