मध्यप्रदेश कांग्रेस का मिशन 2023: कमलनाथ की कार्यकर्ताओं को नसीहत- पैर पड़ना पड़े तो पड़ो, सर झुकाना पड़े तो झुकाओ, हमें जीतना है

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर  

भोपाल 12 अक्टूबर 2022। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव में एक साल से कम समय बचा है। कांग्रेस ने इसे लेकर अपनी तैयारियां तेज कर दी है। भोपाल में बुधवार को मध्यप्रदेश कांग्रेस का नगरीय निकाय सम्मेलन आयोजित हुआ। इसमें कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि आखिरी 11 महीने में गुटबाजी से काम नहीं चलेगा। हमें 2023 के लिए हाथ जोड़ना पड़े तो हाथ जोड़ो, पैर पड़ना पड़े तो पैर पड़ो, सर झुकाना पड़ेगा तो सर झुकाओ। हमें जीतना है।  कमलनाथ ने कार्यकर्ताओं से कहा कि 11 महीने के लिए अपनी एक डायरी बनाओ। हफ्तेवार तय करो कि क्या करना है। अगर आप आराम करना चाहते हैं तो बता दीजिए। मैं भी आराम कर लूंगा। ये निष्ठा की अग्निपरीक्षा है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि बीजेपी ने नगरीय निकाय चुनाव में पुलिस प्रशासन और पैसों का नंगा नाच किया। आपका मुकाबला बीजेपी से नहीं था, पुलिस-प्रशासन और पैसों से था। यह चुनाव केवल रिहर्सल था। पहले हम एक घर पर हाथ रखकर कह सकते थे कि यह कांग्रेस का वोटर है, लेकिन अब स्थितियां बदल गई हैं। अब एक ही घर के हर सदस्य का अलग-अलग वोट है। हमें इस परिवर्तन को स्वीकार करना होगा। 

फील्ड पर निकलो काम करों
कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी जेपी अग्रवाल ने कहा कि आज राहुल गांधी हजारो किलोमीटर पद यात्रा कर रहे है। अग्रवाल की बीजेपी नेताओ को चेतावनी देते हुए कहा कि राहुल गांधी लोहे का चना है, मुंह में लेने की कोशिश मत करना। अग्रवाल ने कार्यकर्ताओं को नसीहत देते हुए कहा कि घर बैठने वालों को टिकट नहीं मिलेगा। फील्ड पर निकालो काम करो।

सभी के काम का रिकॉर्ड तैयार होंगा
अग्रवाल ने कहा कि मैंने विधानसभा वार चर्चा की है, हम कहने बस से जिंदा नहीं होंगे। जिंदा तब होंगे जब कुआ खोदकर पानी निकालेंगे। विधानसभा चुनाव के लिए काम करने वाले हर एक आदमी का रिकॉर्ड बनाया जाएगा। सभी की रिकॉर्ड तैयार करने के निर्देश मैंने दे दिए हैं। टिकट बांटने के वक़्त हम इस रिकॉर्ड को ध्यान में रखेंगे।

अच्छा काम करने वाले को टिकट देंगे
अग्रवाल ने कहा कि मैं दिल्ली में बैठकर काम नहीं कर सकता। मैं बार बार यहां कमलनाथ को परेशान करने आ जाता हूँ। सिर्फ कहने से नहीं होगा कि हम ज़िंदा है। हमें BJP का भी सफाया करना पड़ेगा। हम सभी का काम बारीकी से देखेंगे। अग्रवाल ने कहा कि जो पार्षद, महापौर अच्छा काम करेगा, उसे विधानसभा के लिए टिकट देंगे। एक साल के लिए घरबार सब छोड़ देना पर कांग्रेस का झंडा मत झुकने देना।

नवनिर्वाचित प्रतिनिधि शामिल हुए
एमपी कांग्रेस का प्रदेश स्तरीय नगरीय निकाय सम्मेलन में नगर निगम, नगर पालिका, नगर परिषद के नव निर्वाचित प्रतिनिधि शामिल हुए। जिलों से निर्वाचित कांग्रेस के महापौर, अध्यक्ष, पार्षद प्रत्याशी सम्मेलन में भाग लिया।

Leave a Reply

Next Post

आमिर खान के विज्ञापन पर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा की नाराजगी , दी नसीहत- भारतीय रीति-रिवाजों को ध्यान में रखें

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर   मुंबई 12 अक्टूबर 2022। आमिर खान और कियारा आडवानी के एक विज्ञापन पर विवाद हो गया है। हिंदू संगठनों ने इसे भावनाओं को आहत करने वाला बताते हुए विरोध किया है। इसे लेकर मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बुधवार को कहा कि भारतीय परंपराओं और […]

You May Like

लखनऊ के खिलाफ हार के बाद मुंबई के कप्तान हार्दिक को एक और बड़ा झटका, 24 लाख रुपये का जुर्माना लगा....|....भाजपा कुछ भी प्रचार-प्रसार कर ले, झूठ पर हमेशा भारी पड़ता है सच : सचिन पायलट....|....धूप से हुई टैनिंग को हटाती है यह एक सब्जी, चेहरे से हटने लगते हैं दाग-धब्बे....|....शरीर की गर्माहट को कम करते हैं ये 5 फल, शरीर को मिलते हैं कूलिंग इफेक्ट्स....|....सलमान खान फायरिंग केस के आरोपी अनुज थापन ने पुलिस लॉकअप में खुदकुशी की कोशिश की....|....प्रियंका गांधी का दावा- 'आज देश में 70 करोड़ बेरोजगार', बीजेपी-सीएम सरमा पर भी साधा निशाना....|....राष्ट्रीय मजदूर दिवस पर पूर्व सीएम बघेल ने खाई बासी, सोशल मीडिया पर शुरु किया कैंपेन....|....मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने श्रमिकों के साथ खाया बोरे बासी, कहा- ये झोपड़ी में रहकर लोगों के लिए महल बनाते हैं, इन पर टिका है हमारा विकास....|....मोदी जी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने पूरे जोश के साथ तैयार है जनता : अमित शाह....|....छत्तीसगढ़ में नमी हवाओं का असर खत्म, तेज धूप और भीषण गर्मी से लोग परेशान,पारा 43 डिग्री के पार