भारत ने जीता तीसरा गोल्ड मेडल, 41 साल बाद घुड़सवारी में कमाल

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

हांगझोउ 26 सितम्बर 2023। भारत ने एशियन गेम्स में अपना बेहतरीन प्रदर्शन जारी रखते हुए तीसरा गोल्ड जीत लिया है। यह गोल्ड घुड़सवारी के ड्रेसाज इवेंट में अनुष अग्रवाल, हृदय विपुल चेड़ा और दिव्यकीर्ति सिंह ने जीता। इस दौरान टीम ने 209.205 अंक जीते। दिलचस्प बात ये है कि घुड़सवारी में भारत ने 41 साल बाद गोल्ड मेडल अपने नाम किया है। इसके साथ ही भारत के एशियन गेम्स 2023 में मेडल की कुल संख्या 12 हो गई है। भारतीय दल ने अब तक 3 गोल्ड, 3 सिल्वर और 6 ब्रॉन्ज जीते हैं। मेडल टेबल में भारतीय टीम हॉन्ग कॉन्ग के बाद छठे पायदान पर है। चीन 45 गोल्ड, 23 सिल्वर और 10 ब्रॉन्ज (कुल 78 मेडल) के साथ तालिका में पहले स्थान पर काबिज है। दूसरे नंबर पर साउथ कोरिया 41 मेडल के साथ है।

भारत के लिए दिन की शुरुआत नेहा ठाकुर ने सिल्वर मेडल के साथ की। उन्होंने नौकायन में यह मेडल जीता। तीसरा दिन भारत के लिए अब तक मिला-जुला रहा है। भारत शूटिंग और फेंसिंग दोनों में मेडल जीतने से चूक गया।

दिव्यांश सिंह पंवार और रमिता 10 मीटर एयर राइफल मिक्स्ड इवेंट के ब्रॉन्ज मेडल मैच में कोरिया से (18-20) से हार गए, जबकि स्टार फ़ेंसर भवानी देवी को महिला सेबर क्वार्टर फाइनल में चीन की शाओ युकी से 7-15 से हार का सामना करना पड़ा। हालांकि, भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने सिंगापुर पर 16-1 की शानदार जीत के साथ अपना जीत का सिलसिला जारी रखा। अन्य इवेंट में, भारत ने महिला स्क्वैश टीम इवेंट में पाकिस्तान को हरा दिया, जबकि 4×100 मीटर मेडले टीम ने भी तैराकी में फाइनल के लिए क्वालीफाई किया, जिससे इस इवेंट में बेस्ट टाइमिंग का एक नया भारतीय रिकॉर्ड बना।

बाद में, सचिन सिवाच ने भी विजयी शुरुआत करते हुए इंडोनेशिया के असीर उदीन को बड़े अंतर से हराकर राउंड-16 में प्रवेश किया। हांग्जो एशियाई खेलों में भारत ने अब तक कुल 12 पदक (दो स्वर्ण, चार रजत और छह कांस्य) जीते हैं।

Leave a Reply

Next Post

प्रदेश चुनाव अभियान समिति की बैठक संपन्न

शेयर करेअक्टूबर को कांग्रेस भरोसा यात्रा 90 विधानसभा में होगी छत्तीसगढ़ रिपोर्टर रायपुर 27 सितंबर 2023। छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी चुनाव अभियान समिति की बैठक एआईसीसी के महासचिव एवं छत्तीसगढ़ प्रभारी कुमारी सैलजा, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज, विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत की उपस्थिति में संपन्न हुई। […]

You May Like

चेन्नई ने चेपॉक पर दर्ज की अपनी 50वीं जीत, रनों के लिहाज से हैदराबाद को मिली सबसे बड़ी हार....|....इंडेजीन लिमिटेड का आईपीओ 6 मई, 2024 को खुलेगा....|....सुकमा मुठभेड़ पर डिप्टी सीएम विजय शर्मा बाेले- नक्सलियों को समझना होगा कि बंदूक से अस्पताल-स्कूल नहीं बनते, कांग्रेस के स्टार प्रचारकों के प्रदेश दौरे पर भी साधा निशाना....|....छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनें चल रही लेट, यात्री परेशान....|....शाहरुख खान ने की बल्लेबाजी तो बेटे अबराम ने ट्रेनिंग के दौरान रिंकू सिंह को फेंकी यॉर्कर....|....सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, जंगल की आड़ से हुए फरार; एक नक्सली ढेर....|....बेमेतरा में पिकअप वाहन और ट्रक की भीषण टक्कर, नौ लोगों की मौत, सीएम ने जताया दुख....|....सीएम योगी का राहुल पर हमला: बोले- खुद को एक्सीडेंटल हिंदू कहने वालों का भारत के इतिहास पर बोलना हास्यास्पद....|....भाजपा संविधान बदलना, आरक्षण खत्म करना चाहती है - दीपक बैज....|....डबल इंजन की सरकार के संरक्षण में महादेव एप आज भी चल रहा