आईपीएल में धोनी की बादशाहत कायम, जियो सिनेमा पर रिकॉर्ड 2.4 करोड़ लोगों ने देखा चेन्नई-बैंगलोर का मैच

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर  

नई दिल्ली 18 अप्रैल 2023। आईपीएल 2023 में चेन्नई की टीम शानदार प्रदर्शन कर रही है और प्लेऑफ की रेस में बनी हुई है। पांच में से तीन मैच जीत चुकी चेन्नई की टीम अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है। इस सीजन अपने पांचवें मुकाबले में चेन्नई ने आरसीबी को आठ रन से हराया। इस मैच में धोनी और कोहली की टीम के बीच कांटे की टक्कर रही, लेकिन अंत में मुकाबला धोनी के पक्ष में गया। इस मैच में मौजूदा समय के क्रिकेट जगत के दो सबसे बड़े सितारे एक्शन में थे और इन दोनों को देखने के लिए फैंस में गजब की दीवानगी थी। बेंगलुरु के मैदान पर भी अधिकतर दर्शक पीले रंग की जर्सी पहनकर पहुंचे थे और चेन्नई का समर्थन कर रहे थे। वहीं, टीवी के अलावा ऑनलाइन स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म जियो सिनेमा पर भी बड़ी संख्या में दर्शकों ने यह मैच देखा। 

इस मैच के दौरान जियो सिनेमा पर दर्शकों की संख्या का नया रिकॉर्ड बना। एक समय पर 2.4 करोड़ लोग यह मैच जियो सिनेमा पर देख रहे थे। इससे पहले चेन्नई और राजस्थान के मुकाबले में 2.2 करोड़ लोगों ने एक साथ इस एप पर मैच देखा था। आरसीबी और लखनऊ का मैच देखने के लिए 1.8 करोड़ लोग एक साथ ऑनलाइन हुए थे। 

आईपीएल 2023 में सात ऐसे मुकाबलों की बात करें, जिनमें एक साथ सबसे ज्यादा दर्शक ऑनलाइन मैच देख रहे थे तो इसमें चार मुकाबले चेन्नई की टीम के हैं। वहीं, दो-दो मुकाबले आरसीबी और मुंबई के हैं।

आईपीएल 2023 में ऑनलाइन दर्शकों की सबसे ज्यादा संख्या

  1. 2.4 करोड़, चेन्नई सुपर किंग्स बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर
  2. 2.2 करोड़, चेन्नई सुपर किंग्स बनाम राजस्थान रॉयल्स
  3. 1.8 करोड़, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम लखनऊ सुपर जाएंट्स
  4. 1.7 करोड़, कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम सनराइजर्स हैदराबाद
  5. 1.7 करोड़, दिल्ली कैपिटल्स बनाम मुंबई इंडियंस
  6. 1.7 करोड़, चेन्नई सुपरकिंग्स बनाम लखनऊ सुपर जाएंट्स
  7. 1.6 करोड़, चेन्नई सुपरकिंग्स बनाम गुजरात टाइटंस

आईपीएल 2023 में धोनी सबसे लोकप्रिय खिलाड़ी हैं। इसका सबूत मैदान में उनके समर्थन में आने वाले दर्शकों की संख्या और ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर लगातार बन रहे रिकॉर्ड से मिल रहा है। मुंबई के बल्लेबाजी कोच कायरन पोलार्ड ने भी धोनी की लोकप्रियता पर कहा था कि चेन्नई के खिलाड़ियों को भारत के हर मैदान में घर जैसा महसूस होगा। क्योंकि, धोनी के समर्थन में पूरे देश में फैंस आते हैं। ऐसा ही कुछ साल पहले मुंबई के खिलाड़ियों को महससू होता था, जब देश के हर कोने में सचिन के फैंस मुंबई के समर्थन में मैच देखने आते थे।

Leave a Reply

Next Post

समलैंगिक विवाह के पक्ष में विवेक अग्निहोत्री का बड़ा बयान, कहा- यह सामान्य, नहीं कोई अपराध

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर   नई दिल्ली 18 अप्रैल 2023। ‘द कश्मीर फाइल्स’ के फिल्म मेकर विवेक अग्निहोत्री का विवादों से पुराना नाता रहा है। विवेक समसामयिक मुद्दों पर अपनी राय बेबाकी से रखते नजर आते हैं, और इसे लेकर वह ट्रोल्स का शिकार भी हो जाते हैं। अब एक बार […]

You May Like

अब तक 112 नक्सली ढेर, 375 ने किया सरेंडर, 153 अरेस्ट; अमित शाह ने की तारीफ, साय बोले- जारी रहेगी लड़ाई....|....विष्णुदेव साय का दावा, ओड़िशा में भाजपा का सरकार बनना तय....|....भिलाई में रची गई थी कांग्रेस नेता विक्रम बैस की हत्या की प्लानिंग, एसपी ने किया खुलासा....|....और कुछ दिनों तक दिखाई नहीं दूंगा… विराट कोहली ने संन्यास को लेकर दिया बड़ा बयान....|....प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- यह अमीरों का कर्ज माफ करती है किसानों का नहीं....|....सचिन तेंदुलकर के बॉडीगार्ड ने की आत्महत्या, पुलिस ने शुरु की मामले की जांच....|....इंदौर में भीषण सड़क हादसा, खड़े ट्रक में घुसी कार, 8 लोगों की दर्दनाक मौत....|....मिशन 400 पार को सफल बनाने के लिए छत्तीसगढ़ बीजेपी महिला मोर्चा चुनावी मैदान में; बिहार और ओडिशा रवाना....|....कबीरधाम में डायरिया का प्रकोप: दो गांवों में मिले करीब 80 मरीज, एक की मौत; कुएं का पानी पीने से फैली बीमारी....|....सीएम केजरीवाल बोले- मोदी की सरकार बनते ही हटाए जाएंगे योगी, अखिलेश बोले - 140 सीटों से ज्यादा नहीं जीतेंगे