भंडाफोड़: हरियाणा से बिहार तक लग्जरी स्लीपर बस में शराब तस्करी, सवारियों के सामान के नीचे बना रखा था रैक

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

नोएडा 22 दिसंबर 2021। पुलिस ने लग्जरी स्लीपर बस में हरियाणा से बिहार तक लंबे समय से चल रही शराब तस्करी का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने बस के चालक को गिरफ्तार कर 90 पेटी हरियाणा मार्का शराब बरामद की है। इसकी कीमत 5.40 लाख रुपये बताई गई है। हालांकि, एक आरोपी मौके से भाग गया। पुलिस तस्करी से जुडे़ अन्य आरोपियों का पता लगाने का प्रयास कर रही है। आरोपियों ने बस के भीतर इस तरह से रैक बनाकर शराब की पेटियां छुपा रखीं थी कि पुलिस को दो घंटे तलाशने के बाद बरामदगी हुई। वहीं, पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने दनकौर पुलिस की कार्रवाई की सराहना की है। एसीपी बृजनंदन राय ने बताया कि ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे पर मंगलवार तड़के औरंगपुर गांव के पास लग्जरी स्लीपर हरियाणा से बिहार जा रही थी। मुखबिर ने सूचना दी कि बस से शराब तस्करी की जा रही है। 

एसओ सुधीर कुमार और फॉर्मूला-1 पुलिस चौकी प्रभारी विकास बालियान की टीम ने छानबीन की तो एक आरोपी बस से उतरकर भाग गया, लेकिन चालक को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। पकड़े गए आरोपी की पहचान अलीगढ़ निवासी उपेंद्र के रूप में हुई है। फरार आरोपी राजू को पुलिस तलाश रही है।

पुलिस को किया गुमराह करने का प्रयास

पूछताछ में उपेंद्र ने बताया कि वह सवारियां लेने परी चौक जा रहा है। पुलिस ने बस की तलाशी ली, लेकिन शराब नहीं मिली। पुलिस ने फिर से मुखबिर से संपर्क किया तो बस में ही शराब होने की जानकारी मिली। पुलिस ने गहनता से जांच की तो शराब की दुर्गंध का पता चला। पुलिस ने चालक से सख्ती से पूछताछ की तो शराब बरामद हो गई।

सवारियों के सामान के नीचे बना रखा था रैक

बस के बीच सवारी के बैठने-लेटने वाली स्लीपर के नीचे सामान भरा था। इसके नीचे एक रैक का ढक्कन हटाया गया तो वहां से शराब मिली। बस के पीछे एक केबिन भी बना था। उसके बाहरी हिस्से में शीशा लगा था। बाहरी व्यक्ति को यह पता ही नहीं चलता था कि पीछे केबिन है। केबिन में भी एक रैक बनाकर शराब की पेटियां छुपाईं गईं थीं।

बिहार में तीन गुना कीमत में बेचते थे

पुलिस के मुताबिक, बिहार में शराब बंदी के कारण आरोपियों ने बड़े स्तर पर तस्करी का धंधा शुरू किया। बिहार में तीन गुना कीमत पर शराब पहुंचाई जा रही थी। इसके बाद फुटकर में चार से पांच गुना कीमत पर लोगों को बिक्री की जाती थी। इस तरह की कई बसों से भी शराब तस्करी की आशंका है।

Leave a Reply

Next Post

सबसे महंगा तलाक : दुबई के किंग राशिद को कोर्ट ने दिया आदेश, पत्नी को देने पड़ेंगे 5500 करोड़ रुपये

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर लंदन 22 दिसंबर 2021। दुबई के किंग शेख मोहम्मद बिन राशिद अल-मकतूम ने अपनी पत्नी राजकुमारी हया से तलाक ले लिया है। इसके बदले में उन्हें लगभग 5500 करोड़ रुपये (554 मिलियन पाउंड) राजकुमारी हया को देने होंगे। ब्रिटेन हाईकोर्ट ने किंग शेख मोहम्मद को तलाक के लिए लगभग 5500 […]

You May Like

अब तक 112 नक्सली ढेर, 375 ने किया सरेंडर, 153 अरेस्ट; अमित शाह ने की तारीफ, साय बोले- जारी रहेगी लड़ाई....|....विष्णुदेव साय का दावा, ओड़िशा में भाजपा का सरकार बनना तय....|....भिलाई में रची गई थी कांग्रेस नेता विक्रम बैस की हत्या की प्लानिंग, एसपी ने किया खुलासा....|....और कुछ दिनों तक दिखाई नहीं दूंगा… विराट कोहली ने संन्यास को लेकर दिया बड़ा बयान....|....प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- यह अमीरों का कर्ज माफ करती है किसानों का नहीं....|....सचिन तेंदुलकर के बॉडीगार्ड ने की आत्महत्या, पुलिस ने शुरु की मामले की जांच....|....इंदौर में भीषण सड़क हादसा, खड़े ट्रक में घुसी कार, 8 लोगों की दर्दनाक मौत....|....मिशन 400 पार को सफल बनाने के लिए छत्तीसगढ़ बीजेपी महिला मोर्चा चुनावी मैदान में; बिहार और ओडिशा रवाना....|....कबीरधाम में डायरिया का प्रकोप: दो गांवों में मिले करीब 80 मरीज, एक की मौत; कुएं का पानी पीने से फैली बीमारी....|....सीएम केजरीवाल बोले- मोदी की सरकार बनते ही हटाए जाएंगे योगी, अखिलेश बोले - 140 सीटों से ज्यादा नहीं जीतेंगे