शरद पवार का बड़ा दावा, NDA को 230-240 से अधिक सीटें मिलने की संभावना नहीं

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

नई दिल्ली 06 मई 2024। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर राष्ट्रवादी कांग्रेस के नेता (एन.सी.पी.) नेता शरद पवार ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी अपना संतुलन खो चुके हैं और उन्हें अपनी हार का अहसास हो गया है। पवार ने दावा करते हुए कहा कि मुझे व्यक्तिगत रूप से लगता है कि मौजूदा लोकसभा चुनाव में भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) को 230-240 से अधिक सीटें मिलने की संभावना नहीं है। दरअसल शरद पवार पीएम मोदी द्वारा उन्हें भटकती आत्मा कहे जाने पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे थे। उन्होंने एक साक्षात्कार में कहा कि वह मोदी की टिप्पणी से आहत हुए हैं।

पंजाब और हरियाणा केंद्र से नाराज
एन.सी.पी. नेता ने कहा कि केंद्र सरकार ने दिल्ली के सी.एम. अरविंद केजरीवाल के खिलाफ अपनी कार्रवाई से पंजाब और हरियाणा जैसे राज्यों को नाराज कर दिया है, और उन्हें दक्षिणी राज्यों, पश्चिम बंगाल या अल्पसंख्यकों के वोटों से भी महरूम रहना पड़ेगा। पवार ने कहा कि उन्होंने कहा कि भाजपा ने चंडीगढ़ और सूरत में जो किया वह न सिर्फ गलत था, बल्कि गैरकानूनी भी था। 30 जनवरी को भाजपा ने चंडीगढ़ मेयर चुनाव में गलत तरीके से जीत हासिल की थी। इसके बाद सूरत में कांग्रेस उम्मीदवार का नामांकन खारिज होने और बाकी उम्मीदवारों के नाम वापस लेने के बाद भाजपा के लोकसभा उम्मीदवार को निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दिया गया।

पूछा महाराष्ट्र में पांच चरणों में चुनाव क्यों
पवार ने कहा कि वे अब इसी हद तक गिर रहे हैं कि वे कांग्रेस के घोषणापत्र को तोड़-मरोड़ कर पेश कर रहे हैं और आरक्षण तथा संविधान से छेड़छाड़ की मनगढ़ंत बात कर रहे हैं। उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि राज्य में पांच चरण के मतदान की क्या आवश्यकता थी? यदि 39 सीटों वाले तमिलनाडु में एक ही चरण में मतदान हो सकता है, तो महाराष्ट्र को 48 सीटों के लिए पांच चरणों की आवश्यकता क्यों है? उन्होंने कहा कि ऐसा केवल इसलिए है क्योंकि वे जानते हैं कि वे अपनी सियासी जमीन खो रहे हैं।

बारमती में आखिरी दिन करेंगे रैली
एन.सी.पी. में विभाजन के साथ पवार की बेटी सुप्रिया सुले को बारामती में अजीत पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार के खिलाफ खड़ा किया गया है, जहां 7 मई को तीसरे चरण में मतदान होना है। इस बारे में उन्होंने कहा कि वह अभी क्षेत्र की स्थिति से वाकिफ नहीं हैं। उन्होंने अभी क्षेत्र का दौरा नहीं किया है। शरद पवार ने कहा कि सुप्रिया अपने अभियान को परिवार के अन्य सदस्यों और अपने सहयोगियों की मदद से अकेले संभाल रही हैं। उन्होंने कहा कि वह बारमती में आखिरी दिन केवल एक रैली को संबोधित करेंगे। उस दिन मैं बारामती के लोगों से बात करूंगा और उन्हें बताऊंगा कि मुझे क्या कहना है। 

Leave a Reply

Next Post

तीसरे चरण में छत्तीसगढ़ की 7 सीटों पर कल होगी वोटिंग, सीएम साय गृह ग्राम में करेंगे मतदान

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर रायपुर 06 मई 2024। लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में छत्तीसगढ़ की 7 सीटों पर मंगलवार को वोटिंग होगी. सरगुजा, रायगढ़, जांजगीर-चांपा, कोरबा, बिलासपुर, दुर्ग और रायपुर सीट पर सुबह 7 बजे से मतदान शुरू होगा. प्रदेश के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय अपने गृह ग्राम बगिया में […]

You May Like

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बोले- रामभक्तों और रामद्रोहियों के बीच है लोकसभा चुनाव....|....'आप ये मत सोचिए कि मैं रायबरेली से चुनाव लड़ रहा हूं...अमेठी का हूं और अमेठी का ही रहूंगा': राहुल गांधी....|....छत्तीसगढ़ बीजेपी के मंत्रियों और विधायकों ने ओडिशा और झारखंड में झोंकी ताकत; गिना रहे मोदी सरकार की उपलब्धियां....|....सेहत को एक नहीं बल्कि कई फायदे देता है बेल का शरबत, घर में इस तरह कर सकते हैं तैयार....|....न्यूट्रिशनिस्ट ने बताए ऐसे 3 बीज जो महिलाओं को जरूर करने चाहिए डाइट में शामिल, सेहत हमेशा रहती है अच्छी....|...."अरविंद केजरीवाल के कैंपेन में 'बड़ी बोतलें'....": अमित शाह का शराब नीति को लेकर तंज....|....कान्स लुक्स से ज्यादा ऐश्वर्या के संस्कारों की हो रही तारीफ, लोग बोले- अराध्या जैसी बेटी सबको मिले....|....मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव बोले- यदि कोई व्यक्ति भ्रष्ट है तो उसे जेल जाना होगा....|....कोरबा जेल में बंद चिटफंड कंपनी के डायरेक्टर की मौत, अचानक बिगड़ी थी तबीयत....|....दिल्ली में बढ़ेगा सियासी पारा, 18 मई को राहुल गांधी और पीएम मोदी करेंगे चुनावी जनसभा