इंदौर टेस्ट में टीम इंडिया हारी, ऑस्ट्रेलिया ने 9 विकेट से जीता मुकाबला

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

इंदौर 03 मार्च 2023। भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट में हार गई। इंदौर के होल्कर स्टेडियम में कंगारू टीम ने नौ विकेट से मैच को अपने नाम कर लिया। दूसरी पारी में उसे जीत के लिए 76 रन का लक्ष्य मिला। मैच के तीसरे दिन (शुक्रवार) को ऑस्ट्रेलिया ने एक विकेट पर 78 रन बनाकर सीरीज के अंतर को कम कर दिया। भारत मुकाबले से पहले 2-0 से आगे था। अब उसके पास 2-1 की बढ़त है।

टीम इंडिया होल्कर स्टेडियम में पहली बार किसी टेस्ट मैच में हारी है। इससे पहले उसने 2016 में न्यूजीलैंड को यहां 321 रन से हराया था। वहीं, 2019 में बांग्लादेश को पारी और 130 रनों से शिकस्त दी थी। होल्कर स्टेडियम में ही नहीं बल्कि रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत को पहली बार टेस्ट में हार मिली है। कप्तानी करते हुए पांच टेस्ट में उन्हें चार में जीत मिली है। एक मैच वह हारे हैं।

कोई भी टीम 200 रन का आंकड़ा नहीं छू सकी
भारत ने पहली पारी में 109 रन बनाए थे। वहीं, ऑस्ट्रेलिया ने 197 रन बना लिए थे। उसे 88 रनों की बढ़त मिली थी। इसके बाद भारतीय टीम दूसरी पारी में 163 रन पर ऑलआउट हो गई। उसने 75 रन की बढ़त बनाई। इस तरह ऑस्ट्रेलिया को 76 रन का लक्ष्य मिला था। जवाब में कंगारू टीम ने 18.5 ओवर में एक विकेट पर 78 रन बनाकर मैच को जीत लिया।

ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में ली 88 रन की बढ़त
इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पारी में संभली हुई शुरुआत की और उस्मान ख्वाजा (60), मार्नस लाबुशेन (31) और स्टीव स्मिथ (26) की पारियों की बदौलत पहले दिन का खेल खत्म होने पर 4 विकेट खोकर 156 रन बना डाले. लेकिन दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया अपने इस स्कोर में 41 रन ही जोड़ पाई और 197 पर ऑलआउट हो गई. ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में जडेजा ने 4 और उमेश यादव व अश्विन ने 3-3 विकेट झटके.

भारत की दूसरी पारी भी 163 पर सिमट गई
मैच के दूसरे दिन के पहले सेशन में ही टीम इंडिया की दूसरी पारी शुरू हुई. यहां टीम इंडिया के बल्लेबाज एक बार फिर नाकाम रहे और चेतेश्वर पुजारा (59) के अलावा अन्य कोई बल्लेबाज पिच पर ज्यादा देर नहीं टिक सका. नतीजा यह हुआ कि दूसरे दिन का खेल खत्म होने से ठीक पहले पूरी भारतीय टीम 163 रन पर ऑल आउट हो गई. यहां नाथन लायन ने 8 विकेट झटके. इस तरह ऑस्ट्रेलिया को मैच के तीसरे दिन महज 76 रन बनाने का टारगेट मिला जो उसने एक विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया.

Leave a Reply

Next Post

सड़क किनारे खड़ी डबल डेकर बस को ट्राले ने मारी टक्कर, आठ की मौके पर मौत, कई घायल

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर अंबाला (हरियाणा) 03 मार्च 2023। अंबाला में शुक्रवार तड़के एक भीषण हादसे में आठ लोगों की मौत हो गई। हादसा तड़के करीब साढ़े चार से पांच बजे के बीच राष्ट्रीय राजमार्ग 344 चंडीगढ़ यमुनानगर पर स्थित गांव ककड़ माजरा के नजदीक हुआ। बताया जा रहा है कि […]

You May Like

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बोले- रामभक्तों और रामद्रोहियों के बीच है लोकसभा चुनाव....|....'आप ये मत सोचिए कि मैं रायबरेली से चुनाव लड़ रहा हूं...अमेठी का हूं और अमेठी का ही रहूंगा': राहुल गांधी....|....छत्तीसगढ़ बीजेपी के मंत्रियों और विधायकों ने ओडिशा और झारखंड में झोंकी ताकत; गिना रहे मोदी सरकार की उपलब्धियां....|....सेहत को एक नहीं बल्कि कई फायदे देता है बेल का शरबत, घर में इस तरह कर सकते हैं तैयार....|....न्यूट्रिशनिस्ट ने बताए ऐसे 3 बीज जो महिलाओं को जरूर करने चाहिए डाइट में शामिल, सेहत हमेशा रहती है अच्छी....|...."अरविंद केजरीवाल के कैंपेन में 'बड़ी बोतलें'....": अमित शाह का शराब नीति को लेकर तंज....|....कान्स लुक्स से ज्यादा ऐश्वर्या के संस्कारों की हो रही तारीफ, लोग बोले- अराध्या जैसी बेटी सबको मिले....|....मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव बोले- यदि कोई व्यक्ति भ्रष्ट है तो उसे जेल जाना होगा....|....कोरबा जेल में बंद चिटफंड कंपनी के डायरेक्टर की मौत, अचानक बिगड़ी थी तबीयत....|....दिल्ली में बढ़ेगा सियासी पारा, 18 मई को राहुल गांधी और पीएम मोदी करेंगे चुनावी जनसभा