बंगाल उपचुनाव: आसनसोल में भड़की हिंसा, जमकर भांजी गईं लाठियां, भाजपा उम्मीदवार की कार पर हमला

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

कोलकाता 12 अप्रैल 2022। पश्चिम बंगाल की आसनसोल लोकसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव में मतदान के दौरान हिंसा भड़क उठी। इस दौरान जमकर लाठियां भांजी गईं और इस हिंसा में कई लोग घायल भी हो गए। भाजपा के उम्मीदवार अग्निमित्र पॉल ने आरोप लगाया कि टीएमसी के लोगों ने हम पर हमला किया, हमारे काफिले पर पथराव किया। पुलिस कुछ नहीं कर रही है। पॉल ने आगे आरोप लगाया कि टीएमसी के लोगों ने हमारे सुरक्षाकर्मी को बांस के डंडों से पीटा। ममता बनर्जी कितनी भी कोशिश कर लें, भाजपा यहां जीत रही है।  बता दें कि इस सीट से भाजपा के उम्मीदवार अग्निमित्र पॉल जहां मैदान में हैं वहीं टीएमसी की ओर से शत्रुघ्न सिन्हा भी ताल ठोक रहे हैं।  

बूथ संख्या 175 और 176 के पास हुई हिंसा
आसनसोल के बाराबोनी के बूथ संख्या 175 और 176 में मतदान के दौरान तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गई। भाजपा उम्मीदवार अग्निमित्र पॉल को बूथ छोड़ने के लिए कहा गया। वहां जमा हुए कुछ लोगों ने उनके साथ एक स्थानीय भाजपा नेता अरिजीत रॉय की मौजूदगी पर सवाल उठाया।

पुलिस बल की भारी तैनाती
पश्चिम बंगाल की आसनसोल लोकसभा सीट समेत चारों विधानसभा सीटों पर निष्पक्ष मतदान करवाने के लिए केंद्रीय सुरक्षा बलों की कुल 133 कंपनियां तैनात की गई हैं। चुनाव आयोग ने आसनसोल के 2012 मतदान केंद्रों में से कुल 680 और बालीगंज के सभी 300 मतदान केंद्रों को संवेदनशील घोषित किया है।

सेंट्रल फोर्स का रवैया सही नहीं: बाबुल सुप्रीयो
बंगाल में चल रहे उपचुनाव में बालीगंज से टीएमसी उम्मीदवार बाबुल सुप्रीयो ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि सेंट्रल फोर्स का रवैया सही नहीं है, मुझे साउथ पोर्ट स्कूल के बूथ में घूसने नहीं दिया गया। शुरुआत में कुछ लोगों को मोबाइल बाहर जमा करके बूथ के अंदर जाने को कहा गया जिसके बाद इसका विरोध हुआ तो फिर इसे बंद किया गया।

आसनसोल लोकसभा सीट से आठ उम्मीदवार मैदान में
आसनसोल लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए जहां आठ उम्मीदवार मैदान में हैं, लेकिन मुख्य मुकाबला तृणमूल कांग्रेस और उसके मुख्य विपक्षी दल भाजपा के बीच हो रही है। तृणमूल कांग्रेस ने आसनसोल में भाजपा के अग्निमित्र पॉल के खिलाफ शत्रुघ्न सिन्हा को मैदान में उतारा है, जो पहले भाजपा और कांग्रेस में थे। बाबुल सुप्रियो ने भाजपा छोड़कर टीएमसी में शामिल होने के बाद आसनसोल के सांसद पद से इस्तीफा दे दिया था, इसलिए उपचुनाव जरूरी हो गया था। बालीगंज विधानसभा उपचुनाव में बाबुल सुप्रियो सीपीएम उम्मीदवार सायरा हलीम शाह के खिलाफ लड़ रहे हैं।

Leave a Reply

Next Post

झारखंड रोपवे हादसा: 40 घंटे बाद भी हवा में फंसी जिंदगियां, छह और निकाले गए; आठ अभी भी फंसे

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर देवघर 12 अप्रैल 2022। झारखंड के देवघर में त्रिकूट पर्वत रोप वे हादसे का आज तीसरा दिन है। बताया जा रहा है कि, 2500 फीट की ऊंचाई पर अभी भी तीन ट्रालियां फंसी हुई हैं। इन ट्रालियों तक सेना के जवान पहुंच गए हैं और लोगों […]

You May Like

हार्दिक के समर्थन में गंभीर ने डिविलियर्स-पीटरसन को लताड़ा, अब इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने दिया जवाब....|....नक्सलियों ने किया आईईडी ब्लास्ट, बाल-बाल बचे टीआई, इलाके में सर्चिंग अभियान जारी....|....राहुल गांधी की रैली में घायल हुए बुजुर्ग को देखने अस्पताल पहुंचीं प्रियंका गांधी, हालचाल लिया....|....सचिन तेंदुलकर की सुरक्षा में तैनात जवान ने सरकारी बंदूक से की आत्महत्या....|....चारधाम यात्रा में अब तक 11 श्रद्धालुओं की मौत, भीड़ के चलते 2 दिन तक बंद रहेगा ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन....|....एचसीएल खदान में फंसे सभी 14 लोगों को बाहर निकाला गया, एक की मौत; रात भर चला रेस्क्यू ऑपरेशन....|....दिल्ली लखनऊ के बाद अब कानपुर के 10 स्कूलों को मिली बम से उड़ाने की धमकी, रूसी सर्वर से जुड़ा है ईमेल....|....ग्वालियर राजघराने की राजमाता माधवी का निधन, सीएम समेत अन्य नेताओं ने जताया दुख....|....होर्डिंग दुर्घटना में मलबे के नीचे मिले 2 अन्य शव, 40 घंटे बाद भी बचाव अभियान जारी....|....पूर्व सीएम भूपेश बोले- रायबरेली के लोग लोकसभा सदस्य नहीं, बल्कि प्रधानमंत्री चुनने जा रहे हैं