हेटमायर-ब्रावो के तूफान में उड़ा ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज ने कंगारुओं को 56 रनों से हराया

शेयर करे

सेंट लूसिया 11 जुलाई 2021 । मेजबान वेस्टइंडीज का दूसरे टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विजयी अभियान जारी रहा। इस मुकाबले में कैरेबियाई टीम ने कंगारुओं को 56 रनों से हराया। मैच में वेस्टइंडीज ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलिया को खेल के हर क्षेत्र में पीछे छोड़ दिया। कैरेबियन टीम को मैच जिताने में शिमरॉन हेटमायर और ड्वेन ब्रावो ने खास भूमिका निभाई। इस जीत के साथ मेजबान टीम ने 5 अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है।
सेंट लूसिया में खेले गए दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग की। बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज टीम की शुरुआत बहुत अच्छी नहीं रही और पहला विकेट 13 रनों पर गिर गया। पारी का आगाज करने आए आंद्रे फ्लेचर 9 रन बनाकर आउट हुए। तीसरे नंबर पर खेलने आए क्रिस गेल एक बार फिर असफल रहे और 13 रन बनाकर आउट हुए।  इसके बाद हेटमायर और लेंडल सिंमस ने वेस्टइंडीज की पारी को आगे बढ़ाया। सिमंस ने 30 रनों की पारी खेली। वहीं हेटमायर आक्रामक रुख अख्तियार करते हुए 36 गेदों पर 61 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 2 चौके और 4 छक्के लगाए। फिर पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए ड्वेन ब्रावो ने बाकी कसर पूरी कर दी। उन्होंने आतिशी बल्लेबाजी करते हुए 34 गेदों पर 47 रन बनाए। इसके बाद आंद्रे रसेल ने भी अंतिम ओवरों के दौरान ऑस्ट्रलियाई गेंदबाजों पर जमकर प्रहार करते हुए 8 गेंदों पर 24 रन बनाए। इस तरह वेस्टइंडीज ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट पर 196 रनों का स्कोर खड़ा किया।  197 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कंगारू टीम की शरूआत बहुत ठीक नहीं रही और पहला विकेट उस वक्त गिर गया जब टीम का खाता भी नहीं खुला था। सलामी बल्लेबाज मैथ्यू वेड बिना कोई रन बनाए आउट हुए। उसके बाद एरॉन फिंच भी ज्यादा देर नहीं रुके और वह सिर्फ 6 रन ही बना पाए। मिशेल मार्श ने एक बार फिर अर्धशतक लगाकर मैच का रुख मोड़ने की कोशिश की। लेकिन नामक रहे। 
वेस्टइंडीज के गेंदबाजों के आगे कंगारू बल्लेबाजों की एक न चली और एक के बाद एक आउट होते रहे। मध्यक्रम में फिलिप 13 और हेनरिक्स 19 रन ही बना पाए। इसके बाद कोई भी बल्लेबाज दहाई का अंक नहीं पार कर सका और पूरी टीम 19.2 ओवर में 140 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। वेस्टइंडीज की और से हेडल वाल्श ने पहले मैच की तरह दूसरे मुकबाले मे भी 3 विकेट लिए। जबिक शेल्डन कॉटरेल को 2 विकेट मिले। मैच में धुआंधार बल्लेबाजी करने वाले हेटमायर को प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड दिया गया।  

Leave a Reply

Next Post

एवलिन शर्मा के घर आने वाला है नन्हा मेहमान, शादी के 2 महीने बाद की प्रेग्नेंसी की घोषणा

शेयर करे नई दिल्ली 11 जुलाई 2021। बॉलिवुड ऐक्ट्रेस एवलिन शर्मा के घर जल्द ही किलकारियां गूंजने वाली है। एवलिन शर्मा ने 15 मई को ऑस्ट्रेलियन बेस्ड सर्जन के साथ गुपचुप तरीके से शादी रचाई थीं। ऐक्ट्रेस एवलिन शर्मा ने बताया कि वह अपने पहले बच्चे को जन्म देने वाली […]

You May Like

वाईएसआरसीपी, टीडीपी और जनसेना भाजपा की बी टीम', आंध्र प्रदेश में विपक्ष पर भड़के राहुल गांधी....|....तरुण तहलियानी की मौजूदगी में अनन्‍या पांडे ने किया "तस्‍वा" का उद्घाटन....|....सोनू बग्गड़ को पहली पंजाबी फ़िल्म "ट्रेवल एजेंट" के लिए धर्मेंद्र ने दिया आशीर्वाद....|....झारखंड के नक्सल प्रभावित इलाकों में पोलिंग पार्टियों की हेलीकॉप्टर से रवानगी शुरू....|....बीजापुर में 12 नक्सलियों के शव को जिला अस्पताल लाया गया....|....करीना कपूर को मध्य प्रदेश हाइकोर्ट का नोटिस; धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप....|....सीएम साय समेत मंत्रियों, विधायकों और सांसदों ने ओडिशा-झारखंड में डाला डेरा, कर रहे धुआंधार प्रचार....|....जगदलपुर की 14 सदस्यीय टीम पहुंची उत्तराखंड, चमोली में बर्फ से घिरे पहाड़ की चोटी पर फहराया तिरंगा....|....टाॅप बॉलीवुड अभिनेत्रयों को ब्रांड एंबेसडर बनाने वाले बिल्डर पर ED का एक्शन, 52 करोड़ की संपत्ति जब्त....|....चेन्नई की हार से जागी इन टीमों की उम्मीद,आरसीबी-गुजरात भी दौड़ में बरकरार