मै वकालत पेशे में था परंतु जैसे ही टिकट मिला मै उस पेशे को छोड़ दिया हूं , भाजपा प्रत्याशी श्याम बिहारी जायसवाल हमारे लिए कोई चुनौती नही। — रमेश चंद्र सिंह कांग्रेस प्रत्याशी मनेन्द्रगढ़ विधानसभा

SAZID
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर / मो. साजिद खान

एमसीबी (सरगुजा) छत्तीसगढ़ —- कांग्रेस पार्टी द्वारा रमेश चंद्र सिंह को मनेन्द्रगढ़ विधानसभा का प्रत्याशी बनाए जाने के बाद बीते शनिवार को प्रेस वार्ता लेकर उन्होने कहा कि मै वकालत के पेशे में था परंतु जैसे ही टिकट मिला मै उस पेशे को छोड़ दिया हूं।

          उन्होने कहा कि मै करीब-करीब सभी सरकारी संस्थाओं का वकील रहा हूं। गिनवाने में समय लगेगा। एसईसीएल का पूरा हसदेव एरिया , एसईसीएल का चिरिमिरी एरिया, रेल्वे और सभी बैंक इन सबका मै वकील रहा हूं। मै जनता के सामने इस क्षेत्र के विकास को लेकर जाऊंगा। हमारा जो पूरा मनेन्द्रगढ़ विधानसभा क्षेत्र है उसमें अभी भी विकास की आवश्यकता है। बाकि बहुत विकास हुआ है। मेडिकल कालेज की घोषणा हुई है। चिरिमिरी में जिला अस्पताल का निर्माण हो रहा है। “ला” कालेज का निर्माण हो रहा है। सबसे बडा मुद्दा चिरिमिरी में बेरोजगारी दूर करने का और पलायन रोकने का तो वहां पर बंद कालरियों को खोलने का तुरंत प्रयास किया जाएगा वहां कोयला उपलब्ध है और हमारे सरगुजा संभाग से “एल्युमिनियम ओर” ले जाकर उत्तरप्रदेश में फैक्ट्री चलाई जा रही है। मेरा यह प्रयास रहेगा कि “उस (एल्युमिनियम) ओर” और यहां का कोयला दोनो मिलकर करके चिरिमिरी में एल्युमिनियम फैक्ट्री की स्थापना हो।

          उन्होंने कहा कि जिले का मुद्दा सबसे ज्यादा प्रभावशाली रहेगा क्योंकि यहां की जनता पिछले चालिस सालों से जिले की मांग करती रही। जनता की मांग पर आयोग का गठन हुआ। आयोग की सिफारिश के बाद भी किसी सरकार ने जिला नही बनाया था पर वर्तमान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत की सिफारिश पर आयोग ने जिले की घोषणा की। 

        उन्होने कहा कि भाजपा प्रत्याशी श्याम बिहारी जायसवाल हमारे सामने मतलब कांग्रेस के सामने कोई चुनौती नही है। पिछले बार वह हार गए थे जो हमारे संगठन में नया व्यक्ति आया था उससे वह चुनाव हार गए थे आज मै संगठन में पिछले 45 साल से कार्य कर रहा हूं। जो मेरा और कांग्रेस का वहां खडगवां में प्रभाव है तो वह अपने क्षेत्र से हारेंगे। इसके अलावा चिरिमिरी और मनेन्द्रगढ़ से उनके जीतने का कोई प्रश्न ही नही है। कांग्रेस पार्टी पूरे मनेन्द्रगढ़ विधानसभा क्षेत्र से काफी मतों से विजयी होगी।

            हाल ही में वर्तमान विधायक विनय जायसवाल द्वारा पूर्व विधायक श्याम बिहारी जायसवाल पर लगाए गए आरोपों के संबंध में पूछने पर रमेश सिंह ने कहा कि किसी भी उम्मीदवार के विरूद्ध अगर कोई आरोप लगाया गया है और उसके व्यक्तित्व में वह बात है और इस तरह का घपला हुआ है तो निश्चित रूप से कांग्रेस को इसका लाभ मिलेगा।

