केरल सरकार ने कुलपति को तलब कर मांगी जांच रिपोर्ट; प्रमुख सचिव को भी दिया ये आदेश

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

तिरुवनंतपुरम 26 नवंबर 2023। कोच्चि विश्वविद्यालय में मची भगदड़ में चार छात्रों की मौत के मामले में केरल सरकार एक्शन मोड में आ गई है। केरल के उच्च शिक्षा मंत्री आर बिंदू ने विभाग के प्रमुख सचिव और विश्वविद्यालय के कुलपति को जांच रिपोर्ट पेश करने का आदेश दिया है। बता दें, भगदड़ शनिवार शाम को विश्विद्यालय में आयोजित एक कॉन्सर्ट में मची थी। भगदड़ में 60 से अधिक छात्र घायल हुए हैं।

जांच रिपोर्ट सौंपने के आदेश दे दिए
शिक्षा मंत्री बिंदू ने कहा कि भविष्य में ऐसी घटनाएं न हो और इससे बचने के लिए उचित दिशानिर्देश जारी किए हैं। हम मामले में सभी एहतियात बरतेंगे। विश्वविद्यालय में हर साल कार्यक्रम होते हैं। यह सामान्य है। कार्यक्रम में ऐसी दुखद घटना पहली बार हुई है। हम कारणों का पता लगा रहे हैं कि आखिर कैसे भगदड़ मची, जिससे भविष्य में सावधानी बरती जा सके। मामले की जांच की जा रही है। मैंने पहले ही प्रमुख सचिव, उच्च शिक्षा और विश्वविद्यालय के कुलपति को अपनी रिपोर्ट सौंपने के आदेश दे दिए हैं। जांच रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहा जा सकेगा। 

मामले में करीब से नजर है
वहीं, केरल के कानून मंत्री पी राजीव ने घटना पर दुख जताया है। उन्होंने कहा कि यह चौंकाने वाली घटना है। हमने चार लोगों को खो दिया। केरल में ऐसा पहली बार हुआ है। यह हैरान करता है। हम मौके पर पहुंचे। सभी घायलों से बात की। दो छात्रों को दूसरे अस्पताल भिजवाया गया है। हम सभी छात्रों का उत्तम इलाज करा रहे हैं। सरकार ने उचित कदम उठाए हैं। पुलिस ने भी जानकारी मिलते ही फुर्ती दिखाई और बचाव अभियान शुरू किया। स्वास्थ्य मंत्री भी मामले में करीब से नजर रख रहे हैं। जरूरतमंदों को निजी अस्पतालों में भी भेजने की तैयारी की जा रही है। 

16 लोगों की अस्पताल से छुट्टी
स्वास्थ्य अधिकारियों के मुताबिक, 60 घायलों में से 16 घायलों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। दो लोग अस्पताल में भर्ती हैं। मृतकों के शवों को आज पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया जाएगा, जिसके बाद शव परिजनों को सौंप दिया जाएगा। केरल एडीजीपी एम आर अजित कुमार का कहना है कि घटना एक असाधारण दुर्घटना है। इलाके में अचानक बारिश हो गई थी। बारिश से बचने की वजह से छात्रों में भगदड़ मच गई।  

Leave a Reply

Next Post

ओडिशा में ट्रक पटलने से 6 मजदूरों की दर्दनाक मौत, सीमेंट की बोरियों के नीचे दबे थे मृतकों के शव

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर मलकानगिरि/भुवनेश्वर 26 नवंबर 2023। ओडिशा के मलकानगिरि जिले में शनिवार को एक ट्रक के पलट जाने से उसमें सवार कम से कम छह श्रमिकों की मौत हो गई, जबकि सात अन्य घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने दुर्घटना में लोगों की […]

You May Like

"हमें जेल से निकले केवल 2 दिन हुए, अभी से ही विपक्ष के लोगों में खलबली मच गई है", भोगनाडीह में विपक्ष पर जमकर बरसे हेमंत सोरेन....|....यात्रियों से भरी बस अनियंत्रित होकर पलटी, एक मासूम की मौत, 30 से अधिक घायल, मची चीख-पुकार....|....हेमंत सोरेन के बयान पर बिफरे मुख्यमंत्री साय, कहा- आदिवासी समाज का न करें अपमान…....|....पीएम मोदी ने वेंकैया नायडू के जीवन पर आधारित पुस्तकों का किया विमोचन, आपातकाल पर फिर कांग्रेस को घेरा....|....सीएम विष्णुदेव साय मन की बात कार्यक्रम में हुए शामिल....|....मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय बोले, 1 जुलाई को ट्रांसफर करेंगे महतारी वंदन योजना की राशि....|....'बहुत आभारी हूं...', अनुष्का शर्मा ने टी20 विश्व कप जीत के बाद विराट कोहली के लिए एक दिल छू लेने वाला नोट लिखा....|....दंतैल हाथियों का आतंक, दो मकानों को पहुंचाया नुकसान; इलाके में 15 से अधिक हाथी, दहशत में ग्रामीण....|....‘2024 इलेक्शन, दुनिया का सबसे बड़ा चुनाव’, मोदी 3.0 के पहले ‘मन की बात’ कार्यक्रम की बड़ी बातें....|....2022 में चोट के चलते नहीं खेले बुमराह, अब वापसी कर अपने दम पर भारत को बनाया विश्व चैंपियन