अमित शाह ने चुनाव आयोग के फैसले का किया स्वागत, बोले- दूध का दूध पानी का पानी हो गया

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

मुंबई 19 फरवरी 2023। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने असली शिवसेना विवाद पर चुनाव आयोग के फैसले का स्वागत किया है। शनिवार को पुणे में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि कल सत्यमेव जयते शब्द चरितार्थ हो गया। चुनाव आयोग ने दूध का दूध पानी का पानी कर दिया। उन्होंने कहा कि एकनाथ शिंदे की शिवसेना को असली शिवसेना और धनुष बाण दोनों मिल गए। जो लोग झूठ का सहारा लेकर चिल्ला रहे थे, आज उन्हें पता चल गया है कि सच्चाई किसके पक्ष में है। उन्होंने कहा कि आज पुणे के कार्यकर्ताओं को एक संकल्प करके जाना है कि महाराष्ट्र की सभी सीटें शिवसेना और भाजपा के खाते में आएंगे। अमित शाह ने कार्यक्रम में पुस्तक ‘मोदी @20’ के मराठी संस्करण का विमोचन किया। इस दौरान मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस मौजूद रहे। उन्होंने दोहराया कि 2019 के विधानसभा चुनावों के पहले मुख्यमंत्री पद साझा करने पर कोई सहमति नहीं हुई थी। बता दें, 2019 के विधानसभा चुनावों के नतीजे घोषित होने के बाद शिवसेना ने भाजपा के साथ गठबंधन तोड़ लिया था। इसमें दावा किया गया था कि भाजपा ने उसके साथ सीएम का पद साझा करने का वादा किया था। 

पीएम ने देश को सुरक्षित बनाया, अब समृद्ध बनाने की बारी
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का देश की राजनीति में आना महज संयोग नहीं है। पीएम मोदी ने भारत को सुरक्षित बनाया है और अब देश को समृद्ध बनाने की बारी है। विश्व में इंग्लैंड को पीछे छोड़कर अब हम पांचवें नंबर की अर्थव्यवस्था हैं। उन्होंने कहा, अगर पीएम मोदी के प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के रूप में सफल 20 साल को समझना है तो उससे पहले की 30 साल की उनकी तपस्या को समझना पड़ेगा।

शाह ने कहा कि पीएम मोदी जब गुजरात के मुख्यमंत्री बने, तब वे एकमात्र ऐसे मुख्यमंत्री थे जिन्होंने कभी सरपंच तक का चुनाव नहीं लड़ा था। उन्होंने लोगों को साथ लेकर चलने की कला सिद्धहस्त की, समस्याओं को सुनने का धैर्य प्राप्त किया, गरीबों के प्रति संवेदनशीलता उनके दिल और कार्यपद्धति का हिस्सा बन चुकी थी और भारत माता की सेवा के लिए जीना उनका एकमात्र उद्देश्य था।  

पॉलिसी पैरालिसिस से ग्रस्त थी पिछली सरकार  
शाह ने कहा, 2004 से 2014 की पिछली सरकार के शासन में हर मंत्री अपने आप को प्रधानमंत्री मानता था, लेकिन कोई भी मंत्री प्रधानमंत्री को प्रधानमंत्री नहीं मानता था। पॉलिसी पैरालिसिस हो चुका था। आए दिन सीमापार से आतंकी आकर हमारे जवानों को मार जाते थे। 12 लाख करोड़ के घपले, महिलाएं और देश की सीमाएं सुरक्षित नहीं थीं। विदेशों में देश का सम्मान नहीं था, लेकिन दिल्ली में किसी के माथे पर शिकन तक नहीं आती थी। ऐसे में नरेंद्र मोदी के नाम की घोषणा हुई और चुनाव एक लहर में बदल गया और देखते देखते हमारी पार्टी को पूर्ण बहुमत प्राप्त हुआ।

शाह ने ओंकारेश्वर मंदिर में की पूजा
केंद्रीय मंत्री अमित शाह शनिवार देर रात मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के साथ ओंकारेश्वर मंदिर में पूजा भी की। इसके बाद उन्होंने बीमार चल रहे भाजपा सांसद गिरीश बापट से पुणे के महात्मा फुले संग्रहालय में मुलाकात की।

Leave a Reply

Next Post

सोनू सूद के नाम पर रखा गया भारत की सबसे बड़ी थाली का नाम

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर मुंबई 19 फरवरी 2023। आम जनता के मसीहा, सोनू सूद को एक बार फिर रेस्तरां ने सम्मानित किया गया, हैदराबाद के कोंडापुर के पास स्थित गिस्मत जेल मंडी ने सबसे बड़े दिल वाले व्यक्ति के लिए उनकी सभी 17 शाखाओं में भारत की सबसे बड़ी प्लेट […]

You May Like

यजुवेंद्र सिंह चहल के बाद अब IPL खेल रहे इस क्रिकेटर की चुनाव में एंट्री, सनराइजर्स हैदराबाद के हैं ऑलराउंडर खिलाड़ी....|....पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, 6 महिलाओं समेत 10 लोगों की मौत....|....6 माह बंद रहने के बाद केदारनाथ, यमुनोत्री धाम के कपाट खुले, चारधाम यात्रा शुरू....|....नरेंद्र दाभोलकर हत्याकांड में 2 को उम्रकैद, 3 आरोपी बरी....|....इंडिया गठबंधन में गांठ की खबरों के बीच अखिलेश के लिए वोट मांगेंगे राहुल-संजय सिंह, कानपुर से रहेंगे दूर....|....सुरक्षा ग्रुप ने सुरक्षा वसई (मुंबई) में पीएमएवाई स्कीम के तहत घरों की सूची घोषित की....|....मुंबई के वॉटर किंगडम और सबसे बड़ा थीम वॉटर पार्क का रोमांच....|....मोदी के बयानों से साफ वे तय हार से वे डर गये है....|....भाजपा ने शिक्षक भर्ती घोटाले के पीड़ितों की मदद के लिए शुरू की लीगल सेल, पीएम मोदी ने दिया था निर्देश....|....मध्य प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने किए महाकाल के दर्शन, कहा- जनता देगी कांग्रेस को जवाब