मध्य प्रदेश: खरगोन बवाल में शामिल आरोपियों के घर जमींदोज होने पर भड़के ओवैसी, कहा- आज उनकी सरकार है कल नहीं होगी

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

खरगोन 12 अप्रैल 2022। मध्य प्रदेश के खरगोन जिले में रामनवमी के जुलूस के दौरान उपद्रव में शामिल आरोपियों के घरों को जमींदोज कर दिया गया है। वहीं, इस मामले के लेकर अब राजनीतिक टिप्पणियों की शुरुआत हो गई हैं। एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने घटना की निंदा करते हुए आरोपियों पर हुई कार्रवाई को लेकर सीएम शिवराज सिंह चौहान पर निशाना साधा। ओवैसी ने कहा कि शिवराज सिंह चौहान को भूलना नहीं चाहिए वे एक संवैधानिक पद पर बैठे हैं। प्रदेश की जनता के जान माल की रक्षा करना उनकी जिम्मेदारी है। सत्ता के नशे में चूर होकर वे गरीबों के आशियाने उजाड़ रहे हैं। मध्य प्रदेश में कानून पर भीड़तंत्र हावी है। शिवराज सिंह की मस्जिदों को नापाक करने और बुजुर्गों पर हमले करने की विचारधारा सही नहीं है। वे न भूलें कि आज उनकी सरकार है कल नहीं रहेगी। 

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने सीएम शिवराज पर साधा निशाना
घटना को लेकर कांग्रेस नेताओं के भी बयान सामने आ रहे हैं। प्रदेश के पूर्व सीएम और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने आरोपियों के घर जमींदोज करने को लेकर सीएम से सवाल किए हैं। सोशल मीडिया में पोस्ट कर वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने लिखा कि क्या खरगोन प्रशासन ने लाठी-तलवार जैसे हथियारों को लेकर जुलूस निकालने की इजाजत दी थी? क्या जिन्होंने पत्थर फेंके, चाहे जिस धर्म के हों, सभी के घर पर बुलडोजर चलेगा? शिवराज जी मत भूलिए आपने निष्पक्ष होकर सरकार चलाने की शपथ ली है। भारतीय संविधान में हर नागरिक को अपने धर्म का पालन करने का अधिकार है। धर्म देख कर शिवराज जी कार्रवाई करना असंवैधानिक है। मैं मूल रूप से बिना नोटिस बिना किसी को सुनें कार्रवाई के खिलाफ हूं। क्या भारत के किसी कानून या नियम में इस बुलडोजर संस्कृति का प्रावधान है? यदि आपको गैरकानूनी तरीके से बुलडोजर चलाना ही है, तो उसमें धर्म के आधार पर पक्षपात तो न करें।

खरगोन में कर्फ्यू में ढील नहीं
खरगोन में रविवार को हुए बवाल को देखते हुए प्रशासन ने रविवार रात से ही तीन दिनों के लिए जिले में कर्फ्यू लगा दिया है। जिला प्रशासन ने शहरवासियों से मेडिकल इमरजेंसी के अलावा किसी भी काम के लिए घरों से बाहर न निकलने की अपील की है। वहीं जिले में होने वाली स्कूल और महाविद्यालय की परीक्षाओं को भी स्थगित कर दिया गया है। प्रशासन की सतर्कता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि घटना के 48 घंटे बीत जाने के बाद भी मंगलवार को दूध जैसी सेवाओं के लिए भी ढील नहीं दी गई है। उपद्रव में शामिल आरोपियों के करीब 45 अवैध निर्माणों को जमींदोज कर दिया गया है। पुलिस ने विवाद में शामिल 8 से ज्यादा लोगों को हिरासत में लिया है। जिले में सोमवार को कर्फ्यू के चलते दिनभर शांति रही, लेकिन रात को करीब 11 बजे कंदा नदी के दूसरी तरफ बसे रहीमपुरा इलाके में पथराव की घटना हुई। 

छावनी में तब्दील हुआ खरगोन
रविवार के बवाल के बाद जिले में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई हैं। शहर में कर्फ्यू के लिए अन्य जिलों से पुलिस फोर्स को बुलाया गया है। फिलहाल खरगोन में आरटीपीसी के 77, 13वीं वाहिनी इंदौर-ग्वालियर से 92, 1वीं वाहिनी प्रशिक्षित से 54 व इंदौर से 31 और आरपीटीसी प्रशिक्षण के 152, एसटीएफ के 65 जवानों समेत कुल 850 पुलिस के जवान खरगोन जिले में मोर्चा संभाल रहे हैं। अन्य जिलों से 500 से अधिक जवान पहुंचने वाले हैं। 

Leave a Reply

Next Post

बंगाल उपचुनाव: आसनसोल में भड़की हिंसा, जमकर भांजी गईं लाठियां, भाजपा उम्मीदवार की कार पर हमला

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर कोलकाता 12 अप्रैल 2022। पश्चिम बंगाल की आसनसोल लोकसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव में मतदान के दौरान हिंसा भड़क उठी। इस दौरान जमकर लाठियां भांजी गईं और इस हिंसा में कई लोग घायल भी हो गए। भाजपा के उम्मीदवार अग्निमित्र पॉल ने आरोप लगाया कि […]

You May Like

अब तक 112 नक्सली ढेर, 375 ने किया सरेंडर, 153 अरेस्ट; अमित शाह ने की तारीफ, साय बोले- जारी रहेगी लड़ाई....|....विष्णुदेव साय का दावा, ओड़िशा में भाजपा का सरकार बनना तय....|....भिलाई में रची गई थी कांग्रेस नेता विक्रम बैस की हत्या की प्लानिंग, एसपी ने किया खुलासा....|....और कुछ दिनों तक दिखाई नहीं दूंगा… विराट कोहली ने संन्यास को लेकर दिया बड़ा बयान....|....प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- यह अमीरों का कर्ज माफ करती है किसानों का नहीं....|....सचिन तेंदुलकर के बॉडीगार्ड ने की आत्महत्या, पुलिस ने शुरु की मामले की जांच....|....इंदौर में भीषण सड़क हादसा, खड़े ट्रक में घुसी कार, 8 लोगों की दर्दनाक मौत....|....मिशन 400 पार को सफल बनाने के लिए छत्तीसगढ़ बीजेपी महिला मोर्चा चुनावी मैदान में; बिहार और ओडिशा रवाना....|....कबीरधाम में डायरिया का प्रकोप: दो गांवों में मिले करीब 80 मरीज, एक की मौत; कुएं का पानी पीने से फैली बीमारी....|....सीएम केजरीवाल बोले- मोदी की सरकार बनते ही हटाए जाएंगे योगी, अखिलेश बोले - 140 सीटों से ज्यादा नहीं जीतेंगे