राजस्थान में मिला कलयुग का ‘कुंभकरण’ ,लगातार सोता है 300 दिनों तक

शेयर करे

नई दिल्ली 17 जुलाई 2021। देर तक सोने के लिए हम सभी ने अपने घरों में कभी न कभी  रामायण के एक पात्र ‘कुंभकरण’ वाला ताना सुना ही होगा। लेकिन क्या वास्तव में कोई कुंभकरण जैसी लंबी नींद ले सकता है? कहा जाता है कि कुंभकरण 6 माह तक सोता था लेकिन राजस्थान में एक ऐसा शख्स मिला है जिसने कुंभकरण को भी पीछे छोड़ दिया है। वह लगातार 10 महीने यानी 300 दिनों तक सोता रहता है। यहां के नागौर के रहने वाला 42 साल का पुरखाराम 300 दिन सोता है और बाकी का समय अपना छोटा मोटा काम कर गुजारा करता है। ये कोई सामान्य बात नहीं है। दरअसल, इस व्यक्ति को एक खास तरह की बीमारी है जिसकी वजह से उसकी ये हालत है।

नींद में होते हैं खाने से नहाने तक के काम

सुनने में अजीब लगता है लेकिन पुरखाराम ज्यादातर नित्य क्रिया के काम नींद में ही करते हैं। वे साल में लगभग 300 दिन तक सोते हैं। इस दौरान उनके खाने से लेकर नहाना, सब कुछ नींद में ही होता है। 

अचानक ज्यादा बढ़ गई सोने की बीमारी

गांव में ही पुरखाराम की रानाबाई किराणा स्टोर के नाम से दुकान है। साल 2015 से उनकी ये बीमारी ज्यादा बढ़ गई और वे अचानक ही एक दिन में 18-18 घंटे भी सोने लगे। कई बार उनकी दुकान के बाहर कितने अखबार पड़े हैं, इससे अंदाजा लगाया जाता है कि वे कितने दिन सो लिए हैं।

एक बार सोए तो उठाना मुश्किल

ये एक बार सो जाएं तो इन्हें उठाना लगभग नामुमकिन हो जाता है। पुरखाराम को उनके घर वाले नींद में ही खाना खिलाते हैं. जब बाथरूम जाना होता है तो नींद में ही पुरखाराम बेचैन हो जाते हैं और उन्हें उठाकर परिवार वाले बाथरूम ले जाते हैं। पुरखाराम की नींद का  अभी तक कोई इलाज नहीं मिल सका है, लेकिन उनकी माता कंवरी देवी और पत्नी लिछमी देवी को उम्मीद है कि जल्द ही वे ठीक हो जाएंगे। शुरुआती दौर में 5 से 7 दिनों के लिए सोते थे, लेकिन अब से वक्स महीनों में बदल गया है।

Leave a Reply

Next Post

रिटेल मार्केट में नई जंग, Just Dial में रिलायंस के दांव से बढ़ेगी टाटा की टेंशन!

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर मुंबई 17 जुलाई 2021। जाने-माने उद्योगपति मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज के रिटेल वेंचर्स ने एक अहम डील की है। दरअसल, रिलायंस रिटेल वेंचर्स (आरआरवीएल) ने जस्ट डायल में 40.95 फीसदी हिस्सेदरी 3,497 करोड़ रुपये में अधिग्रहण करने का ऐलान किया है। इसके अलावा कंपनी […]

You May Like

कान्स लुक्स से ज्यादा ऐश्वर्या के संस्कारों की हो रही तारीफ, लोग बोले- अराध्या जैसी बेटी सबको मिले....|....मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव बोले- यदि कोई व्यक्ति भ्रष्ट है तो उसे जेल जाना होगा....|....कोरबा जेल में बंद चिटफंड कंपनी के डायरेक्टर की मौत, अचानक बिगड़ी थी तबीयत....|....दिल्ली में बढ़ेगा सियासी पारा, 18 मई को राहुल गांधी और पीएम मोदी करेंगे चुनावी जनसभा....|....ओडिशा पोस्टर विवाद: बीजेपी और BJD समर्थकों के हिंसक टकराव में एक की मौत, सात घायल; चुनाव आयोग ने बढ़ाई सुरक्षा....|....घाटकोपर हादसे की जांच करेगी वीजेटीआई की टीम, बीएमसी ने कहा- सात दिन के भीतर मिल सकती है रिपोर्ट....|....क्लास रूम के गटर में मिली छात्र की लाश, विरोध में बवाल, स्कूल में तोड़फोड़; परिजन बोले- हत्या हुई है....|....अंजली पाटिल, शारिब हाशमी स्टारर फ़िल्म "मल्हार" का पोस्टर लॉन्च....|....सात करोड़ का है उर्वशी रौतेला का कान्स कस्टम गाउन....|....सच्ची कहानी पर बनी यथार्थ के करीब है निर्देशक अविनाश ध्यानी की फिल्म "फूली"