यूपी के बाद अब राजस्थान की बारी? विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटी भाजपा, नड्डा-शाह जाएंगे जयपुर

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

जयपुर 01 अप्रैल 2022। राजस्थान में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। लेकिन, भारतीय जनता पार्टी (BJP) अभी से ही इसकी तैयारी में जुट गई है। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह इस महीने राजस्थान का दौरा करने वाले हैं। नड्डा शनिवार को जयपुर जाएंगे। वहीं, अमित शाह के कार्यक्रम को फिलहाल अंतिम रूप दिया जाना बाकी है। 

आपको बता दें कि जेपी नड्डा विधानसभा चुनाव से पहले तैयारियों की जांच के लिए पार्टी की राजस्थान इकाई की कोर टीम के साथ बैठक करेंगे। उनके सवाई माधोपुर जाने की भी संभावना है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के अप्रैल के मध्य में दो दिनों के लिए राजस्थान का दौरा करने की संभावना है। केंद्रीय मंत्री गुजरात की सीमा से लगे बांसवाड़ा का दौरा भी कर सकते हैं।

अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली कांग्रेस से पिछला विधानसभा चुनाव हारने के बाद जेपी नड्डा और अमित शाह दोनों की यात्रा से राज्य के नेतृत्व को चुनाव लड़ने के लिए खुद को तैयार करने के लिए बढ़ावा मिलने की उम्मीद है। आपको यह भी बता दें कि राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी की कद्दावर नेता वसुंधरा राजे ने हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, जेपी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी सहित पार्टी के शीर्ष नेतृत्व से मुलाकात की। 2018 के राजस्थान विधानसभा चुनावों में कांग्रेस ने 100 सीटें जीतीं। इस चुनाव में भाजपा को सिर्फ 73 सीटें मिली थीं। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) छह सीटें जीतने में सफल रही। 200 सदस्यीय राजस्थान विधानसभा में बहुमत का आंकड़ा 101 है।

Leave a Reply

Next Post

हिमाचल: आप में शामिल हुए 70 नेता, सत्येंद्र जैन बोले- सभी 68 सीटों पर उतारेंगे उम्मीदवार

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर धर्मशाला 01 अप्रैल 2022। पंजाब में जीत का परचम लहराने वाली आम आदमी पार्टी अब हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस और भाजपा को कड़ी चुनौती देने की तैयारी में है। गुरुवार को धर्मशाला पहुंचे दिल्ली के हेल्थ मिनिस्टर सत्येंद्र जैन ने कहा कि आम आदमी पार्टी राज्य […]

You May Like

वाईएसआरसीपी, टीडीपी और जनसेना भाजपा की बी टीम', आंध्र प्रदेश में विपक्ष पर भड़के राहुल गांधी....|....तरुण तहलियानी की मौजूदगी में अनन्‍या पांडे ने किया "तस्‍वा" का उद्घाटन....|....सोनू बग्गड़ को पहली पंजाबी फ़िल्म "ट्रेवल एजेंट" के लिए धर्मेंद्र ने दिया आशीर्वाद....|....झारखंड के नक्सल प्रभावित इलाकों में पोलिंग पार्टियों की हेलीकॉप्टर से रवानगी शुरू....|....बीजापुर में 12 नक्सलियों के शव को जिला अस्पताल लाया गया....|....करीना कपूर को मध्य प्रदेश हाइकोर्ट का नोटिस; धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप....|....सीएम साय समेत मंत्रियों, विधायकों और सांसदों ने ओडिशा-झारखंड में डाला डेरा, कर रहे धुआंधार प्रचार....|....जगदलपुर की 14 सदस्यीय टीम पहुंची उत्तराखंड, चमोली में बर्फ से घिरे पहाड़ की चोटी पर फहराया तिरंगा....|....टाॅप बॉलीवुड अभिनेत्रयों को ब्रांड एंबेसडर बनाने वाले बिल्डर पर ED का एक्शन, 52 करोड़ की संपत्ति जब्त....|....चेन्नई की हार से जागी इन टीमों की उम्मीद,आरसीबी-गुजरात भी दौड़ में बरकरार