न्यू ईयर पार्टी में मेहमानों को सर्व करें ये डिशेज, खा कर सब कहेंगे वाह!

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

नई दिल्ली 31 दिसंबर 2022। नए साल 2023 का आगाज होने में बस कुछ ही घंटे बाकी रह गए हैं। लोगों ने नए साल का जश्न मनाने की तैयारी शुरू कर दी है, लेकिन जश्न के साथ कोविड से बचाव के लिए एहतियात बरतना भी जरूरी है। ऐसे में आप नए साल की पार्टी घर पर करने जा रहे हैं, तो इन खास रेसिपीज से न्यू ईयर हाउस पार्टी में चार चांद लगा सकते हैं। 

रेशमी टिक्का

रेशमी टिक्का बहुत ही टेस्टी डिश है। आप इसे नए साल की पार्टी के लिए घर पर तैयार कर सकते हैं। इसे बनाने के लिए आपको चिकन, दही, मसाले और नींबू चाहिए। आप चिकन के टुकड़ों को इन मिश्रण में मैरीनेट कर लें। इसके बाद तेल में डीप फ्राई कर लें।

वेज मंचूरियन

न्यू ईयर हाउस पार्टी के लिए यह परफेक्ट डिश है। इसे बनाने के लिए सब्जियों को मिक्स कर बॉल्स बना लें और कॉर्न फ्लोर की मदद से ग्रेवी तैयार कर लें। आप वेज मंचूरियन को फ्राइड राइस के साथ सर्व कर सकते हैं।

सूजी-चीज टोस्ट

आप पार्टी के लिए सूजी चीज टोस्ट आसानी से तैयार कर सकते हैं। इसके लिए किसी बाउल में सूजी लें। इसमें बारीक कटा प्याज-टमाटर, चीज और नमक डाले, इसे ब्रेड पर लगाएं। ओवन की ट्रे को बटर से ग्रीस करें और इस पर सारी ब्रेड को एक के बाद एक रख दें। 15 मीनट बाद ओवन से निकालें, तैयार है सूजी-चीज टोस्ट।

चीजी बॉल्स

चीजी बॉल्स पार्टी के लिए सबसे बेहतरीन डिश है। आप उबले आलू में मनचाही सब्जियां और मसाले मिक्स कर बॉल्स तैयार कर लें औऱ इन बॉल्स के बीच में पनीर का टुकड़ा रख दें। इन्हें घी या तेल में फ्राई कर लें। ये पार्टी के लिए बेस्ट स्नैक्स आइटम हो सकता है।

मिक्स स्प्राउट्स पोहा

इसके लिए आप पोहा, प्याज, टमाटर, हरी मिर्च आदि को मिक्स कर कम तेल में फ्राई कर सकते हैं और इसे मूंगफली या अनार के दाने से गार्निश कर सकते हैं। आप इसे कम समय में बना सकते हैं, इसे पार्टी में स्टार्टर के लिए हेल्दी स्नैक्स के तौर पर शामिल कर सकते हैं।

Leave a Reply

Next Post

सरकार के नोटबंदी के फैसले को सुप्रीम कोर्ट से क्लीन चिट, चुनौती देने वाली सभी याचिकाएं खारिज

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर नई दिल्ली 02 जनवरी 2023। सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार के 2016 में 500 और 1000 के नोटों को बंद करने के फैसले को बरकरार रखा है। कोर्ट ने सरकार के इस कदम को सही ठहराते हुए नोटबंदी के खिलाफ दायर सभी याचिकाओं को खारिज कर […]

You May Like

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बोले- रामभक्तों और रामद्रोहियों के बीच है लोकसभा चुनाव....|....'आप ये मत सोचिए कि मैं रायबरेली से चुनाव लड़ रहा हूं...अमेठी का हूं और अमेठी का ही रहूंगा': राहुल गांधी....|....छत्तीसगढ़ बीजेपी के मंत्रियों और विधायकों ने ओडिशा और झारखंड में झोंकी ताकत; गिना रहे मोदी सरकार की उपलब्धियां....|....सेहत को एक नहीं बल्कि कई फायदे देता है बेल का शरबत, घर में इस तरह कर सकते हैं तैयार....|....न्यूट्रिशनिस्ट ने बताए ऐसे 3 बीज जो महिलाओं को जरूर करने चाहिए डाइट में शामिल, सेहत हमेशा रहती है अच्छी....|...."अरविंद केजरीवाल के कैंपेन में 'बड़ी बोतलें'....": अमित शाह का शराब नीति को लेकर तंज....|....कान्स लुक्स से ज्यादा ऐश्वर्या के संस्कारों की हो रही तारीफ, लोग बोले- अराध्या जैसी बेटी सबको मिले....|....मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव बोले- यदि कोई व्यक्ति भ्रष्ट है तो उसे जेल जाना होगा....|....कोरबा जेल में बंद चिटफंड कंपनी के डायरेक्टर की मौत, अचानक बिगड़ी थी तबीयत....|....दिल्ली में बढ़ेगा सियासी पारा, 18 मई को राहुल गांधी और पीएम मोदी करेंगे चुनावी जनसभा