‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ में असम पर फोकस, आठ दिनों में 17 जिलों से गुजरेगी यात्रा

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

नई दिल्ली 14 जनवरी 2024। राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ आज मणिपुर की राजधानी इंफाल से शुरू होगी। कांग्रेस की यह यात्रा कई राज्यों से होकर गुजरेगी, लेकिन यात्रा का रूट  देखने पर पता चलता है कि असम पर पार्टी ने खास फोकस किया है। भारत जोड़ो न्याय यात्रा असम में आठ दिनों तक चलेगी और इस दौरान राज्य के 17 जिले कवर किए जाएंगे। 

असम में 833 किलोमीटर का सफर तय करेगी यात्रा
असम में भारत जोड़ो न्याय यात्रा की शुरुआत 18 जनवरी से होगी। असम में यह यात्रा पड़ोसी राज्य नगालैंड से असम के शिवसागर जिले में दाखिल होगी और फिर अगले आठ दिनों तक राज्य के 17 जिलों से होकर गुजरेगी। इस दौरान भारत जोड़ो न्याय यात्रा राज्य में 833 किलोमीटर का सफर तय करेगी। असम के शिवसागर जिले के अमगुरी और जोरहाट जिले के मारियानी इलाके में राहुल गांधी दो जनसभाओं को संबोधित भी करेंगे। साथ ही जनसभा से पहले राहुल गांधी अमगुरी और मारियानी में रोड शो भी करेंगे। असम में यात्रा सबसे बड़े नदी द्वीप माजुली से भी गुजरेगी। 

वैष्णव संप्रदाय के मठों में भी जाएंगे राहुल गांधी
भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान राहुल गांधी असम में वैष्णव संप्रदाय के प्रसिद्ध मठों कमलाबाड़ी और औनाती सत्रास के इलाकों में भी रोडशो करेंगे। धेमाजी जिले के गोगामुख में यात्रा में शामिल लोग रात्रि विश्राम करेंगे। 20 जनवरी को यात्रा लखीमपुर शहर, लालुक, हरमाती और नाउबोइचा से होते हुए अरुणाचल प्रदेश में दाखिल होगी। अरुणाचल के ईटानगर में ही रात्रि विश्राम होगा। अगले दिन यात्रा फिर से असम के गोहपुर में दाखिल होगी और बिश्वनाथ और सोनितपुर जिले होते हुए नागौन जिले पहुंचेगी। 

Leave a Reply

Next Post

तीन दिनी तातापानी संक्रांति परब आज से: सीएम विष्णुदेव साय करेंगे शुभारंभ, जुटेंगे नामी-गिरामी कलाकार

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर रायपुर 14 जनवरी 2024। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय 14 जनवरी को प्रदेशभर के कई जिलों के कार्यक्रम में शामिल होंगे। राजधानी रायपुर में आयोजित पतंग उत्सव, नगर पंचायत पथरिया में आयोजित छत्तीसगढ़ राज्य लोधी समाज के शपथ ग्रहण एवं सम्मान समारोह और बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के […]

You May Like

ओडिसा से नागपुर जा रहे थे गांजा तस्कर: जांजगीर में दो को दबोचा, एक लाख की कीमत का गांजा बरामद....|....कांकेर-नारायणपुर के बॉर्डर पर मुठभेड़, कई नक्सलियों के मारे जाने की सूचना....|....कन्नूर में कार-लॉरी की टक्कर में एक ही परिवार के पांच सदस्यों की मौत, मरने वालों में बच्चा भी शामिल....|....कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने बिलासपुर में आमसभा को संबोधित किया....|....हंसी, ड्रामा और मनोरंजन की रोलरकोस्टर "खेल खेल में" 6 सितंबर को होगी रिलीज़....|....केरल और कोडईकनाल के जंगलों में हुई "कांगुवा" की शूटिंग....|....लेखक निर्देशक दानिश जावेद की फ़िल्म "प्यार के दो नाम" का ट्रेलर रिलीज़....|....चेन्नई ने चेपॉक पर दर्ज की अपनी 50वीं जीत, रनों के लिहाज से हैदराबाद को मिली सबसे बड़ी हार....|....इंडेजीन लिमिटेड का आईपीओ 6 मई, 2024 को खुलेगा....|....सुकमा मुठभेड़ पर डिप्टी सीएम विजय शर्मा बाेले- नक्सलियों को समझना होगा कि बंदूक से अस्पताल-स्कूल नहीं बनते, कांग्रेस के स्टार प्रचारकों के प्रदेश दौरे पर भी साधा निशाना