विधानसभा का बजट सत्र: विधायक ने कहा- पिस्टल लायसेंस के लिए मुझसे 5 लाख की रिश्वत मांगी, सदन में जमकर हंगामा

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

रायपुर 14 मार्च 2023। विधानसभा में बजट सत्र का प्रश्नकाल आज मंगलवार को हुआ। इस दौरान स्कूल शिक्षा, स्कूल भवनों, गांवों के विकास जैसे कई मुद्दे उठे। दैनिक वेतन भोगियों के नियमितिकरण के मामले में गड़बड़ी के मामले में आदिम जाति विकास मंत्री ने सहायक आयुक्त को निलंबित कर दिया। बलौदाबाजार के विधायक प्रमोद शर्मा ने भ्रष्टाचार पर सवाल उठाते हुए कहा कि हालात ये हैं कि मुझसे ही पिस्टल लायसेंस के लिए 5 लाख रुपए रिश्वत मांगी गई। इसके बाद भाजपा कार्यकर्ताओं पर पुलिस कार्रवाई के मुद्दे पर सदन में जमकर हंगामा, नारेबाजी हुई।

शिक्षा व्यवस्था, जर्जर स्कूल भवनों का मुद्दा उठा

विधानसभा में उठा जर्जर स्कूलों का मसला उठा। विधायक भुवनेश्वर शोभाराम बघेल और विधायक चंदन कश्यप ने डोंगरगढ़ विधानसभा क्षेत्र और नारायणपुर विधानसभा क्षेत्र को लेकर सवाल उठाए। पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम ने भी अपने विधानसभा क्षेत्र के आहाता विहीन स्कूलों को लेकर सवाल उठाए। जवाब में स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेम साय सिंह टेकाम ने कहा- प्रदेश के सभी विधानसभा क्षेत्रों के सभी स्कूलों के जर्जर भवनों का मरम्मतीकरण अगले शिक्षा सत्र से पहले हो जाएगा इस पर कटाक्ष करते हुए भाजपा विधायक अजय चंद्राकर ने कहा- पूरा स्कूल शिक्षा विभाग जर्जर हो गया है। स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम ने कहा- 15 सालों में स्कूली शिक्षा का जो बेड़ा गर्क किया है, उसे हम ठीक कर रहे हैं। विधायक अमितेष शुक्ल ने छात्रावास निर्माण में भ्रष्टाचार का मुद्दा उठाया।

बिलासपुर के कॉलेज का मामला

विधायक शैलेश पांडेय ने एक कॉलेज के मैदान को बेचने पर सवाल किया। उन्होंने कहा कि बिलासपुर में जेपी वर्मा कॉलेज का मैदान कैसे गायब हो गया। ट्रस्ट मैदान बेच रहा है जबकि यह जमीन दान की है। राजस्व मंत्री ने कहा ट्रस्टियों ने जमीन बेची नहीं। जो जमीन दान की है वो अलग है और जिसे बेचने की बात है उसे दान नहीं किया गया है। राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने बताया कि हाईकोर्ट में यह मामला चल रहा है।

भाजपा कार्यकर्ताओं-नेताओं पर अपराध दर्ज करने के मामले में हंगामा

नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल, विधायक शिवरतन शर्मा, बृजमोहन अग्रवाल ने भारतीय जनता पार्टी के नेताओं, कार्यकर्ताओं पर दर्ज हो रहे अपराधिक मामलों को उठाया। उन्होंने इसे राजनीतिक बदले की कार्रवाई बताई। इस पर सदन में जमकर हंगामा हुआ। मंत्री मोहम्मद अकबर ने कहा कि जो दोषी हैं उन पर कार्रवाई होगी। कवर्धा में पुलिस पर हमला करने वालों के खिलाफ कार्रवाई हुई। इसके बाद पक्ष-विपक्ष में जमकर हंगामा हुआ और कुछ देर के लिए सदन की कार्रवाई स्थगित की गई। सदन की कार्यवाही स्थगित होने के बाद भी बीजेपी के विधायक आसंदी के सामने नारेबाजी कर रहे हैं।

Leave a Reply

Next Post

नेता प्रतिपक्ष ने उठाया बीजेपी कार्यकर्ताओं को टारगेट कर जिला बदर करने का मुद्दा, हुआ जमकर हंगामा

शेयर करेपक्ष-विपक्ष की तीखी नोंकझोंक के बीच सदन की कार्यवाही तीन बार स्थगित छत्तीसगढ़ रिपोर्टर रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा के सातवे दिन आज बजट सत्र में आज शून्यकाल के दौरान नेता प्रतिपक्ष के आरोप पर जोरदार हंगामा हुआ। प्रतिपक्ष ने सरकार पर विपक्ष को कुचलने का आरोप लगाते हुए कहा कि […]

You May Like

वाईएसआरसीपी, टीडीपी और जनसेना भाजपा की बी टीम', आंध्र प्रदेश में विपक्ष पर भड़के राहुल गांधी....|....तरुण तहलियानी की मौजूदगी में अनन्‍या पांडे ने किया "तस्‍वा" का उद्घाटन....|....सोनू बग्गड़ को पहली पंजाबी फ़िल्म "ट्रेवल एजेंट" के लिए धर्मेंद्र ने दिया आशीर्वाद....|....झारखंड के नक्सल प्रभावित इलाकों में पोलिंग पार्टियों की हेलीकॉप्टर से रवानगी शुरू....|....बीजापुर में 12 नक्सलियों के शव को जिला अस्पताल लाया गया....|....करीना कपूर को मध्य प्रदेश हाइकोर्ट का नोटिस; धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप....|....सीएम साय समेत मंत्रियों, विधायकों और सांसदों ने ओडिशा-झारखंड में डाला डेरा, कर रहे धुआंधार प्रचार....|....जगदलपुर की 14 सदस्यीय टीम पहुंची उत्तराखंड, चमोली में बर्फ से घिरे पहाड़ की चोटी पर फहराया तिरंगा....|....टाॅप बॉलीवुड अभिनेत्रयों को ब्रांड एंबेसडर बनाने वाले बिल्डर पर ED का एक्शन, 52 करोड़ की संपत्ति जब्त....|....चेन्नई की हार से जागी इन टीमों की उम्मीद,आरसीबी-गुजरात भी दौड़ में बरकरार