मुख्यमंत्री निवास घेराव करने पहुंचे भाजपा नेताओं को चैतन्य बघेल ने पिलाया मठा, जिला कांग्रेस अध्यक्ष व महापौर निर्मल कोसरे सहित कई कांग्रेस नेता रहे मौजूद

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

भिलाई 01 मार्च 2023। ‘मोर आवास मोर अधिकार’ की मांग को लेकर दुर्ग सांसद विजय बघेल के नेतृत्व में हजारों की संख्या में भाजपा कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को भिलाई तीन स्थित मुख्यमंत्री निवास घेरने की कोशिश की। इस दौरान भाजपाई सीएम हाउस तक न पहुंचे इसके लिए एसपी ने खुद सुरक्षा की जिम्मेदारी संभाली। उन्होंने बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात कर और बैरिकेड्स लगाकर सुरक्षा घेरा तैयार करवाया था। भाजपाइयों ने एक सुरक्षा घेरा तोड़ा, लेकिन दूसरा घेरा नहीं तोड़ सके। इस दौरान सांसद और अन्य नेताओं ने सभा को संबोधित किया।

पाटन और अहिवारा विधानसभा क्षेत्र के हजारों भाजपाइयों ने भिलाई 3 में विशाल सभा कर रैली निकाली और अहिवारा विधायक रुद्र गुरु और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निवास का घेराव किया। इस रैली का प्रतिनिधित्व खुद संसद विजय बघेल, विजय शर्मा प्रदेश महामंत्री, जिलाध्यक्ष जितेंद्र वर्मा और जिलाध्यक्ष बृजेश बिजपुरिया ने किया। प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। दुर्ग सांसद ने इस मौके पर कार्यकर्ताओं को लंबी लड़ाई लड़ने का आह्वान किया।

उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार दमनकारी नीति पर चलते हुए पुलिस से उलझाने का प्रयास कर रही है। आने वाले समय में कार्यकर्ताओं को मौका मिलेगा तो चुन-चुन कर इनसे हिसाब चुकता करेंगे। इसलिए अपनी ऊर्जा को बचा कर रखें। भाजपा महिला मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने अपने हाथों की चूड़ियां निकालकर पुलिस वालों को देते हुए उसे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को देने को कहा।

पुलिस से हुई जमकर धक्का-मुक्की
रैली को रोकने के लिए दुर्ग एसपी ने विधायक और मुख्यमंत्री निवास दोनों जगह को छावनी में तब्दील कर दिया था। इस दौरान भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने पुलिस की बैरिकेडिंग को तोड़कर आगे बढ़ने की कोशिश की। इससे पुलिस और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच जमकर धक्का-मुक्की हुई।

15 मार्च को विधानसभा घेराव की चेतावनी
भाजपा ने यह विरोध प्रदर्शन “मोर आवास मोर अधिकार” की मांग को लेकर किया है। इस प्रदर्शन में गांव-गांव से प्रधानमंत्री आवास के हितग्राही भी घेराव में शामिल होने पहुंचे थे। प्रदेश महामंत्री विजय शर्मा ने कहा कि गरीबों को मकान का हक नहीं मिलेगा तो वे अब आगे 15 मार्च को विधानसभा का घेराव करेंगे।

Leave a Reply

Next Post

छत्तीसगढ़ में बजट सत्र की कार्यवाही गुरुवार तक के लिए स्थगित, महामहिम ने अभिभाषण पढ़ा अधूरा

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर रायपुर 01 मार्च 2023।  छत्तीसगढ़ में विधानसभा का बजट सत्र का आज पहला दिन था। जिसमें राज्यपाल विश्व भूषण हरिचंदन के अभिभाषण के साथ बजट सत्र की कार्यवाही को कल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। अब सदन कि कार्यवही 2 मार्च को होगी। […]

You May Like

वाईएसआरसीपी, टीडीपी और जनसेना भाजपा की बी टीम', आंध्र प्रदेश में विपक्ष पर भड़के राहुल गांधी....|....तरुण तहलियानी की मौजूदगी में अनन्‍या पांडे ने किया "तस्‍वा" का उद्घाटन....|....सोनू बग्गड़ को पहली पंजाबी फ़िल्म "ट्रेवल एजेंट" के लिए धर्मेंद्र ने दिया आशीर्वाद....|....झारखंड के नक्सल प्रभावित इलाकों में पोलिंग पार्टियों की हेलीकॉप्टर से रवानगी शुरू....|....बीजापुर में 12 नक्सलियों के शव को जिला अस्पताल लाया गया....|....करीना कपूर को मध्य प्रदेश हाइकोर्ट का नोटिस; धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप....|....सीएम साय समेत मंत्रियों, विधायकों और सांसदों ने ओडिशा-झारखंड में डाला डेरा, कर रहे धुआंधार प्रचार....|....जगदलपुर की 14 सदस्यीय टीम पहुंची उत्तराखंड, चमोली में बर्फ से घिरे पहाड़ की चोटी पर फहराया तिरंगा....|....टाॅप बॉलीवुड अभिनेत्रयों को ब्रांड एंबेसडर बनाने वाले बिल्डर पर ED का एक्शन, 52 करोड़ की संपत्ति जब्त....|....चेन्नई की हार से जागी इन टीमों की उम्मीद,आरसीबी-गुजरात भी दौड़ में बरकरार