पीएम का हमला- ‘एक तरफ भाजपा का संकल्प पत्र है, दूसरी तरफ कांग्रेस के झूठ का कारोबार’

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर  

सूरजपुर 07 नवंबर 2023। छत्तीसगढ़ के सूरजपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि एक तरफ भाजपा का संकल्प पत्र है, दूसरी तरफ कांग्रेस का झूठ का कारोबार। आप सभी को कांग्रेस ने विश्वासघात के सिवाय कुछ नहीं दिया है। कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ के युवाओं के सपने भी पूरे नहीं किए। इन्होंने तो महादेव के नाम पर भी घोटाला कर दिया। महादेव सट्टेबाजी घोटाले की चर्चा आज देश-विदेश में हो रही है। कांग्रेस ने अपनी तिजोरी भरने के लिए आपके बच्चों से सट्टेबाजी करवाई है। जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जब-जब कांग्रेस सरकार में आती है, तब-तब देश में आतंकवादियों और नक्सलियों के हौंसले बढ़ जाते हैं। जिस-जिस राज्य में कांग्रेस सत्ता में होती है वहां अपराध और लूटपाट का राज ही चलता है। कांग्रेस सरकार नक्सल हिंसा को काबू करने में असफल रही है।

एक ओर जहां छत्तीसगढ़ में विधानसभा की 20 सीटों के लिए मतदान हो रहा है, वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सूरजपुर में एक जनसभा को संबोधित किया। सूरजपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि बीजेपी ने अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ का निर्माण किया था और इसीलिए आज पूरा छत्तीसगढ़ कह रहा है, ‘बीजेपी ने बनाया है, बीजेपी ही संवारेगी। पीएम मोदी ने कहा कि आज छत्तीसगढ़ में पहले चरण का चुनाव भी हो रहा है बड़े उत्साह और उमंग के साथ भारी मतदान हो रहा है। सभी मतदाताओं से मेरी अपील है कि बिना डरे, बिना हिचके मतदान अवश्य करें। 

इस दौरान पीएम मोदी ने कांग्रेस पर आदिवासियों की अनदेखी करने का आरोप लगाया। पीएम ने अपराध, आतंकवाद के मुद्दे पर भी कांग्रेस को जमकर घेरा, पीएम ने कहा कि कांग्रेस को कभी भी गरीबों की चिंता नहीं हुई, उनके बच्चों के बारे में कांग्रेस ने कभी नहीं सोचा। जब कि बीजेपी हमेशा गरीबों की भलाई को प्राथमिकता दी है। 

‘बीजेपी ने बनाया, बीजेपी ही संवारेगी’

प्रधानमंत्री ने कहा कि बीजेपी ने अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ का निर्माण किया था और इसीलिए आज पूरा छत्तीसगढ़ कह रहा है, ‘बीजेपी ने बनाया है, बीजेपी ही संवारेगी। पीएम ने कहा कि बीजेपी को गरीबों की चिंता है, इसीलिए मुफ्त राशन योजना अगले पांच साल तक जारी रहेगी। 80 करोड़ गरीबों को मुफ्त राशन दिया जाएगा। वह नहीं चाहते कि किसी भी गरीब का बच्चा भूखा सोए, इसीलिए सरकार ने मुफ्त राशन योजना जारी रखने का फैसला लिया है। 

‘बिना डरे करें मतदान’  

छत्तीसगढ़ में आज हो रहे पहले चरण के चुनाव के दौरान पीएम मोदी ने सभी वोटर्स से बिना डरे और बिना हिचके मतदान जरूर करने की अपील की, उन्होंने कहा कि राज्य में बड़े उत्साह और उमंग के साथ भारी मतदान हो रहा है, सभी लोग वोट जरूर डालें. पीएम मोदी ने कहा कि एक तरफ बीजेपी का संकल्प पत्र है, दूसरी तरफ कांग्रेस का झूठ का कारोबार. आप सभी को कांग्रेस ने विश्वासघात के सिवाय कुछ नहीं दिया है. कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ के युवाओं के सपने भी पूरे नहीं किए। सूरजपुर में पीएम मोदी ने आदिवासियों को संबोधित करते हुए कहा कि देश में 500 नए एकलव्य स्कूल बनाए जा रहे हैं। जिससे आदिवासियों को वहां पढ़ाकर शिक्षित किया जाएगा। जिससे वनांचल क्षेत्र में निवासरत आदिवासी भी देश के विकास में अपना सहयोग प्रदान करेंगे।

