कूच बिहार ट्रॉफी में द्रविड़ के बेटे का जलवा, तेज गेंदबाजी से किया प्रभावित, 19 ओवर डाले दो विकेट झटके

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

नई दिल्ली 13 जनवरी 2024। भारत के मुख्य कोच और पूर्व बल्लेबाज राहुल द्रविड़ के बेटे समित द्रविड़ ने अंडर-19 कूच बिहार ट्रॉफी के फाइनल में जलवा बिखेरा है। पिता के विपरीत उन्होंने बल्लेबाजी से नहीं बल्कि घातक गेंदबाजी से सभी को चौंका दिया। मुंबई के खिलाफ फाइनल में कर्नाटक से खेलते हुए समित ने अपने गेंदबाजी कौशल का प्रदर्शन किया और स्विंग-सीम से विपक्षी बल्लेबाजों को खूब परेशान किया। कर्नाटक ने मुंबई के खिलाफ टॉस जीतकर फील्डिंग का फैसला किया था। इसके बाद समित ने 19 ओवर में दो अहम विकेट चटकाए। उन्होंने खतरनाक दिख रहे मुंबई के आयुष सचिन वर्तक को 73 रन पर आउट किया और फिर प्रतीक यादव को 30 रन पर पवेलियन भेजा। उन्होंने 19 ओवर में 60 रन देकर दो मेडन ओवर फेंके। मुंबई की टीम आखिर में 380 रन पर आउट हो गई। समित के गेंदबाजी प्रदर्शन ने सोशल मीडिया पर प्रशंसकों का ध्यान तेजी से आकर्षित किया। सोशल मीडिया पर प्रशंसक उनकी जमकर तारीफ कर रहे हैं।

समित ने मुंबई के खिलाफ अपने पहले स्पेल में 10 ओवर गेंदबाजी की और 41 रन दिए। हालांकि, इसके बाद नौ ओवर में उन्होंने सिर्फ 19 रन दिए और दो विकेट झटके। समित पिछले कुछ समय से काफी चर्चा में हैं। उन्होंने हाल ही में जम्मू-कश्मीर के खिलाफ 98 रन की पारी खेली थी। कर्नाटक के लिए पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने 159 गेंद पर 98 रन बनाए थे। इनमें 13 चौके और एक छक्का शामिल है। टूर्नामेंट के मौजूदा सत्र में समित सात मैचों में 37.78 की औसत से 340 रन बना चुके हैं। इनमें तीन अर्धशतक भी शामिल है। 18 साल के इस खिलाड़ी ने तीन विकेट भी झटके हैं।

टीम इंडिया के मुख्य कोच द्रविड़ ने हाल ही में अपने बेटे समित को कोचिंग देने पर विचार साझा किए थे। उन्होंने कहा था, ‘मैं अपने बेटे समित को कोचिंग नहीं देता क्योंकि दो भूमिकाएं (माता-पिता और कोच) निभाना मुश्किल है। मैं पिता बनकर खुश हूं। उसमें भी मुझे नहीं पता कि मैं उस भूमिका में क्या कर रहा हूं। द्रविड़ नवंबर 2021 से भारत के मुख्य कोच बने हुए हैं। हाल ही में हुए वनडे विश्व कप के बाद उनका अनुबंध समाप्त हो गया था, लेकिन बीसीसीआई ने उनका कार्यकाल बढ़ा दिया है।

Leave a Reply

Next Post

गिरिराज सिंह बोले- हिंदू विरोधी है कंग्रेस, राम मंदिर ट्रस्ट ने भेजा है निमंत्रण, वो नहीं हो रहे शामिल

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर रायपुर 14 जनवरी 2024। केंद्रीय ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री गिरिराज सिंह रायपुर पहुंचे। जहां उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा समेत तमाम जनप्रतिनिधियों ने उनका स्वागत किया। रायपुर एयरपोर्ट पर मीडिया से बातचीत में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। केंद्रीय मंत्री […]

You May Like

सोनू बग्गड़ को पहली पंजाबी फ़िल्म "ट्रेवल एजेंट" के लिए धर्मेंद्र ने दिया आशीर्वाद....|....झारखंड के नक्सल प्रभावित इलाकों में पोलिंग पार्टियों की हेलीकॉप्टर से रवानगी शुरू....|....बीजापुर में 12 नक्सलियों के शव को जिला अस्पताल लाया गया....|....करीना कपूर को मध्य प्रदेश हाइकोर्ट का नोटिस; धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप....|....सीएम साय समेत मंत्रियों, विधायकों और सांसदों ने ओडिशा-झारखंड में डाला डेरा, कर रहे धुआंधार प्रचार....|....जगदलपुर की 14 सदस्यीय टीम पहुंची उत्तराखंड, चमोली में बर्फ से घिरे पहाड़ की चोटी पर फहराया तिरंगा....|....टाॅप बॉलीवुड अभिनेत्रयों को ब्रांड एंबेसडर बनाने वाले बिल्डर पर ED का एक्शन, 52 करोड़ की संपत्ति जब्त....|....चेन्नई की हार से जागी इन टीमों की उम्मीद,आरसीबी-गुजरात भी दौड़ में बरकरार....|....आमिर खान ने 'सरफरोश 2' पर कह दी बड़ी बात, डायरेक्टर जॉन मैथ्यू भी हैं फिल्म बनाने को तैयार....|....यदि पाकिस्तान से इतना प्यार है तो वहां से चुनाव लड़ें: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री का कांग्रेस पर कटाक्ष