रोहित की हिंदी सुन हंसने लगे विराट, 71वें शतक पर बोले- इस पारी से मैं खुद हैरान हूं

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

दुबई 09 सितंबर 2022। अफगानिस्तान के खिलाफ विराट कोहली ने 122 रन की शानदार पारी खेली और अपने 71वें शतक का इंतजार खत्म किया। उनकी इस शानदार पारी के बाद भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने उनका इंटरव्यू लिया। रोहित ने सबसे पहले विराट को उनके 71वें शतक के लिए बधाई दी। उन्होंने कहा कि पूरा देश आपके इस शतक का इंतजार कर रहा था और मैं निश्चिंत हूं कि सबसे ज्यादा इंतजार आपको था। रोहित ने कहा कि हमें पता था कि यह पारी आएगी और आप ऐसे कीर्तिमान रचेंगे। उन्होंने विराट की पारी की तारीफ करते हुए कहा कि आपने अच्छे शॉट खेले और सही तरीके से गैप में शॉट खेले। सही गेंदबाजों को टारगेट किया। इसके बाद रोहित ने विराट से उनकी पारी के बारे में पूछा। 

विराट से सवाल करते हुए रोहित शर्मा पूरी तरह से हिंदी में बात करने की कोशिश कर रहे थे और कोहली को हंसी आ गई। उन्होंने कहा कि पहली बार मुझसे बात करते हुए इतनी शुद्ध हिंदी बोल रहा है। इस पर रोहित ने कहा कि उनका प्लान हिंदी और अंग्रेजी दोनों भाषाओं को मिलाकर बोलने का था, लेकिन हिंदी में अच्छी लय मिली तो उन्होंने इसी भाषा में बात करने का फैसला किया। 

विराट ने रोहित को धन्यवाद देते हुए कहा कि उनके लिए यह मैच काफी खास था। टीम जीत के इरादे से उतरी थी और हमारा लक्ष्य टी20 विश्व कप जीतना है। जब से मैं ब्रेक से वापस आया हूं, मेरा नजरिया बदला है। 10-12 साल में पहली बार मैंने एक महीने तक बल्ला नहीं छुआ था। वापस आने के बाद टीम ने साफ कहा कि मुझे अपने हिसाब से खेलना चाहिए। किसी की तरफ से कोई दबाव नहीं था। वापस आने के बाद मैं उत्साहित था कि टीम के लिए क्या कर सकता हूं। मुझसे राहुल भाई ने तीन-चार दिन पहले बात की थी कि बीच के ओवरों में कैसे तेजी से रन बनाने हैं। 

इस शतक की उम्मीद नहीं थी
विराट कोहली ने कहा कि उन्हें खुद यह उम्मीद नहीं थी कि इस फॉर्मेट में उनके बल्ले से शतक निकलेगा। इस पारी से वे खुद ही हैरान हैं। इसके बाद विराट ने बताया कि बड़े छक्के लगाना उनकी मजबूती नहीं है। इस टूर्नामेंट में उन्होंने इसी बात पर ध्यान दिया कि टी20 क्रिकेट में स्ट्राइक रेट बढ़ाने के लिए सिर्फ छक्के लगाना जरूरी नहीं है। इसी वजह से उनके बल्ले से बड़ी पारी निकली और वे पुरानी लय में वापस आ सके। विराट ने यह भी स्वीकार किया कि पहले वे कुछ ऐसा करने की कोशिश कर रहे थे, जो उनके बस में नहीं था, लेकिन अब वे अपनी पुरानी लय में आ चुके हैं। 

इस दौरान विराट लोकेश राहुल की पारी की भी जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि टी20 विश्व कप से पहले राहुल का फॉर्म में लौटना भी बहुत जरूरी है। विराट ने यह भी कहा कि अब वे कुछ भी अलग नहीं करना चाहते हैं। ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में विराट चाहते हैं कि मुश्किल हालातों में वे सही फैसले लें और अपनी टीम को मुश्किल से बाहर निकालें। 

Leave a Reply

Next Post

जौनपुर में गरजे सीएम योगी: विपक्ष पर प्रहार, बोले- 'पिछली सरकार खुद के फायदे के लिए गुंडों को बढ़ावा देती थी'

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर वाराणासी 09 सितंबर 2022। सीएम योगी आदित्यनाथ आज जौनपुर दौरे पर हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को पूर्वांचल विश्वविद्यालय के एकलव्य स्टेडियम से जौनपुर को 258 करोड़ रुपये की 116 परियोजनाओं की सौगात दी। उन्होंने बटन दबाकर इन परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। करीब 25 […]

You May Like

भाजपा ने शिक्षक भर्ती घोटाले के पीड़ितों की मदद के लिए शुरू की लीगल सेल, पीएम मोदी ने दिया था निर्देश....|....मध्य प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने किए महाकाल के दर्शन, कहा- जनता देगी कांग्रेस को जवाब....|....6 नक्सलियों ने किया सरेंडर, एक दंपति भी शामिल....|....फेल विद्यार्थियों को सीएम विष्णुदेव साय ने दिया संबल, निराश नहीं होने की बात कही....|...."किसी भी चैनल पर, किसी भी समय और किसी भी मुद्दे पर...", स्मृति ईरानी ने प्रियंका गांधी को दी खुली चुनौती....|....'रोहित एमआई छोड़ देंगे', वसीम अकरम ने की बड़ी भविष्यवाणी, बताया किस टीम के लिए हिटमैन करेंगे ओपनिंग....|...."एक देश का तो एक बिहार का मजाक बना रहे", विजय सिन्हा ने राहुल-तेजस्वी पर साधा निशाना....|....उत्तराखंड में भारी बारिश, बादल फटने से जनजीवन अस्त-व्यस्त, IMD ने लोगों को किया अलर्ट....|....छत्तीसगढ़ में 10वीं और 12वीं बोर्ड के नतीजे जारी....|....बंद कमरे में मिली पति-पत्नी और मासूम बच्चे की लाश, गले पर फंदे और चोट के मिले निशान; जांच में जुटी