IPL 2022: ‘पिछली बार धोनी की टीम ने फाफ को चुरा लिया था, लेकिन इस बार 1.5 करोड़ से ज्यादा ज्यादा खर्च करने पड़ेंगे’

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

नई दिल्ली 09 फरवरी 2022। इंडियन प्रीमियर लीग की मेगा नीलामी 12-13 फरवरी के बीच बेंगलुरु में होने वाली है। दो नई टीमों (लखनऊ सुपर जायंट्स और अहमदाबाद) के आने से इस साल की नीलामी का महत्व और बढ़ गया है।  फ्रेंचाइजी इस नीलामी में भी अपने कोर ग्रुप के खिलाड़ियों को अपनी टीम में फिर से शामिल करने के लिए उत्सुक होंगी। इस साल की मेगा नीलामी में 590 खिलाड़ी पर बोली लगेगी। इस लिस्ट में कई ऐसे खिलाड़ियों के नाम हैं, जिन्हें उनकी पिछली फ्रेंचाइजी लेना चाहेगी। इसी लिस्ट में चेन्नई सुपर किंग्स के स्टार ओपनर फाफ डु प्लेसिस का नाम भी शामिल हैं, जिन्हें टीम अपना साइड में शामिल करने के लिए भरपूर प्रयास करेगी। 

दक्षिण अफ्रीका के फाफ डु प्लेसिस पिछले कई वर्षों में सीएसके टीम के प्रमुख सदस्य रहे थे और उन्होंने आईपीएल 2021 खिताब जीतने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, जहां वह टूर्नामेंट के दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे थे। मेगा नीलामी में शामिल भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन का मानना है कि डु प्लेसिस के लिए बीडिंग वॉर ( ज्यादा बोली लगने) की उम्मीद है। 

अश्विन ने अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर कहा, ”पिछली बार, सीएसके ने फाफ डु प्लेसिस को 1.5 करोड़ में चुरा लिया था। लेकिन इस बार, मैं उसके साथ उस प्रकार की चीजें होते नहीं देख रहा हूं। सीएसके के प्रशंसक निश्चित रूप से उन्हें अपनी विश लिस्ट में रखेंगे। अगर सीएसके इस बार फाफ डु प्लेसिस को खरीदना चाहती है, तो उन्हें पिछली बार के मुकाबले काफी ज्यादा खर्च करने के लिए तैयार रहना चाहिए। मेरी राय में फाफ डु प्लेसिस की काफी मांग होगी। अधिकांश टीमों द्वारा फाफ की मांग की जाएगी। सीएसके ने मेगा नीलामी से पहले रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी, मोइन अली और रुतुराज गायकवाड़ को रिटेन किया था।

इससे पहले, अश्विन ने स्वीकार किया था कि वह चेन्नई सुपर किंग्स में वापसी करना चाहेंगे, लेकिन उन्होंने बताया कि टीम में मोईन की मौजूदगी के कारण यह कदम मुश्किल हो सकता है।

अश्विन ने कहा था, “मैं वास्तव में बहुत आश्वस्त नहीं हूं, लेकिन ईमानदारी से कहूं तो एक पेशेवर खिलाड़ी कहीं भी अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए जाने का आदर्श तरीका होना चाहिए। लेकिन हां, मैं अभी 35 वर्ष का हूं, जहां मैंने शुरुआत की थी वहां वापस आना अच्छा होगा लेकिन उनके पास मोईन अली के रूप में पहले से ही एक ऑफ स्पिनर है। इसलिए मुझे नहीं पता कि वे इसके बारे में कैसे जाने वाले हैं, तो चलिए इंतजार करते हैं और देखते हैं।

Leave a Reply

Next Post

दंगल टीवी के "मन सुंदर" में बड़ा ट्विस्ट

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर मुंबई 09 फरवरी 2022। दंगल टीवी के खूबसूरत सीरियल मन सुंदर की कहानी में रोज़ नए नए मोड़ आते जा रहे है। अब इस शो में एक और बड़ा ट्विस्ट आने जा रहा है। रुचिता खाई में गिर गई है और निहार उसे तलाश करने, उसे […]

You May Like

वाईएसआरसीपी, टीडीपी और जनसेना भाजपा की बी टीम', आंध्र प्रदेश में विपक्ष पर भड़के राहुल गांधी....|....तरुण तहलियानी की मौजूदगी में अनन्‍या पांडे ने किया "तस्‍वा" का उद्घाटन....|....सोनू बग्गड़ को पहली पंजाबी फ़िल्म "ट्रेवल एजेंट" के लिए धर्मेंद्र ने दिया आशीर्वाद....|....झारखंड के नक्सल प्रभावित इलाकों में पोलिंग पार्टियों की हेलीकॉप्टर से रवानगी शुरू....|....बीजापुर में 12 नक्सलियों के शव को जिला अस्पताल लाया गया....|....करीना कपूर को मध्य प्रदेश हाइकोर्ट का नोटिस; धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप....|....सीएम साय समेत मंत्रियों, विधायकों और सांसदों ने ओडिशा-झारखंड में डाला डेरा, कर रहे धुआंधार प्रचार....|....जगदलपुर की 14 सदस्यीय टीम पहुंची उत्तराखंड, चमोली में बर्फ से घिरे पहाड़ की चोटी पर फहराया तिरंगा....|....टाॅप बॉलीवुड अभिनेत्रयों को ब्रांड एंबेसडर बनाने वाले बिल्डर पर ED का एक्शन, 52 करोड़ की संपत्ति जब्त....|....चेन्नई की हार से जागी इन टीमों की उम्मीद,आरसीबी-गुजरात भी दौड़ में बरकरार