एमपी विधानसभा का शीतकालीन सत्र, नाथ बोले सीएम के लिए विपक्ष की सीट गरम कर रखी है, नरोत्तम का पलटवार

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

भोपाल 19 दिसंबर 2022। मध्य प्रदेश विधानसभा का शीतकालीन सत्र सोमवार से शुरू हो गया। सदन की कार्रवाई शुरू होने के साथ ही दिवंगतों को श्रद्धांजलि दी गई। कमलनाथ ने सदन में कहा कि सीएम के लिए यह सीट ( विपक्ष की सीट) गरम करके रखी है। नाथ के इस बयान पर संसदीय कार्यमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने पलटवार कर कहा कि यह दिवा स्वप्न हैं।

इससे पहले पीसीसी चीफ कमलनाथ ने कहा क विधायक दल की बैठक में तय हुआ है कि हम अविश्वास प्रस्ताव लाएंगे। उम्मीद है कि नियम के अनुसार इसका पालन किया जाएगा और उसे स्वीकार किया जाएगा। नाथ ने हा कि हम हमेशा चाहते है कि सदन चले और चर्चा के लिए अवधि को बढ़ाया जाए। बता दें कांग्रेस के अविश्वास प्रस्ताव को लेकर कार्यमंत्रणा की बैठक में तय होगा कि प्रस्ताव को स्वीकार किया गया है या नहीं। नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह ने कहा कि अविश्वास प्रस्ताव को लेकर विपक्ष पूरी तरीके से एकजुट हैं। 9 साल पहले विपक्ष के एक सदस्य के दल बदलेन के कारण अविश्वास प्रस्ताव गिर गया था। अब 9 साल बाद विपक्ष अविश्वास प्रस्ताव लेकर आ रहा है। बता दें कांग्रेस ने शिवराज सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की सूचना दी है। पांच दिवसीय सत्र के हंगामेदार होने के आसार है। विधानसभा में कई अहम प्रस्ताव पारित किए जाएंगे। सत्र के दौरान द्वितीय अनुपूरक जट प्रस्तुत होगा।

पांच दिवसीय शीतकालीन सत्र के लिए विधायकों ने 1632 प्रश्न पूछे गए हैं। इसमें से 700 के करीब प्रश्न ऑनलाइन पूछे गए हैं। इसके अलावा 211 ध्यानाकर्षण सूचना प्रस्ताव दिए गए हैं। 5 स्थगल प्रस्ताव, 16 अशासकीय संकल्प और 67 शून्यकाल की सूचनाएं सदन को मिली है। सदन की कार्रवाई शुरू होने के साथ ही दिवंगतों को श्रद्धांजलि दी गई। इसमें भूतपूर्व विधानसभा सदस्य फूलचंद वर्मा, मनोज सिंह मण्डावी, भगवत प्रसाद गुरु, पूर्व केंद्रीय मंत्री मुलायम सिंह यादव, पूर्व केंद्रीय मंत्री आर मुथैया, पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री माणिकराव होडल्या गावित, पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री वेंकट कृष्णमराजु, पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री वायके अलघ को श्रद्धांजलि दी गई। 

Leave a Reply

Next Post

पीयूष मिश्रा ने बॉलीवुड के निर्देशकों को लताड़ा, बोले- साउथ के निर्देशक ज्यादा बुद्धिमान

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर मुंबई 19 दिसंबर 2022। ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ फेम अभिनेता पीयूष मिश्रा अपनी दमदार अदाकारी के लिए जाने जाते हैं। लेकिन इसके साथ ही अभिनेता और गायक अपने बयानों के चलते भी चर्चाओं में बने रहते हैं। हाल ही में भी पीयूष मिश्रा ने एक ऐसा बयान […]

You May Like

अब तक 112 नक्सली ढेर, 375 ने किया सरेंडर, 153 अरेस्ट; अमित शाह ने की तारीफ, साय बोले- जारी रहेगी लड़ाई....|....विष्णुदेव साय का दावा, ओड़िशा में भाजपा का सरकार बनना तय....|....भिलाई में रची गई थी कांग्रेस नेता विक्रम बैस की हत्या की प्लानिंग, एसपी ने किया खुलासा....|....और कुछ दिनों तक दिखाई नहीं दूंगा… विराट कोहली ने संन्यास को लेकर दिया बड़ा बयान....|....प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- यह अमीरों का कर्ज माफ करती है किसानों का नहीं....|....सचिन तेंदुलकर के बॉडीगार्ड ने की आत्महत्या, पुलिस ने शुरु की मामले की जांच....|....इंदौर में भीषण सड़क हादसा, खड़े ट्रक में घुसी कार, 8 लोगों की दर्दनाक मौत....|....मिशन 400 पार को सफल बनाने के लिए छत्तीसगढ़ बीजेपी महिला मोर्चा चुनावी मैदान में; बिहार और ओडिशा रवाना....|....कबीरधाम में डायरिया का प्रकोप: दो गांवों में मिले करीब 80 मरीज, एक की मौत; कुएं का पानी पीने से फैली बीमारी....|....सीएम केजरीवाल बोले- मोदी की सरकार बनते ही हटाए जाएंगे योगी, अखिलेश बोले - 140 सीटों से ज्यादा नहीं जीतेंगे