तेज आंधी से बिहार में 27 की मौत, यूपी के इन जिलों में बारिश के आसार, जानें मौसम का ताजा हाल

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर  

नई दिल्ली 20 मई 2022। देश में मानसून से पहले मौसम ने करवट लेना शुरू कर दिया है। कई राज्यों में जहां तेज आंधी के साथ बारिश का कहर शुरू हो गया है वहीं कुछ राज्यों में अभी भी गर्मी का सितम जारी है। सबसे पहले बिहार की बात करें तो यहां बीते गुरुवार को तेज आंधी और बारिश में कई पेड़, घर और बिजली के खंभे उखड़ गए। इस दौरान 27 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। वहीं इस तेज आंधी के कारण गंगा में बालू से लदी तीन नावें तक पलट गईं। 

बिहार के इन जिलों में बारिश के आसार
बिहार के जिन जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है उनमें पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, गोपालगंज, मधुबनी, शिवहर,  मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी, दरभंगा, वैशाली, समस्तीपुर, सुपौल, अररिया, सहरसा, मधेपुरा, किशनगंज, पूर्णिया, कटिहार, भागलपुर और बांका शामिल हैं।

यूपी के इन जिलों में बारिश के आसार
20 और 21 मई की बात करें तो सिद्धार्थनगर, कुशीनगर, देवरिया, गोरखपुर और संतकबीर में आंधी के साथ हल्की बारिश की संभावना है। वहीं इस दिन रामपुर, गाजियाबाद, मेरठ, बुलंदशहर, मुरादाबाद, सहारनपुर, शामली, में कहीं कहीं आंधी के साथ बारिश हो सकती है।

दिल्ली के लोगों को भी राहत
भीषण गर्मी व गर्म हवाओं से परेशान दिल्ली-एनसीआर वासियों को शुक्रवार से राहत मिलने के आसार हैं। मौसम विभाग ने एक सप्ताह के लिए पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय रहने के कारण बारिश की संभावना जताई है। विभाग का पूर्वानुमान है कि अगले 24 घंटे में आंशिक रूप से बादल छाए रहने के साथ 20 से 30 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से हवाएं चलेंगी और हल्की बूंदाबांदी भी दर्ज की जा सकती है। इसके अगले दिन के लिए विभाग ने यलो अलर्ट जारी करते हुए तेज आंधी-तूफान आने की संभावना जताई है। विभाग का पूर्वानुमान है कि 24 मई तक गर्मी से मिली राहत जारी रहेगी।

झारखंड में अगले 24 घंटों में बारिश
वहीं झारखंड की बात करें तो मौसम विज्ञान केंद्र रांची ने राजधावी समेत आसपास के जिलों में अगले 24 घंटों में बारिश की संभावना जताई है। मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि कई जिलों में मेघ गर्जन वज्रपात के साथ बारिश भी हो सकती है।

केरल समेत इन राज्यों में भी बारिश
केरल में भारी बारिश के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है। केरल में अगले सप्ताह तक मानसून के पहुंचने के आसार हैं। इसके अलावा कर्नाटक, तमिलनाडु और तेलंगाना में आज बारिश हो सकती है, मौसम विभाग ने इन राज्यों में चेतावनी जारी की है। उत्तर पूर्वी राज्यों की बात करें तो मेघालय और असम में बारिश हो सकती है।

इन राज्यों में गर्मी का कहर जारी
राजस्थान, दिल्ली, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, पंजाब, मध्यप्रदेश के कई जिलों में गर्मी का कहर अभी भी जारी है। लू चलने के कारण लोगों की तबीयत भी खराब हो रही है। लोग घर से निकलने से परहेज कर रहे हैं। दिल्ली में आज अधिकतम तापमान 44 डिग्री तो न्यूमतम 29 डिग्री रहने की संभावना है। वहीं नोएडा में भी आज अधिकतम तापमान 44 डिग्री तो न्यूमतम 29 डिग्री रहने की संभावना है।

Leave a Reply

Next Post

पेगासस मामला: जांच समिति को रिपोर्ट पूरी करने के लिए मिला चार हफ्ते का समय, अब तक 29 मोबाइलों की हुई जांच

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर   नई दिल्ली 20 मई 2022। पेगासस जासूसी कांड की जांच कर रही समिति को रिपोर्ट दाखिल करने के सुप्रीम कोर्ट ने चार हफ्ते का और समय दिया है।दरअसल, समिति की ओर से कोर्ट में अंतरिम रिपोर्ट सौंपी गई थी। आज सुनवाई के दौरान समिति ने शीर्ष अदालत से […]

You May Like

यजुवेंद्र सिंह चहल के बाद अब IPL खेल रहे इस क्रिकेटर की चुनाव में एंट्री, सनराइजर्स हैदराबाद के हैं ऑलराउंडर खिलाड़ी....|....पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, 6 महिलाओं समेत 10 लोगों की मौत....|....6 माह बंद रहने के बाद केदारनाथ, यमुनोत्री धाम के कपाट खुले, चारधाम यात्रा शुरू....|....नरेंद्र दाभोलकर हत्याकांड में 2 को उम्रकैद, 3 आरोपी बरी....|....इंडिया गठबंधन में गांठ की खबरों के बीच अखिलेश के लिए वोट मांगेंगे राहुल-संजय सिंह, कानपुर से रहेंगे दूर....|....सुरक्षा ग्रुप ने सुरक्षा वसई (मुंबई) में पीएमएवाई स्कीम के तहत घरों की सूची घोषित की....|....मुंबई के वॉटर किंगडम और सबसे बड़ा थीम वॉटर पार्क का रोमांच....|....मोदी के बयानों से साफ वे तय हार से वे डर गये है....|....भाजपा ने शिक्षक भर्ती घोटाले के पीड़ितों की मदद के लिए शुरू की लीगल सेल, पीएम मोदी ने दिया था निर्देश....|....मध्य प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने किए महाकाल के दर्शन, कहा- जनता देगी कांग्रेस को जवाब