                मनेन्द्रगढ़ विधानसभा से कांग्रेस पार्टी में टिकट की दावेदार रहीं नगर पालिका अध्यक्ष प्रभा पटेल ने प्रेसवार्ता में पत्रकारों के सवाल के जवाब में कहा कि सोशल मीडिया में तो दावेदारी हर बार आती है कि ये नंबर वन पर चल रहे हैं ये नंबर दो पर चल रहे हैं। जब तक एथेंटिक रिपोर्ट न आ जाए तब तक हम इसको नही मान सकते। पत्रकारों को भी मैने मना किया कि जब तक एथेंटिक नही आएगा तब तक बाइट नही दूंगी। मै पार्टी के शीर्ष नेताओं को बधाई दूंगी कि आपने बहुत ही अच्छा प्रत्याशी चुना। जो बहुत संघर्ष किए हैं। रमेश सिंह मेरे भाई हैं। उनकी बहन होने के नाते नही बल्कि नगर पालिका अध्यक्ष और विधायक प्रत्याशी होने के नाते बता रही हूं कि ये आदिवासी सीट था। उस समय परिसीमन में पटवारी , एसडीएम,  कलेक्टर के साथ बैठ करके उन्होने परिसीमन को चेंज करवाया और आदिवासी सीट को जनरल करवाया। वो विधायक के लिए डिजर्व करते हैं। वो बहुत ही योग्य प्रत्याशी हैं।

मनेन्द्रगढ़ विधानसभा से कांग्रेस पार्टी में एक और टिकट के दावेदार रहे पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष राजकुमार केशरवानी ने प्रेसवार्ता में पत्रकारों के सवाल के जवाब में कहा कि मै अभी डा. विनय जायसवाल को कांग्रेस का सदस्य मानता हूं और कांग्रेस के परिवार का होने के नाते उनकी पत्नी कांग्रेस पार्टी से मेयर हैं। बहुत सारे विकास कार्य उन्होने किए हैं। उनका धन्यवाद देता हूं लेकिन अभी वो कांग्रेस पार्टी के सदस्य हैं। जिस दिन वो कांग्रेस पार्टी से बागी होकर चुनाव लडेंगे उस दिन उसका जवाब हम लोग सार्वजनिक मंच पर देंगे।

Leave a Reply

Next Post

बिरजू तारम के हत्या में भाजपा की संलिप्तता तो नहीं जांच होनी चाहिये

शेयर करेरमन ने 15 सालों तक छ.ग. को भाजपा, आरएसएस का एटीएम बना दिया था भाजपा छत्तीसगढ़ में अडानी के एजेंट के रूप में चुनाव लड़ रही है छत्तीसगढ़ रिपोर्टर   रायपुर 22 अक्टूबर 2023। राजीव भवन में पत्रकारों से चर्चा करते हुये प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद […]

You May Like

वाईएसआरसीपी, टीडीपी और जनसेना भाजपा की बी टीम', आंध्र प्रदेश में विपक्ष पर भड़के राहुल गांधी....|....तरुण तहलियानी की मौजूदगी में अनन्‍या पांडे ने किया "तस्‍वा" का उद्घाटन....|....सोनू बग्गड़ को पहली पंजाबी फ़िल्म "ट्रेवल एजेंट" के लिए धर्मेंद्र ने दिया आशीर्वाद....|....झारखंड के नक्सल प्रभावित इलाकों में पोलिंग पार्टियों की हेलीकॉप्टर से रवानगी शुरू....|....बीजापुर में 12 नक्सलियों के शव को जिला अस्पताल लाया गया....|....करीना कपूर को मध्य प्रदेश हाइकोर्ट का नोटिस; धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप....|....सीएम साय समेत मंत्रियों, विधायकों और सांसदों ने ओडिशा-झारखंड में डाला डेरा, कर रहे धुआंधार प्रचार....|....जगदलपुर की 14 सदस्यीय टीम पहुंची उत्तराखंड, चमोली में बर्फ से घिरे पहाड़ की चोटी पर फहराया तिरंगा....|....टाॅप बॉलीवुड अभिनेत्रयों को ब्रांड एंबेसडर बनाने वाले बिल्डर पर ED का एक्शन, 52 करोड़ की संपत्ति जब्त....|....चेन्नई की हार से जागी इन टीमों की उम्मीद,आरसीबी-गुजरात भी दौड़ में बरकरार