असम की जानलेवा बाढ़ में बह गए चार पुलिसकर्मी, कांस्टेबल का शव बरामद, बाकी की तलाश जारी

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर  

गुवाहाटी 20 जून 2022। असम में बाढ़ से हाहाकार मचा हुआ है। अब तक इस साल  71 से अधिक लोगों की मौत हो गई है जबकि 42 लाख से अधिक लोग इससे प्रभावित हुए हैं। कई लोग तो बेघर हो गए हैं। इनसब के बीच असम के कामपुर क्षेत्र से एक दर्दनाक घटना सामने आई है, बताया जा रहा है कि रविवार देर रात बाढ़ का जायजा लेने गए चार पुलिसकर्मी पानी के तेज बहाव में बह गए। इनमें दो पुलिस कर्मी- एक कांस्टेबल और एक अधिकारी शामिल थे। कांस्टेबल का शव तो बरामद हो गया है जबकि लापता पुलिस अधिकारी समेत दो और पुलिसकर्मियों की तलाश जारी है।

असम के ये जिले सबसे अधिक प्रभावित
केवल बरपेटा जिले में अकेले 7.31 लाख से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं। वहीं, कामपुर में 4 लाख, दरंग 3.54 लाख, बजाली में 3.52 लाख, होजाई में 1.25 लाख और बंगाईगांव में 1.13 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित हुए हैं। असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश और पड़ोसी देश भूटान में लगातार बारिश की वजह से असम समेत अन्य पड़ोसी राज्यों की नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं।

असम के सीएम आज अधिकारियों के साथ करेंगे बैठक
असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा आज बाढ़ की स्थिति और आपदा तैयारियों की समीक्षा के लिए उपायुक्तों (डीसी), उप-मंडल अधिकारियों (नागरिक) एवं एसडीओ के साथ बैठक करेंगे। ट्विटर पर जानकारी देते हुए उन्होंने लिखा कि बाढ़ की मौजूदा स्थिति के मद्देनजर और तैयारियों की समीक्षा करने के लिए, मैं अपने कैबिनेट सहयोगियों, डीसी और सिविल एसडीओ से 20 जून को सुबह 9.30 बजे से वीसी के माध्यम से अपने कार्यालय से जुड़ूंगा। भारतीय सेना ने लगातार चौथे दिन बाढ़ राहत अभियान जारी रखा, रविवार को अधिकारियों को सूचित किया। असम के सात जिलों में खराब मौसम की स्थिति में लगातार राहत अभियान चलाया जा रहा है।

Leave a Reply

Next Post

अग्निपथ के भारी विरोध के चलते कुल 529 ट्रेनें रद्द, कई स्टेशनों पर बढ़ाई गई जांच

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर   लखनऊ 20 जून 2022। अग्निपथ योजना को लेकर आंदोलन के कारण 181 मेल एक्सप्रेस रद्द और 348 यात्री ट्रेनें रद्द कर दी गईं हैं। वहीं चार मेल एक्सप्रेस और छह पैसेंजर ट्रेनें आंशिक रूप से रद्द हैं। हालांकि, किसी भी ट्रेन को डायवर्ट नहीं किया गया […]

You May Like

छत्तीसगढ़ में ट्रक और ऑटो के सीधी टक्कर में 2 लोगों की मौत, 8 अन्य घायल....|....राहुल गांधी को झटका: अमित शाह पर आपत्तिजनक टिप्पणी मामले रांची कोर्ट ने फिर जारी किया समन....|....पूर्व कांग्रेस प्रदेश प्रभारी ने बीजेपी के 11 नेताओं को भेजा नोटिस; सैलजा ने कानूनी कार्रवाई की दी चेतावनी....|....बच्चे को ज्यादा काटते हैं मच्छर तो इस पौधे की 2 पत्तियां रख दें जेब में, फिर पास नहीं फटकेंगे मॉस्किटो....|....इन 5 चीजों से बना लें दूरी, एक महीने में कंट्रोल हो सकता है शुगर लेवल....|....आजमगढ़ में अखिलेश यादव की जनसभा में अचानक मची भगदड़, पुलिस ने हालात को नियंत्रण में किया....|....हरभजन सिंह ने उजागर की विश्व कप स्क्वॉड की कमी, बताया एक अन्य पेसर की खलेगी कमी, रिंकू पर भी की चर्चा....|....मोदी को सत्ता से बाहर नहीं किया गया तो संविधान खत्म हो जायेगा : ममता....|....कांग्रेस नेता सांप्रदायिक, ‘इंडिया' गठबंधन में टूट की उल्टी गिनती शुरू: पीएम मोदी....|....श्रीनगर में ‘सिंघम अगेन’ की शूटिंग, जैकी श्रॉफ ने बताया कैसा रहा उनका अनुभव