मरवाही विधानसभा चुनाव को लेकर कार्यकर्ताओं ने कमर कसी – मोहन मरकाम

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

रायपुर 22 सितम्बर 2020।  प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष मोहन मरकाम जी लगातार 19 तारीख से 22 सितंबर तक मरवाही विधानसभा क्षेत्र में तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर उनके कुशल नेतृत्व में संपन्न हुआ। 19 तारीख की रात्रि को पहुंचने के बाद ही माननीय अध्यक्ष मरवाही विधानसभा को लेकर कार्यकर्ताओं से बात करते रहे 20 सितंबर को मारवाही में 53 बूथों, दानीकुंडी में 33 बूथों, धमपुर में 34, पेंड्रा में 52, मेडिको में 73, कोटद्वार में 130 बूथ सेक्टर और जोनल अध्यक्षों को प्रशिक्षित किया गया।

प्रशिक्षण के दौरान बूथ प्रबंधन को लेकर माननीय राजेश तिवारी जी, सोशल मीडिया के बारे में माननीय विनोद वर्मा जी, कांग्रेस का इतिहास विषय में सुरेंद्र शर्मा जी ने अपने विचार व्यक्त किये। वही मोदी सरकार के भ्रष्टाचार के खिलाफ युवा वक्ता मोदी सरकार के भ्रष्टाचार पर अपनी बात रखी।

चारों वक्ताओं के उद्बोधन के पश्चात प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि आपके सामने जो व्यक्ति प्रदेश अध्यक्ष के रूप में आज खड़ा है वह कभी बूथ का अध्यक्ष हुआ करता था, बूथ अध्यक्ष से प्रदेश अध्यक्ष तक का सफर कांग्रेस पार्टी के सिद्धांतों नीतियों और मेहनत का फल है आपको पार्टी लाइन पर चलना है नेताओं पर विश्वास रखना है निश्चित रूप से आपको अपनी जगह मिलेगी ।

मोहन मरकाम ने भूपेश बघेल सरकार की उपलब्धियों को बताते हुए यह कहा कि 15 साल के बाद छत्तीसगढ़ में छत्तीसगढ़ीयों की सरकार बनी है किसान मजदूर वनवासी अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति पिछड़ा वर्ग और सामान्य वर्ग सभी वर्ग के लोग यह महसूस कर रहे हैं कि सरकार उनके लिए काम कर रही है उन्होंने आदिवासियों की जमीन वापस कराने के कदम को क्रांतिकारी कदम बताया, वन पट्टा, राशन कार्ड और मनरेगा को लेकर भी सरकार की योजनाओं का वर्णन किया।

आज के प्रशिक्षण के समापन के अवसर पर जिले के प्रभारी और प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष अटल श्रीवास्तव मारवाही चुनाव को लेकर प्रभारी बनाए गए विधायक मोहन केरकेट्टा, विधायक शैलेश पांडे, प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री अर्जुन तिवारी, महामंत्री उत्तम वासुदेव, साथ ही बिलासपुर जिले से आए अनेक वरिष्ठ कांग्रेस नेता उपस्थित थे। मोहन मरकाम जी ने प्रशिक्षण के साथ ही इन दिनों में चुनाव की व्यवस्थाओं को लेकर बैठक कर प्रभारी बनाए गए। चारों नेताओं के साथ उन्होंने उनके कार्य को लेकर और समय पर कार्य पूर्ण करने को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। गौरेला पेंड्रा मरवाही के जिला अध्यक्ष तीनों ब्लॉक अध्यक्ष और यहां के प्रदेश पदाधिकारी, जिले के पदाधिकारी, ब्लॉक के पदाधिकारी, युवा कांग्रेस, एनएसयूआई, महिला कांग्रेस, सेवादल, जिला पंचायत के उपाध्यक्ष, जिला पंचायत के सदस्य, जनपद पंचायतों के अध्यक्ष, जनपद पंचायत के सदस्य, कांग्रेसी सरपंच, गौरेला पेंड्रा नगर पंचायत के कांग्रेसी पार्षदों की संयुक्त बैठक लेकर सभी को संगठन की ओर से आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

माननीय प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि मरवाही चुनाव को लेकर मरवाही के बूथ जोन सेक्टर के कार्यकर्ताओं ने कमर कस ली है और सभी कार्यकर्ताओं ने यह निर्णय लिया है कि जिस तरह सरकार बनने के बाद हमने दो उप चुनाव जीते। इसमें से एक सीट भाजपा से छीनी है, उसी तरह प्रदेष की 70वीं सीट मारवाही कांग्रेस को देकर प्रदेष अध्यक्ष मोहन मरकाम एवं मुख्यमंत्री भूपेष बघेल के हाथ मजबूत करेंगे। सभी 6 शिविरों में लगातार यह संकल्प लिया कि सरकार की योजनाओं को हम मतदाताओं तक पहुंचा कर निश्चित रूप से मरवाही चुनाव में सफलता प्राप्त करेंगे।

Leave a Reply

Next Post

पीएम मोदी और अभिनेता आयुष्मान खुराना दुनिया के सबसे प्रभावशाली लोगों में TIME मैगजीन ने जारी की सूची

शेयर करेअमेरिका की मशहूर पत्रिका टाइम ने जारी की 100 प्रभावशाली लोगों की सूची सूची में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप भी इस महत्‍वपूर्ण सूची में स्‍थान पाने वाले इकलौते भारतीय एक्‍टर हैं आयुष्‍मान छत्तीसगढ़ रिपोर्टर नई दिल्ली 23 सितंबर 2020। दुनिया की सबसे […]

You May Like

भाजपा ने शिक्षक भर्ती घोटाले के पीड़ितों की मदद के लिए शुरू की लीगल सेल, पीएम मोदी ने दिया था निर्देश....|....मध्य प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने किए महाकाल के दर्शन, कहा- जनता देगी कांग्रेस को जवाब....|....6 नक्सलियों ने किया सरेंडर, एक दंपति भी शामिल....|....फेल विद्यार्थियों को सीएम विष्णुदेव साय ने दिया संबल, निराश नहीं होने की बात कही....|...."किसी भी चैनल पर, किसी भी समय और किसी भी मुद्दे पर...", स्मृति ईरानी ने प्रियंका गांधी को दी खुली चुनौती....|....'रोहित एमआई छोड़ देंगे', वसीम अकरम ने की बड़ी भविष्यवाणी, बताया किस टीम के लिए हिटमैन करेंगे ओपनिंग....|...."एक देश का तो एक बिहार का मजाक बना रहे", विजय सिन्हा ने राहुल-तेजस्वी पर साधा निशाना....|....उत्तराखंड में भारी बारिश, बादल फटने से जनजीवन अस्त-व्यस्त, IMD ने लोगों को किया अलर्ट....|....छत्तीसगढ़ में 10वीं और 12वीं बोर्ड के नतीजे जारी....|....बंद कमरे में मिली पति-पत्नी और मासूम बच्चे की लाश, गले पर फंदे और चोट के मिले निशान; जांच में जुटी