कोलकाता में बारिश से बुरा हाल, अस्पतालों और एयरपोर्ट पर भी भरा पानी, 14 सालों में पहली बार इतनी बरसात

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

कोलकाता 21 सितम्बर 2021। कोलकात में भारी बारिश के बाद कई इलाकों में पानी भर गया है। परिवहन सेवाएं बुरी तरह प्रभावित हो गई है. कोलकाता में सितंबर के महीने में 14 सालों में पहली बार इतनी ज्यादा बारिश देखी गई है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने भविष्यवाणी की है कि दक्षिण बंगाल के सभी जिलों में मंगलवार तक एक या दो बार भारी बारिश और गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश होगी। कोलकाता में इतनी बारिश हुई कि यहां अस्पतालों और एयरपोर्ट पर भी पानी भर गया। नर्सों ने पानी में खड़े होकर मरीजों की देखभाल की है। बंगाल की राजधानी के कई इलाके जैसे बालीगंज, गोल्फ ग्रीन, पामर बाजार, तोप्सिया, उल्टाडांगा, चेतला आदि में रविवार को 100 मिलीमीटर (मिमी) से अधिक बारिश हुई, जिससे यहां बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गई।

अस्पतालों में भर गया पानी

सोमवार को एसएसकेएम मेडिकल कॉलेज और अस्पताल की बिल्डिंग के ग्राउंड फ्लोर पर स्थित स्त्री रोग विभाग के आउट पेशेंट विभाग (ओपीडी) के साथ-साथ टिकट काउंटर में बारिश का पानी भर गया और मरीजों की देखभाल के लिए नर्सों को के गहरे पानी में उतरते देखा गया। कलकत्ता स्कूल ऑफ ट्रॉपिकल मेडिसिन में बारिश के पानी ने कीमती दवाओं और ऑक्सीजन सिलेंडर को भी नुकसान पहुंचाया।

14 साल में पहली बार इतनी बारिश

आईएमडी क्षेत्रीय कार्यालय ने कहा कि कोलकाता में 24 घंटे के अंतराल में सोमवार को सुबह 8.30 बजे तक 142 मिमी और छह घंटे की अवधि के दौरान 1 बजे से 7 बजे तक 100 मिमी से अधिक बारिश हुई। इससे पहले 25 दिसंबर 2007 में 174.4 मिमी बारिश दर्ज की गई थी।

एयरपोर्ट पर भी भरा पानी

सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो में कोलकाता के इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर भी पानी भरा दिखाई दिया। हालांकि उड़ान के समय इसका कोई असल नहीं पड़ा। तृणमूल कांग्रेस के सांसद सौगत रॉय को स्थिति का जायजा लेने के दौरान लेक गार्डन इलाके में घुटने भर पानी में लेटे हुए देखा गया। बारिश के कारण दिन के लिए शहर की सर्कुलर रेल रद्द कर दी गई और कई लंबी दूरी की ट्रेनों को रद्द या डायवर्ट कर दिया गया। पैदल यात्री भी प्रभावित हुए थे क्योंकि सड़कें और सबवे पर पानी भर गया था। आईएमडी ने कहा कि लगातार बारिश बंगाल की खाड़ी से राज्य के गंगा के हिस्सों में चक्रवाती परिसंचरण की गति के कारण हुई थी, और इसके मंगलवार को भी बारिश जारी रहने की उम्मीद है।

Leave a Reply

Next Post

इंग्लैंड में न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम को मिली बम की धमकी, आज खेला जाना है तीसरा वनडे

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर नई दिल्ली 21 सितम्बर 2021। इंग्लैंड का दौरा कर रही न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम तीसरा वनडे मैच खेलने से पहले बम की धमकी मिली है। दोनों टीमों के बीच आज तीसरा वनडे मैच लीसेस्टर में खेला जाना है। बम की धमकी की पु्ष्टि न्यूजीलैंड क्रिकेट ने […]

You May Like

कान्स लुक्स से ज्यादा ऐश्वर्या के संस्कारों की हो रही तारीफ, लोग बोले- अराध्या जैसी बेटी सबको मिले....|....मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव बोले- यदि कोई व्यक्ति भ्रष्ट है तो उसे जेल जाना होगा....|....कोरबा जेल में बंद चिटफंड कंपनी के डायरेक्टर की मौत, अचानक बिगड़ी थी तबीयत....|....दिल्ली में बढ़ेगा सियासी पारा, 18 मई को राहुल गांधी और पीएम मोदी करेंगे चुनावी जनसभा....|....ओडिशा पोस्टर विवाद: बीजेपी और BJD समर्थकों के हिंसक टकराव में एक की मौत, सात घायल; चुनाव आयोग ने बढ़ाई सुरक्षा....|....घाटकोपर हादसे की जांच करेगी वीजेटीआई की टीम, बीएमसी ने कहा- सात दिन के भीतर मिल सकती है रिपोर्ट....|....क्लास रूम के गटर में मिली छात्र की लाश, विरोध में बवाल, स्कूल में तोड़फोड़; परिजन बोले- हत्या हुई है....|....अंजली पाटिल, शारिब हाशमी स्टारर फ़िल्म "मल्हार" का पोस्टर लॉन्च....|....सात करोड़ का है उर्वशी रौतेला का कान्स कस्टम गाउन....|....सच्ची कहानी पर बनी यथार्थ के करीब है निर्देशक अविनाश ध्यानी की फिल्म "फूली"