बीएसपी प्रदेशाध्यक्ष की हत्या के मामले में पार्टी कार्यकर्ताओं का हंगामा, राहुल-स्टालिन ने जताया दुख

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

चेन्नई 06 जुलाई 2024। तमिलनाडु में बहुजन समाज पार्टी के नेता के. आर्मस्ट्रॉन्ग की हत्या के बाद पार्टी के नेता और कार्यकर्ता सड़कों पर उतर कर प्रदर्शन कर रहे हैं। बसपा ने इस मामले में सीबीआई जांच की मांग की। दरअसल, आर्मस्ट्रॉन्ग की उनके आवास के बाहर ही बेरहमी से हत्या कर दी गई। यह घटना शुक्रवार को घटी, जब वह पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ अपने आवास के सामने थे, तभी दो बाइक पर सवार छह लोग आए और आर्मस्ट्रॉन्ग पर धारदार हथियारों से हमला कर दिया। इस घटना से नाराज बसपा के कार्यकर्ताओं ने चेन्नई में राजीव गांधी सरकारी अस्पताल के बाहर सड़क को अवरुद्ध कर दिया। बसपा नेता की हत्या पर कांग्रेस नेता और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी और तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने प्रतिक्रिया दी। राहुल गांधी ने आरोपियों को न्याय के कठघरे में लाने की अपील की।

सीएम स्टालिन ने कहा, “बहुजन समाज पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष आर्मस्ट्रॉन्ग की हत्या चौंकाने वाली और बेहद दुखद है। पुलिस ने रातोंरात हत्या में शामिल आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। मैं आर्मस्ट्रॉन्ग की पार्टी, परिवार, रिश्तेदारों और दोस्तों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं। मैंने पुलिस अधिकारियों को दोषियों को कानून के अनुसार न्याय के कटघरे में लाने का निर्देश दिया है।”

राहुल गांधी ने प्रतिक्रिया दी
बसपा नेता के. आर्मस्ट्रॉन्ग की हत्या पर कांग्रेस नेता और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने भी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर शोक जताया। राहुल ने कहा, “बसपा के तमिलनाडु अध्यक्ष के. आर्मस्ट्रॉन्ग की निर्मम हत्या से गहरा सदमा लगा है। उनके परिवार और दोस्तों के प्रति मेरी संवेदनाएं। उन्होंने बताया कि तमिलनाडु में कांग्रेस के नेता लगातार राज्य सरकार के संपर्क में है। मुझे भरोसा है कि सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि दोषियों को शीघ्र न्याय के कटघरे में लाया जाए।”

इस घटना पर केंद्रीय मंत्री एल मुरुगन ने कहा कि तमिलनाडु में कानून-व्यवस्था की स्थिति के खराब होने के कारण एक राष्ट्रीय पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष टिक नहीं पाए। उन्होंने कहा, “राज्य में कानून व्यवस्था स्थापित करने में द्रमुक सरकार पूरी तरह से असफल हो गई। दस दिन पहले यहां जहरीली शराब पीने से 70 लोगों की मौत हो गई। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री राज्य पुलिस और गृह मंत्रालय को नियंत्रित करते हैं। राहुल गांधी हाथरस का दौरा करते हैं, लेकिन उन्हें ये नहीं मालूम कि कल्लाकुरूचि कहां है। राजनेताओं की हत्या की जा रही हैवे यहां सुरक्षित नहीं है। यह राज्य कहां जा रहा है?”

भाजपा नेता शहजाद पूनावाला ने कहा, “तमिलनाडु में कानून व्यवस्था की स्थिति हाथ से निकल चुकी है। इसके लिए एमके स्टालिन जिम्मेदार हैं। जब शाम के सात बजे छह लोगों ने हथियार से बसपा नेता के. आर्मस्ट्रॉन्ग की हत्या कर दी तो यहां कौन सुरक्षित है? तमिलनाडु में दलित सुरक्षित नहीं है। कल्लाकुरुचि में 65 दलितों की जान चली गई, लेकिन इस पर कार्रवाई नहीं की गई। क्या मुख्यमंत्री को पद पर बने रहने का अधिकार है? इंडी गटबंधन के नेता कहां है? राहुल गांधी ने कल्लाकुरिची में इतने सारे दलितों की हत्या के बारे में एक शब्द भी नहीं बोला। क्या वह इन दलितों के घर जायेंगे?”

कौन थे बसपा प्रमुख के आर्मस्ट्रॉन्ग
के.आर्मस्ट्रॉन्ग ने तिरुपति की वेंकटेश्वरा यूनिवर्सिटी से लॉ की डिग्री ली थी और वह चेन्नई कोर्ट में वकालत करते थे। आर्मस्ट्रॉन्ग ने साल 2006 में निगम पार्षद का चुनाव लड़कर जीता और उसी साल उन्हें तमिलनाडु बसपा का प्रमुख बनाया गया। साल 2011 के तमिलनाडु विधानसभा चुनाव में आर्मस्ट्रॉन्ग ने कोलाथुर सीट से चुनाव लड़ा, लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा। उनके परिवार में पत्नी और एक बेटी है। आर्मस्ट्रॉन्ग दलितों और वंचितों के अधिकारों के समर्थक थे और इसे लेकर काफी मुखर थे। चेन्नई में बसपा का जनाधार खास नहीं है, लेकिन के आर्मस्ट्रॉन्ग दलित वर्ग की राजनीति का एक जाना पहचाना नाम थे।

Leave a Reply

Next Post

बाढ़ से असम में हालात बिगड़े, 22 लाख लोग प्रभावित, 77 जंगली जानवरों की मौत

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर गुवाहाटी 06 जुलाई 2024। असम में बाढ़ की स्थिति गंभीर बनी हुई है। पूर्वोत्तर राज्य की प्रमुख नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं और बाढ़ से करीब 22 लाख लोग प्रभावित हैं। असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्व सरमा ने डिब्रूगढ़ में बाढ़ प्रभावित […]

You May Like

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने बस्तर की आराध्य देवी मां दंतेश्वरी की पूजा-अर्चना की....|....बाबर आजम की कप्तानी छोड़ने पर राशिद लतीफ की भविष्यवाणी: "अब आएगा उनका सही समय"....|....एक ही परिवार के 4 लोगों की बेरहमी से गोली मारकर हत्या, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ चौंकाने वाला खुलासा....|...."झारखंड के संथाल परगना से बांग्लादेशी घुसपैठियों को निकालेंगे बाहर", पाकुड़ में बोले चंपई सोरेन....|....'आरक्षण पर 50% की सीमा हटाई जाए', महाराष्ट्र में मराठा आरक्षण की मांग के बीच शरद पवार की अपील....|....'रक्षा क्षेत्र में सैन्य-नागरिक सहयोग की जरूरत', सीडीएस बोले- सहयोगात्मक प्रतिस्पर्धा आज समय की मांग....|....‘महिलाओं के खातों में हर महीने देंगे इतने रुपए, पुरानी पेंशन स्कीम फिर से लागू करेंगे’- राहुल गांधी....|....शाह का दावा: जम्मू-कश्मीर, पूर्वोत्तर और नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में 10 वर्षों में 70% घटी हिंसा....|....पश्चिम बंगाल: जूनियर डॉक्टर्स खत्म कर सकते हैं 'काम रोको' अभियान; मांगें पूरी नहीं हुईं तो अनशन करने की तैयारी....|....छत्तीसगढ़ में फिर से बारिश के आसार, दो दिनों बाद उत्तर और मध्य भागों में बरसेंगे बादल