मार्टिन गुप्टिल पर बोले विलियम्सन- उन्होंने संन्यास नहीं लिया, वह अभी और बेहतर होना चाहते हैं

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

नई दिल्ली 24 नवंबर 2022। भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज से पहले कीवी टीम के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल लगातार चर्चा में बने हुए हैं। टी20 विश्व कप से पहले अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले गुप्टिल टी20 विश्व कप में न्यूजीलैंड की टीम का हिस्सा थे, लेकिन उनके ऊपर फिन एलेन को तरजीह दी गई और उन्हें कोई मैच खेलने का मौका नहीं मिला। इसके बाद भारत के खिलाफ सीरीज में भी वह कीवी टीम का हिस्सा नहीं हैं। 

इसके बाद गुप्टिल ने अपने देश के क्रिकेट बोर्ड से अपील की थी कि उनका केन्द्रीय अनुबंद खत्म कर दिया जाए। इससे वह विदेशी टी20 लीग में खेलने के लिए स्वतंत्र होंगे। बोर्ड ने उनकी मांग स्वीकार करते हुए केन्द्रीय अनुबंध खत्म कर दिया है। इसके बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में न्यूजीलैंड के लिए 3500 से ज्यादा रन बनाने वाले गुप्टिल जल्दी ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह सकते हैं। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने साफ किया है कि 36 साल के गुप्टिल संन्यास नहीं ले रहे हैं। वह अभी और क्रिकेट खेलना चाहते हैं और खुद को बेहतर बनाना चाहते हैं।

विलियम्सन ने मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा “मैंने उनके साथ कुछ बातचीत की। वह न्यूजीलैंड के लिए अविश्वसनीय खिलाड़ी रहे हैं। उन्होंने अन्य लीगों में खेलने का फैसला किया, लेकिन अभी भी न्यूजीलैंड के लिए उपलब्ध हैं। वह निश्चित रूप से सीमित ओवर क्रिकेट में हमारे सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक हैं। वह अंतरराष्ट्रीय और लीग क्रिकेट में संतुलन बनाने की कोशिश कर रहे हैं। हमने देखा है कि कई अन्य खिलाड़ी भी बाकी अवसरों को तलाशना चाहते हैं और ये हालात बदलते रहते हैं। उन्होंने संन्यास नहीं लिया है। वह अभी भी खेलते रहने और बेहतर होने के लिए प्रेरित है। एक खिलाड़ी के रूप में, आप कई चरण से गुजरते हैं। इसे नहीं रोका जाना चाहिए।”

मार्टिन गुप्टिल ने 47 टेस्ट में न्यूजीलैंड के लिए 29.38 की औसत से 2,586 रन बनाए हैं। इस प्रारूप में उनके बल्ले से तीन शतक और 17 अर्द्धशतक आए हैं, जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 189 रन है। गुप्टिल ने 198 वनडे में 195 पारियों में 41.73 की औसत से 7,346 रन बनाए हैं। 237* के सर्वश्रेष्ठ स्कोर के साथ उनके नाम 18 वनडे शतक और 39 अर्धशतक हैं। इसके अलावा, उन्होंने 122 टी20 में 31.81 की औसत से 3,531 रन बनाए हैं, जिसमें दो शतक और 20 अर्द्धशतक शामिल हैं। 105 रन उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर है।

विलियम्सन ने कहा कि वह इसे 2023 के 50 ओवर के विश्व कप की तैयारी नहीं कहेंगे। वह सीरीज पर ध्यान केंद्रित करना और क्रिकेट का ब्रांड खेलना चाहते हैं। विलियम्सन ने कहा कि उन्हें अब भी सभी प्रारूपों में खेलना और उनके बीच बदलाव करना पसंद है। इतनी बड़ी मात्रा में टी20 के बाद वनडे खेलने पर, विलियम्सन ने कहा कि टीम को थोड़ा फिर से जुड़ने की जरूरत है।

Leave a Reply

Next Post

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने एनपीएस की राशि, जीएसटी क्षतिपूर्ति की मांग दोहराई

शेयर करेकहा, राज्य का अंश ‘पृथक पेंशन निधि’ में किया जाएगा जमा, प्रतिभूतियों में होगा निवेश, कोल रॉयल्टी की 4140 करोड़ की राशि राज्य को जल्द ट्रांसफर करने का आग्रह छत्तीसगढ़ रिपोर्टर   रायपुर, 25 नवंबर 2022। बजट पूर्व बैठक में एक बार फिर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने एनपीएस […]

You May Like

वाईएसआरसीपी, टीडीपी और जनसेना भाजपा की बी टीम', आंध्र प्रदेश में विपक्ष पर भड़के राहुल गांधी....|....तरुण तहलियानी की मौजूदगी में अनन्‍या पांडे ने किया "तस्‍वा" का उद्घाटन....|....सोनू बग्गड़ को पहली पंजाबी फ़िल्म "ट्रेवल एजेंट" के लिए धर्मेंद्र ने दिया आशीर्वाद....|....झारखंड के नक्सल प्रभावित इलाकों में पोलिंग पार्टियों की हेलीकॉप्टर से रवानगी शुरू....|....बीजापुर में 12 नक्सलियों के शव को जिला अस्पताल लाया गया....|....करीना कपूर को मध्य प्रदेश हाइकोर्ट का नोटिस; धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप....|....सीएम साय समेत मंत्रियों, विधायकों और सांसदों ने ओडिशा-झारखंड में डाला डेरा, कर रहे धुआंधार प्रचार....|....जगदलपुर की 14 सदस्यीय टीम पहुंची उत्तराखंड, चमोली में बर्फ से घिरे पहाड़ की चोटी पर फहराया तिरंगा....|....टाॅप बॉलीवुड अभिनेत्रयों को ब्रांड एंबेसडर बनाने वाले बिल्डर पर ED का एक्शन, 52 करोड़ की संपत्ति जब्त....|....चेन्नई की हार से जागी इन टीमों की उम्मीद,आरसीबी-गुजरात भी दौड़ में बरकरार