कलेक्टर ध्रुव ने ली महिला एवं बाल विकास विभाग और स्वास्थ्य विभाग की संयुक्त समीक्षा बैठक

SAZID
शेयर करे

मुख्यमंत्री सुपोषण योजना का जमीनी स्तर तक प्रभावी क्रियान्वयन सुनिश्चित करने के निर्देश

एमसीबी (सरगुजा) 14 अक्टूबर 2022। कलेक्टर पी एस ध्रुव ने आज कलेक्ट्रेट सभाकक्ष मे महिला एवं बाल विकास विभाग और स्वास्थ्य विभाग की संयुक्त समीक्षा बैठक ली। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा कलेक्टर कॉन्फ्रेंस में दिए गए निर्देशों की जानकारी देते हुए कलेक्टर ने दोनों विभागों की एजेंडेवार, संचालित सभी योजनाओं की बारीकी से समीक्षा की। उन्होंने आमजनों के हित में योजनाओं के कड़ाई से क्रियान्वयन सुनिश्चित करने कहा।
कलेक्टर ने मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान के तहत नियमित रूप से आंगनवाड़ी में बच्चों एवं महिलाओं को भोजन प्रदाय करने कहा। उन्होंने कहा कि अतिरिक्त पोषण आहार रेडी-टू-ईट में कोई लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। सभी आंगनबाड़ी केन्द्रो मे रनिंग वाटर की आपूर्ति की मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिए। उन्होंने जर्ज़र आंगनवाड़ी भवनों के जल्द संधारण हेतु भी संबंधितों को निर्देशित किया।

हाई रिस्क गर्भवती माताओं की हो सतत मॉनिटरिंग- कलेक्टर
स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा करते हुए उन्होंने कहा कि हाट बाजार क्लीनिक से लाभान्वित की संख्या मे बढ़ोतरी करें। हमर लैब का कार्य जल्द पूर्ण करें। दुर्गम क्षेत्रों मे विकासखंड स्तरीय स्वास्थ्य शिविर का आयोजन करें। कलेक्टर ने स्वास्थ्य केंद्र परिसरों में स्वच्छता एवं रखरखाव पर विशेष ध्यान देने और चिकित्सकीय स्टाफ को नियमित रूप से समय पर उपस्थित होने निर्देशित किया। इसके साथ कलेक्टर ने कोविड टीकाकरण, हाई रिस्क गर्भवती महिलाओं की सतत मॉनिटरिंग, संस्थागत प्रसव, दवाइयों की उपलब्धता जैसे विभिन्न एजेंडो पर समीक्षा की।
बैठक मे डिप्टी कलेक्टर सी एस पैंकरा, डिप्टी कलेक्टर प्रवीण भगत, जिला मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी, सर्व खंड चिकित्सा अधिकारी, जिला कार्यक्रम अधिकारी, परियोजना अधिकारी, एवं संबंधित कर्मचारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Next Post

नक्सली वारदात: जवान के पिता को घर घुसकर मारी गोली, फिर धारदार हथियार से ली जान

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर राजनांदगांव 15 अक्टूबर 2022। छत्तीसगढ़ में राजनांदगांव से अलग बने नए जिले मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी में नक्सलियों ने शुक्रवार देर शाम एक बुजुर्ग ग्रामीण की गोली मारकर हत्या कर दी। मारे गए बुजुर्ग एक जवान के पिता बताए जा रहे हैं। वारदात कोहका थाना क्षेत्र में हुई […]

You May Like

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बोले- रामभक्तों और रामद्रोहियों के बीच है लोकसभा चुनाव....|....'आप ये मत सोचिए कि मैं रायबरेली से चुनाव लड़ रहा हूं...अमेठी का हूं और अमेठी का ही रहूंगा': राहुल गांधी....|....छत्तीसगढ़ बीजेपी के मंत्रियों और विधायकों ने ओडिशा और झारखंड में झोंकी ताकत; गिना रहे मोदी सरकार की उपलब्धियां....|....सेहत को एक नहीं बल्कि कई फायदे देता है बेल का शरबत, घर में इस तरह कर सकते हैं तैयार....|....न्यूट्रिशनिस्ट ने बताए ऐसे 3 बीज जो महिलाओं को जरूर करने चाहिए डाइट में शामिल, सेहत हमेशा रहती है अच्छी....|...."अरविंद केजरीवाल के कैंपेन में 'बड़ी बोतलें'....": अमित शाह का शराब नीति को लेकर तंज....|....कान्स लुक्स से ज्यादा ऐश्वर्या के संस्कारों की हो रही तारीफ, लोग बोले- अराध्या जैसी बेटी सबको मिले....|....मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव बोले- यदि कोई व्यक्ति भ्रष्ट है तो उसे जेल जाना होगा....|....कोरबा जेल में बंद चिटफंड कंपनी के डायरेक्टर की मौत, अचानक बिगड़ी थी तबीयत....|....दिल्ली में बढ़ेगा सियासी पारा, 18 मई को राहुल गांधी और पीएम मोदी करेंगे चुनावी जनसभा