नदबई में अंबेडकर की मूर्ति लगाने को लेकर तनाव, देर रात आगजनी और पथराव, पुलिस ने छोड़े आंसू गैस के गोले

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

भरतपुर 13 अप्रैल 2023। राजस्थान के भरतपुर के नदबई में बैलारा बाईपास चौराहे पर डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा लगाने को लेकर बुधवार रात तनाव हो गया। शाम को कैबिनेट मंत्री विश्वेंद्र सिंह और विधायक जोगिंदर सिंह अवाना की मौजूदगी में भरतपुर में अफसरों की बैठक हुई थी। इसमें तय किया गया कि अंबेडकर जयंती 14 अप्रैल को डॉ. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा नदबई के बैलारा मोड़ पर ही स्थापित होगी, जबकि महाराजा सूरजमल जाट की प्रतिमा डहरा मोड़ पर नेशनल हाईवे के पास लगाई जाएगी।

नदबई में बैलारा मोड़ पर आक्रोशित भीड़ ने लगाई आग
बैठक में यह भी तय किया गया कि बाबा साहेब डॉ. अंबेडकर की प्रतिमा अनावरण में मंत्री विश्वेंद्र सिंह मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल होंगे। इस बैठक के तुरंत बाद में माहौल बिगड़ने लगा। कुछ स्थानीय युवक बैलारा मोड़ पर सड़क के बीचों-बीच फ्यूल और टायर जलाने लग गए। जिससे सड़क के दोनों ओर जाम लग गया। पुलिस प्रशासन की टीम ने आग बुझाई। दमकल को बुलाया गया।

पथराव के बाद पुलिस ने छोड़े आंसू गैस के गोले, भारी पुलिस बल तैनात
रात 10 बजे फिर से मौके पर भीड़ इकट्ठा हो गई और पुलिस पर पथराव कर दिया। पुलिस ने हल्का बल प्रयोग किया और आंसू गैस के गोले छोड़कर उपद्रवियों को खदेड़ा। मौके पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। महाराजा सूरजमल जाट और अंबेडकर की मूर्ति लगाने और स्थान को लेकर भरतपुर में पिछले एक सप्ताह से तनाव बना हुआ है।

Leave a Reply

Next Post

रूसी सैनिक ने काटा यूक्रेन के जवान का गला! कथित वीडियो वायरल, जेलेंस्की बोले- ये जानवर…

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर कीव 13 अप्रैल 2023। रूस- यूक्रेन युद्ध को एक साल से ज्यादा हो गया है। इसमें हजारों लोगों की जान जा चुकी हैं। दोनों ही देशों के बड़ी संख्या में सैनिक मारे जा चुके हैं। इस बीच, यूक्रेनी सैनिक का सिर काटने का कथित वीडियो तेजी से […]

You May Like

अब तक 112 नक्सली ढेर, 375 ने किया सरेंडर, 153 अरेस्ट; अमित शाह ने की तारीफ, साय बोले- जारी रहेगी लड़ाई....|....विष्णुदेव साय का दावा, ओड़िशा में भाजपा का सरकार बनना तय....|....भिलाई में रची गई थी कांग्रेस नेता विक्रम बैस की हत्या की प्लानिंग, एसपी ने किया खुलासा....|....और कुछ दिनों तक दिखाई नहीं दूंगा… विराट कोहली ने संन्यास को लेकर दिया बड़ा बयान....|....प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- यह अमीरों का कर्ज माफ करती है किसानों का नहीं....|....सचिन तेंदुलकर के बॉडीगार्ड ने की आत्महत्या, पुलिस ने शुरु की मामले की जांच....|....इंदौर में भीषण सड़क हादसा, खड़े ट्रक में घुसी कार, 8 लोगों की दर्दनाक मौत....|....मिशन 400 पार को सफल बनाने के लिए छत्तीसगढ़ बीजेपी महिला मोर्चा चुनावी मैदान में; बिहार और ओडिशा रवाना....|....कबीरधाम में डायरिया का प्रकोप: दो गांवों में मिले करीब 80 मरीज, एक की मौत; कुएं का पानी पीने से फैली बीमारी....|....सीएम केजरीवाल बोले- मोदी की सरकार बनते ही हटाए जाएंगे योगी, अखिलेश बोले - 140 सीटों से ज्यादा नहीं जीतेंगे