कांग्रेस ने पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह, नेता प्रतिपक्ष धरम लाल कौशिक से पूछा की क्या अब की बार धान बेचने हरियाणा जाएंगे? : धनंजय सिंह ठाकुर

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

रायपुर 30 सितम्बर 2020। मोदी सरकार के किसान विरोधी बिल को किसानों के उपज बेचने की आजादी बता रहे भाजपा नेताओं पर कांग्रेस ने तंज कसा प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक से पूछा क्या अब की बार धान बेचने के लिए हरियाणा जाएंगे? मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार  किसानों को धान की कीमत 2500 रुपया प्रति क्विंटल दे रही है  हो सकता है हरियाणा  की सरकार  रमन सिंह और धरमलाल कौशिक को धान की कीमत 2500रु से ज्यादा दे?जबकि भाजपा शासित राज्य हरियाणा के मुख्यमंत्री ने राज्य के बाहर के किसानों के फसल को खरीदने से मना कर दिया है और मात्र राज्य के ही किसानों के फसल को खरीदने की घोषणा किया है? ऐसे में जब भाजपा के मुख्यमंत्री ही मोदी सरकार के कृषि बिल के खिलाफ खड़े हैं तो फिर रमन सिंह और धरमलाल कौशिक कैसे इस बिल को किसानों की आजादी ठहरा रहे हैं?

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि 2016 में मोदी सरकार ने किसानों की आय दोगुनी करने का वादा किया था जो अब तक कहीं भी नजर नहीं आ रही है और स्वामीनाथन कमेटी के सिफारिश के अनुसार लागत मूल्य का डेढ़ गुना समर्थन मूल्य देने का वादा किया गया थ।अब स्वामीनाथन कमेटी की सिफारिश के बजाय मोदी सरकार शांताराम कमेटी की सिफारिश को लागू कर रही है और किसानों के फसल को खरीदने के बजाय किसानों को बाजार पर निर्भर कर रही है।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह और धरमलाल कौशिक छत्तीसगढ़ के 40 लाख किसानों को बताएं कि मोदी सरकार के द्वारा लाए गए तीन कृषि अध्यादेश में किस बिल में किस कालम में उपज का समर्थन मूल्य का उल्लेख किया गया है। बिल में कहा गया हो कि धान,दलहन तिहलन, गेंहू,मक्का,सहित अन्य उपज का समर्थन मूल्य इतना होगा इससे नीचे  कोई खरीद नही सकता।समर्थन मूल्य से नीचे की खरीदी पर कानूनी कार्यवाही होगी?

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि भाजपा के नेता मोदी सरकार के काले कानून का समर्थन करने के लिए छत्तीसगढ़ के किसानों को गुमराह करना बंद करें 15 साल तक रमन भाजपा शासनकाल में किसानों की जो दुर्दशा हुई थी बीते 6 साल में मोदी सरकार ने किसानों के साथ वही व्यवहार को किया है। अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार के दौरान शुरू हुई कृषि क्षेत्रो को पूंजीपतियों के गुलाम बनाने की षड्यंत्र को अब मोदी सरकार आगे बढ़ा रही है।

Leave a Reply

Next Post

अगर सर्वोच्च न्यायालय के अनुसार बाबरी मस्जिद का गिरना अपराध था तो विशेष अदालत के फैसले के बाद अपराधी कौन है? : मोहन मरकाम

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर रायपुर 30 सितंबर 2020।  प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा है कि अगर सर्वोच्च न्यायालय के अनुसार बाबरी मस्जिद का गिरना  अपराध था तो विशेष अदालत के फैसले के बाद अपराधी कौन है ? केन्द्र और राज्य सरकार विशेष अदालत के फैसले के खिलाफ अपील दायर करे। […]

You May Like

हरभजन सिंह ने कर दी बड़ी मांग, इस खिलाड़ी को टी20 कप्तान के तौर पर तैयार करने का दिया सुझाव....|....भारत के साथ द्विपक्षीय सीरीज को लेकर आया पीसीबी प्रमुख का बयान, रखी ये शर्त....|....पीएम बोले- कांग्रेस वाले जपते हैं मेरे मरने की माला, कहते हैं फोड़ देंगे सिर....|...."भाजपा को वोट दें, ममता बनर्जी के गुंडों को उल्टा लटका देंगे": बंगाल में बोले अमित शाह....|....मुख्यमंत्री निवास में हनुमान जयंती पर सीएम विष्णुदेव साय ने की पूजा-अर्चना....|....बस्तर के हेमचंद मांझी को पद्मश्री पुरस्कार, मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने दी शुभकामनाएं....|....कांग्रेस का बड़ा दावा- इंडिया' गठबंधन ही कर सकता है भारत का तेज, समावेशी और टिकाऊ विकासण....|....सीएम केजरीवाल को तिहाड़ जेल में दी गई इन्सुलिन, लगातार बढ़ रहा था शुगर लेवल....|....कोहली के पास 40 गेंदों में शतक बनाने की क्षमता, टी20 विश्व कप में ओपनिंग करें: गांगुली....|....भारतीय जनता पार्टी छत्तीसगढ़ सहित पूरे देश में प्रचंड बहुमत के साथ विजयी होकर लगातार तीसरी बार सरकार बनाएगी।