INDvsENG: टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 317 रनों से हराया, सीरीज 1-1 से बराबर

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर          

चेन्नई (Chennai) के चेपक (Chepauk) मैदान पर टीम इंडिया ने इंग्लैंड से पहले टेस्ट हार का बदला लेते हुए 317 रनों से जबरदस्त जीत दर्ज की। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने चार मैचों की टेस्ट सीरीज को 1-1 बराबर कर लिया है। इस मुकाबले की शुरुआत से ही विराट बिग्रेड इंग्लैंड टीम पर हावी रही और हर डिपार्टमेंट में अंग्रेजों को पस्त किया।

टीम इंडिया की ‘दादागीरी’

दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के ओपनर रोहित शर्मा ने इंग्लिश गेंदबाजों की जमकर क्लास लगाई और पहली पारी में 231 गेंदों में 161 रनों की शानदार पारी खेली. अजिंक्य रहाणे ने भी पहली पारी में अहम भूमिका निभाते हुए 67 रन ठोक डाले।

ऋषभ पंत ने भी शानदार बल्लेबाजी की और 58 रन बनाकर नाबाद रहे. ऐसे पहली पारी में टीम इंडिया ने 329 रन बनाकर अपनी स्थिति मजबूत की। 

अश्विन का ‘धमाका’

329 रनों के जवाब में इंग्लैंड की टीम पूरी तरह फ्लॉप साबित हुई और महज 134 रनों पर ही सिमट गई. टीम इंडिया के लिए अश्विन ने शानदार गेंदबाजी की और 5 विकेट हासिल किए।

दूसरी पारी में टीम इंडिया के लिए नायक बने अश्विन और विराट कोहली. जहां एक ओर जल्दी जल्दी टीम विकेट खो रही थी। कप्तान विराट कोहली एक छोर से टीम का स्कोर बोर्ड आगे बढ़ा रहे थे।उनका साथ देने के लिए अश्विन आए और दोनों के 177 गेंदों में 97 रनों की साझेदारी हुई. विराट कोहली ने 149 गेंदों में 62 रन बनाए वहीं अश्विन ने जोरदार पारी खेलते हुए 148 गेंदों में 106 रनों की शतकीय पारी खेली।

317 रनों से जीता भारत

दूसरी पारी में भारत ने 286 रन बनाए और इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 482 रनों का लक्ष्य रखा। इस विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम दूसरी पारी में भी फ्लॉप रही और टीम का कोई भी बल्लेबाज कुछ करने में असफल रहा। जो रूट ने सबसे ज्यादा 33 रन बनाए. दूसरी पारी में भारत के लिए अक्षर पटेल ने 5 विकेट झटके. वहीं अश्विन ने 3 और कुलदीप ने 1 विकेट झटका।  

Leave a Reply

Next Post

आस्ट्रेलिया कानून में करेगा संशोधन, समाचारों के लिए गूगल और फेसबुक करेंगे एकमुश्त राशि का भुगतान, गूगल-फेसबुक ने दी धमकी

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर           कैनबरा 16 फरवरी 2021। आस्ट्रेलिया की सरकार ने मंगलवार को कहा कि मसौदा कानूनों में यह स्पष्ट करने के लिए संशोधन किया जाएगा कि गूगल और फेसबुक समाचारों के लिए प्रकाशकों को समाचार के लिंक पर पर प्रति क्लिक के बजाय एकमुश्त राशि का भुगतान करेंगे। एक […]

You May Like

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बोले- रामभक्तों और रामद्रोहियों के बीच है लोकसभा चुनाव....|....'आप ये मत सोचिए कि मैं रायबरेली से चुनाव लड़ रहा हूं...अमेठी का हूं और अमेठी का ही रहूंगा': राहुल गांधी....|....छत्तीसगढ़ बीजेपी के मंत्रियों और विधायकों ने ओडिशा और झारखंड में झोंकी ताकत; गिना रहे मोदी सरकार की उपलब्धियां....|....सेहत को एक नहीं बल्कि कई फायदे देता है बेल का शरबत, घर में इस तरह कर सकते हैं तैयार....|....न्यूट्रिशनिस्ट ने बताए ऐसे 3 बीज जो महिलाओं को जरूर करने चाहिए डाइट में शामिल, सेहत हमेशा रहती है अच्छी....|...."अरविंद केजरीवाल के कैंपेन में 'बड़ी बोतलें'....": अमित शाह का शराब नीति को लेकर तंज....|....कान्स लुक्स से ज्यादा ऐश्वर्या के संस्कारों की हो रही तारीफ, लोग बोले- अराध्या जैसी बेटी सबको मिले....|....मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव बोले- यदि कोई व्यक्ति भ्रष्ट है तो उसे जेल जाना होगा....|....कोरबा जेल में बंद चिटफंड कंपनी के डायरेक्टर की मौत, अचानक बिगड़ी थी तबीयत....|....दिल्ली में बढ़ेगा सियासी पारा, 18 मई को राहुल गांधी और पीएम मोदी करेंगे चुनावी जनसभा