बीजापुर में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़: जंगलों में हुई गोलीबारी में महिला नक्सली ढेर, राइफल बरामद

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

बीजापुर 21 मार्च 2023। छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में मंगलवार की सुबह पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है। करीब आधे घंटे तक चली मुठभेड़ में जवानों ने एक वर्दीधारी महिला नक्सली को ढेर कर दिया है। जिसका शव भी बरामद किया गया है। फिलहाल महिला नक्सली की शिनाख्त अभी नहीं हो पाई है। मौके से हथियार समेत अन्य विस्फोटक सामान भी बरामद किए गए हैं। मामला गंगालूर थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि माओवादियों के PLGA कंपनी नंबर दो के कमांडर वेल्ला एवं गंगालूर एरिया कमेटी सदस्य दिनेश के साथ अन्य वर्दीधारी माओवादी मौजूद हैं। कोरचोली और तुड़का के जंगल में मीटिंग ले रहे हैं। इसी सूचना के बाद STF, DRG और CRPF की संयुक्त टीम को सोमवार की शाम ऑपरेशन के लिए रवाना किया गया था। जवानों ने इलाके को घेर रखा था।

जंगल की ओर भाग निकले

वहीं आज मंगलवार की सुबह करीब 6:30 बजे जवानों की नक्सलियों के साथ मुठभेड़ हो गई। करीब आधे घंटे तक चली इस मुठभेड़ में जवानों ने एक महिला वर्दीधारी महिला माओवादी को ढेर कर दिया है। जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली घने जंगल की आड़ लेकर भाग निकले हैं। मुठभेड़ रुकने के बाद जवानों ने इलाके की सर्चिंग की। सर्चिंग के दौरान एक वर्दीधारी महिला नक्सली का शव को बरामद किया गया है।

कुछ और माओवादियों के मारे जाने का दावा

शव के पास से ही एक 12 बोर बंदूक समेत विस्फोटक सामान भी बरामद किए गए हैं। बताया जा रहा है कि मृत नक्सली बड़े कैडर की नक्सली है। इधर, पुलिस ने दावा किया है कि मुठभेड़ स्थल में कई जगह खून के निशान मिले हैं। ऐसे में कुछ और नक्सलियों के घायल और मारे जाने का दावा फोर्स कर रही है। बीजापुर के SP आंजनेय वार्ष्णेय ने बताया कि, जवान अभी लौटे नहीं हैं। सर्चिंग जारी है।

Leave a Reply

Next Post

राजस्व मंत्री बोले-फसल नुकसान का जल्द होगा सर्वे,15 दिनों में मुआवजा राशि देने का प्रावधान

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर रायपुर 21 मार्च 2023। विधानसभा सभा के बजट सत्र के दौरान मंगलवार को बेमौसम बारिश से हुए फसलों के नुकसान का मुद्दा उठा। बीजेपी के सदस्य शिवरतन शर्मा ने आरोप लगाया कि बरसात से हुए नुकसान का सरकार ने संज्ञान नहीं लिया। अजय चंद्राकर बोले- रबी की […]

You May Like

लोकतंत्र का सबसे बड़ा त्यौहार देखने छत्तीसगढ़ आया विदेशी राजनयिक दल....|....मतदान से पहले कमलनाथ की श्रमिक वर्ग को साधने की कोशिश, संकल्प पत्र की घोषणाएं गिनाई....|....सिंधिया के समर्थन में गरजे सीएम योगी, कहा- कांग्रेस का विरासत टैक्स औरंगजेब का जजिया कर....|....गर्मी के मौसम में रोज सुबह करें ये काम, पेट की बढ़ी चर्बी लगेगी गलने....|....गर्मी में रोज पिएं किशमिश का पानी, हीट को करेगा बीट....|....पेट की चर्बी कम करना चाहते हैं तो इस तरह करें हल्दी का सेवन, जल्द दिखेगा असर....|....देवेंद्र यादव के पक्ष में त्रिलोक श्रीवास एवं समर्थकों का तूफानी जनसंपर्क....|....एल्विश यादव पर ईडी का एक्शन, नोएडा पुलिस की एफआईआर पर दर्ज किया मनी लॉन्ड्रिंग का केस....|....पलामू में पीएम मोदी ने कांग्रेस-झामुमो को घेरा, दोनों पर लगाया जनता की जायदाद हड़पने की कोशिश का आरोप....|....'छत्तीसगढ़ में नक्सलियों की अब खैर नहीं': विष्णुदेव बोले- भ्रष्टाचारी पूर्व सीएम हो या कोई और जाना पड़ेगा जेल