डॉक्टर व इंजीनियर के लिए अंग्रेजी जरूरी नहीं

पीएम मोदी ने सरगुजा प्रवास के दौरान सभा को संबोधित करते हुए कहा कि अब डॉक्टर व इंजीनियर की पढ़ाई करने के लिए अंग्रेजी की आवश्यकता नहीं होगी। अब हर युवा अपने क्षेत्रीय भाषा में डॉक्टर व इंजीनियर की पढ़ाई कर सकेगा।

सूरजपुर जिले में 13 पर्यटन स्थल बनाने की योजना 

पीएम मोदी ने कहा कि सूरजपुर जिला खनिज संपदा से परिपूर्ण है। यहां से प्रतिवर्ष हजारों टन कोयला का उत्खनन कर देश हित में उपयोग किया जा रहा है। जिसे केंद्र और राज्यों को बड़ी मात्रा में राजस्व स्वरूप रॉयल्टी के रूप में करोड़ों रुपए की प्राप्ति होती है, परंतु मौजूदा राज्य सरकार खनिज से प्राप्त करोड़ों रुपए की रॉयल्टी डकारती जा रही है। वहीं केंद्र के द्वारा सूरजपुर के 13 गांवों को चिन्हित कर पर्यटन स्थल के रूप में विकसित किए जाने की योजना है। यहां पर्यटन स्थल बनते ही युवाओं को रोजगार का अवसर मिलेगा।

सरकारी कर्मचारी की परेशानियों पर भी की चर्चा

पीएम मोदी ने सरकारी कर्मचारियों को लेकर बघेल सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि मौजूदा सरकार द्वारा लगातार आप लोगो को टॉर्चर किया जा रहा है। आप लोगों को अब चिंता करने की जरूरत नहीं है। आगामी तीन दिसंबर को परिणाम आते ही भाजपा की सरकार यहां निश्चित बनेगी और आप लोगों को मौजूदा सरकार से मिल रही तकलीफों से निजात मिलेगी।

Leave a Reply

Next Post

'ऐसा लग रहा आप दूसरे राज्यों को दोषी ठहराने की कोशिश कर रहे', पंजाब सरकार को सुप्रीम कोर्ट की फटकार

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर   नई दिल्ली 07 नवंंबर 2023। सुप्रीम कोर्ट ने पूरे देश में बढ़ते वायु प्रदूषण पर चिंता जताई। शीर्ष अदालत ने पंजाब सरकार को जमकर फटकार लगाई। उन्होंने कहा कि हर समय राजनीतिक लड़ाई नहीं हो सकती है। पराली जलाना कोई राजनीतिक मामला नहीं है। इसे तुरंत […]

You May Like

तीसरे चरण के चुनाव को लेकर पीसीसी चीफ दीपक बैज उत्साहित, कहा- जनता कांग्रेस को जिताने का बना चुकी है मन…....|....छत्तीसगढ़ के 11 सौ लोगों ने अमरनाथ जाने कराया पंजीयन....|....राहुल गांधी ने किया नामांकन, कांग्रेस अध्यक्ष खरगे के अलावा प्रियंका और सोनिया रहीं मौजूद....|....इलाहाबाद से अस्थि विसर्जन कर वापस लौट रही कार नाले में गिरी, छह लोग घायल, हादसे में दो की हालत गम्भीर....|....घोटाले में नौकरी खोने वाले शिक्षकों की मदद के लिए अलग कानूनी सेल बनाएगी भाजपा, पीएम मोदी का एलान....|....आबकारी नीति घोटाला: हाईकोर्ट ने सिसोदिया की जमानत याचिकाओं पर ED-CBI को जारी किया नोटिस....|....किसानों के विरोध प्रदर्शन के चलते शताब्दी समेत कई सुपरफास्ट ट्रेनें रद्द....|....भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के राष्ट्रीय सचिव मंडल के सदस्य एवं अखिल भारतीय किसान सभा के राष्ट्रीय महासचिव कामरेड अतुल कुमार अंजन का निधन....|....कबीर सिंह फेम सुप्रसिद्ध एक्ट्रेस कियारा आडवाणी के करकमलों से डी.के. सोनी को नोटेबल आरटीआई एक्टिविस्ट एडवोकेट एंड सोशल वर्कर ऑफ द ईयर का मिला अवार्ड....|....आगरा में तीसरे चरण के मतदान से पहले बवाल, पथराव के बाद आगजनी; फायरिंग में घायल हुई महिला