ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाजों से भारत को रहना होगा सावधान, कमिंस-स्टार्क और हेजलवुड बरपा सकते हैं कहर

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

नई दिल्ली 05 फरवरी 2023। आगामी भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली चार टेस्ट मैचों की टेस्ट सीरीज बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में स्पिन की मददगार पिचों और ऑस्ट्रेलियाई स्पिनरों पर बहुत चर्चाएं हो रही हैं। कहा जा रहा है कि इस सीरीज में जिस टीम के स्पिन गेंदबाज बेहतर प्रदर्शन करेंगे, वह जीत सकती है। इन सबके बीच मेहमान टीम के तेज गेंदबाजों को कमतर आंकना भी सही नहीं रहेगा। ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाजों पैट कमिंस, जोश हेजलवुड और मिचेल स्टार्क स्पिन की मददगार पिचों पर भी अपना कहर बरपाने का दमखम रखती है।

कप्तान पैट कमिंस की अगुवाई में ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाजों ने भारत में 2017 में हुई पिछली सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया था। 2017 की सीरीज में कमिंस के अलावा हेजलवुड और स्टार्क भी टीम में शामिल थे और इस बार भी यह तिकड़ी इस सीरीज के लिए मौजूद है।

पुजारा और कोहली को स्टार्क ने किया था आउट
ये तीनों तेज गेंदबाज दूसरी बार भारत दौरे पर मेजबानों के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रहे हैं। कमिंस ने पिछले दौरे 2017 में दो टेस्ट की तीन पारियों में आठ विकेट चटकाए थे। उन्होंने तीसरे टेस्ट की पहली पारी में चार विकेट लिए थे। स्टार्क ने पिछली टेस्ट सीरीज में भारत के शीर्ष क्रम को निशाना बनाया था। उन्होंने पहले टेस्ट की पहली पारी में चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली को आउट किया था। स्टार्क के खिलाफ कोहली तो खाता तक नहीं खोल पाए थे। इसके अलावा उन्होंने दूसरे टेस्ट की पहली पारी में अजिंक्य रहाणे को आउट किया तो दूसरी पारी में करुण नायर को बिना खाता खोले ही बोल्ड किया था। हालांकि स्टार्क अंगूली में चोट के कारण पहले टेस्ट से बाहर हैं।

हेजलवुड के छह विकेट से सहमे थे भारतीय बल्लेबाज
उनके अलावा जोश हेजलवुड ने 2017 की टेस्ट सीरीज के चारों टेस्ट मैच खेले थे और सभी मैच में उन्होंने विकेट चटकाए थे। उनका सबसे बढि़या प्रदर्शन दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में था। उन्होंने स्पिन की मददगार पिच पर उस पारी में छह विकेट लेकर भारतीयों को चौंका दिया था। उन्होंने शीर्ष क्रम के चार बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा था जिसमें पुजारा और कोहली भी शामिल थे।

कमिंस ने कहा-हमारे तेज गेंदबाज सभी हालात में अच्छे
ऑस्ट्रेलिया के कप्तान और तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि भारत में भले ही स्पिन पिचें हो, लेकिन उनके तेज गेंदबाज सभी हालात में अच्छे हैं। उन्होंने कहा, ”मुझे लगता है कि ज्यादातर समय स्पिन गेंदबाजों पर बात होती है। आपको भूलना नहीं चाहिए कि हमारे तेज गेंदबाज सभी हालात में अच्छे हैं। यहां तक कि सिडनी क्रिकेट मैदान की विकेटों में तेज गेंदबाजों के लिए ज्यादा कुछ नहीं होता है, लेकिन वे वहां भी विकेट निकाल लेते हैं। उन्होंने कहा, ”हम अपने स्पिन संयोजन से परेशान नहीं है क्योंकि हमारे पास कई विकल्प हैं। अनुभवी गेंदबाज नाथन लियोन भी टीम में हैं। हमें मैच जीतने के लिए 20 विकेट चाहिए और उसी संयोजन से हम गेंदबाजों का चयन करेंगे।

Leave a Reply

Next Post

अभिनेता निर्देशक मानव सोहल, श्रावणी गोस्वामी ने अपनी फ़िल्म 'मैं राज कपूर हो गया' का गीत 'एक तारा हूँ' लॉन्च करके राजकपूर को दी श्रद्धांजलि

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर मुंबई 05 फरवरी 2023। बॉलीवुड के पहले शो मैन राज कपूर को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए ऎक्टर डायरेक्टर मानव सोहल, ऎक्ट्रेस श्रावणी गोस्वामी, अभिनेत्री स्मिता डोंगरे ने मुम्बई में स्थित आरके स्टूडियो में अपनी फिल्म “मैं राज कपूर हो गया” का नया गाना एक तारा […]

You May Like

सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल को दी राहत, एक जून तक के लिए मिली अंतरिम जमानत....|....सीता सोरेन के समर्थन में रक्षा मंत्री राजनाथ की रैली, कहा- झामुमो आकंठ भ्रष्टाचार में लिप्त....|....अदरक नहीं बल्कि इस मसाले की चाय पीने पर शरीर को मिलते हैं ढेरों फायदे, वजन भी हो सकता है कम....|....गर्मी में दही खाने के मिलते हैं 3 बड़े फायदे, डाइट में जरूर करें शामिल....|....विष्णुदेव साय का बड़ा खुलासा, भूपेश नहीं चाहते थे कि केंद्र की योजनाओं का लाभ प्रदेश की जनता को मिले....|...."टीम के लिए स्ट्राइक रेट..." विराट कोहली ने पंजाब के खिलाफ शानदार पारी खेलने के बाद दिया बड़ा बयान....|....सीएम मोहन यादव ने की शिवराज की तारीफ, राहुल को बताया झूठा, कहा- यह मोदी और मोदी की गारंटी का चुनाव है....|....पीड़िया के जंगल में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, सुबह छह बजे से जारी है एनकाउंटर....|....बैतूल सीट पर मतदान जारी, चार बूथों पर 11 बजे तक 43.96% वोटिंग....|....शिवराज बोले-डरपोक लोग इंडी गठबंधन में है, मणिशंकर अय्यर, सैम पित्रोदा को राजनीति का जोकर बताया