मुख्यमंत्री भूपेश ने की तीन घोषणाएं, 34 करोड़ के कार्यों का भूमिपूजन, बांटी फ्री सब्जियां

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

रायपुर 17 दिसंबर 2022। छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार 17 दिसंबर को अपने चार साल पूरे होने को गौरव दिवस के रूप में मना रही है। इस दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने तीन बड़ी घोषणाएं करते हुए दो नई योजनाओं की भी शुरुआत की। इसके अलावा करीब 34 करोड़ रुपये के विकास कार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन किया। उन्होंने जरूरतमंदों को स्टॉल लगाकर निशुल्क सब्जियों का भी वितरण किया है।  मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शनिवार को ’मुख्यमंत्री वृक्ष संपदा’ योजना की घोषणा करते हुए इसमें 100 करोड़ रुपये का प्रावधान किया है। वहीं औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थाओं के उन्नयन के लिए ’स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट आईटीआई योजना’ की घोषणा की। इस योजना के तहत 1200 करोड़ रुपये दिए जाएंगे। इसके अलावा स्कूलों, छात्रावासों, आश्रमों और शासकीय भवनों के रख रखाव के लिए एक हजार करोड़ दिए जाएंगे। 

मुख्यमंत्री निवास पर हुए वर्चुअल कार्यक्रम के दौरान सीएम बघेल ने 33 करोड़ 96 लाख रुपये की लागत के 14 कार्यों का भूमिपूजन और लोकार्पण किया। इनमें से 30 करोड़ 13 लाख की लागत के 12 कार्यों का भूमिपूजन और 3.83 करोड़ रुपये के दो कार्यो का लोकार्पण किया। कार्यक्रम में कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे, नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री डॉ.शिवकुमार डहरिया, मुख्यमंत्री के सलाहकार राजेश तिवारी सहित अन्य लोग मौजूद थे। 

न्याय के चार साल और न्याय रास्ते, सबके वास्ते पुस्तक का विमोचन
मुख्यमंत्री बघेल ने दो पुस्तकों ’न्याय के चार साल’ और ’न्याय के रास्ते-सबके वास्ते’ का विमोचन किया। ’न्याय के चार साल’ पुस्तक राज्य सरकार की चार साल की उपलब्धियों पर केंद्रित है। इस पुस्तक में छत्तीसगढ़ सरकार की फ्लैगशिप योजना के साथ अन्य योजनाओं की प्रगति की जानकारी दी गई है। वहीं ’न्याय के रास्ते-सबके वास्ते’ पुस्तक शासन के विभिन्न विभागों की ओर से संचालित जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी पर केंद्रित है। 

कन्या छात्रावास का किया लोकार्पण
बेमेतरा के साजा में 1.91 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले 50 सीटर पोस्ट मैट्रिक अनुसूचित जाति कन्या छात्रावास और राजनांदगांव जिले के डोंगरगांव में 1.91 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले 50 सीटर पोस्ट मैट्रिक अनुसूचित जनजाति कन्या छात्रावास का लोकार्पण किया।

Leave a Reply

Next Post

चौथे दिन का खेल समाप्त, भारत की जीत और बांग्लादेश की हार के बीच खड़े शाकिब अल हसन

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर नई दिल्ली 17 दिसंबर 2022। भारत और बांग्लादेश के बीच पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन का खेल समाप्ता हो गया।513 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश ने 6 विकेट के नुकसान पर 272 रन बना लिए हैं। शाकिब अल हसन (40) और मेहदी हसन […]

You May Like

भाजपा ने शिक्षक भर्ती घोटाले के पीड़ितों की मदद के लिए शुरू की लीगल सेल, पीएम मोदी ने दिया था निर्देश....|....मध्य प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने किए महाकाल के दर्शन, कहा- जनता देगी कांग्रेस को जवाब....|....6 नक्सलियों ने किया सरेंडर, एक दंपति भी शामिल....|....फेल विद्यार्थियों को सीएम विष्णुदेव साय ने दिया संबल, निराश नहीं होने की बात कही....|...."किसी भी चैनल पर, किसी भी समय और किसी भी मुद्दे पर...", स्मृति ईरानी ने प्रियंका गांधी को दी खुली चुनौती....|....'रोहित एमआई छोड़ देंगे', वसीम अकरम ने की बड़ी भविष्यवाणी, बताया किस टीम के लिए हिटमैन करेंगे ओपनिंग....|...."एक देश का तो एक बिहार का मजाक बना रहे", विजय सिन्हा ने राहुल-तेजस्वी पर साधा निशाना....|....उत्तराखंड में भारी बारिश, बादल फटने से जनजीवन अस्त-व्यस्त, IMD ने लोगों को किया अलर्ट....|....छत्तीसगढ़ में 10वीं और 12वीं बोर्ड के नतीजे जारी....|....बंद कमरे में मिली पति-पत्नी और मासूम बच्चे की लाश, गले पर फंदे और चोट के मिले निशान; जांच में जुटी