जगदलपुर में प्रधानमंत्री मोदी ने भरी हुंकार, भ्रष्टाचार और गरीबी को लेकर कांग्रेस पर साधा निशाना

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर  

जगदलपुर 03 अक्टूबर 2023। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज छत्तीसगढ़ दौरे पर है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने तय कार्यक्रम के अनुसार छत्तीसगढ़ के जिले जगदलपुर पहुंचे। पीएम मोदी यहां 26 हजार करोड़ रुपए के विकास परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास किए। पीएम मोदी बीजेपी महासंकल्प रैली को भी संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने छत्‍तीगसढ़ लोक सेवा आयोग (पीएससी) को लेकर फिर आज बड़ा बयान दिया है। उन्‍होंने कहा कि प्रदेश में हमारी भाजपा की सरकार बनते ही पीएससी घोटाले की जांच होगी। उन्‍होंने कहा कि गुनाहगार कितना भी ताकतवार हो मोदी उसे जेल मे ड़ालकर ही रहेगा।

यहां लाल बाग मैदान में भाजपा की परिवर्तन महा संकल्‍प रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस नेताओ के कारनामों से जनता त्रस्त है, चारो तरफ भ्रष्टाचार है। छत्तीसगढ़ में चारो ओर अपराध ही अपराध है। कांग्रेस अगर छत्तीसगढ़ को कुछ दिया है तो वो है झूठा प्रचार और घोटालेबाज सरकार। ट्रांसफर पोस्टिंग में भी इस कांग्रेस सरकार ने भ्रष्टाचार किया इसलिए छत्तीसगढ़ कह रहा है अउ नही सहिबो बदल के रहिबो। प्रधानमंत्री ने कहा कि गुनहगार कितना भी ताकतवर क्यों ना हो मोदी उसे जेल की सलाखों के पीछे भेजेगा। आज देश में कांग्रेस की सरकार कम ही राज्य में है। ऐसे में छत्तीसगढ़ सहित कई राज्यों को कांग्रेस ने लूट का केंद्र बना दिया है।

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने कल से बोलना शुरू किया है कि जिसकी जितनी आबादी उसका उतना हक। हम बोलते हैं देश में सबसे ज्यादा गरीब हैं तो सबसे ज्यादा हक गरीबों का है। कांग्रेस पार्टी को अब कांग्रेस के लोग नही चला रहे। पर्दे के पीछे से देश विरोधी ताकत के लोग चला रहे हैं। मेरे लिए सबसे बड़ी जाति गरीबों की है। गरीब का उत्थान होगा, देश आगे बढ़ेगा, देश के संसाधनों पर पहला हक देश के गरीबों का है, चाहे वो गरीब दलित हो या आदिवासी हो।

‘कल से कांग्रेस अलग राग अलाप रही’

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज छत्तीसगढ़ में कई परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया। इसके साथ ही जगदलपुर में पीएम मोदी ने एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए विपक्ष और कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। पीएम मोदी ने कहा कि कल से कांग्रेस ने एक अलग राग अलापना शुरू कर दिया है। कांग्रेसी कहते हैं कि  जितनी आबादी, उतना हक। मैं कहता हूं इस देश में अगर सबसे बड़ी कोई आबादी है तो वह गरीब है इसलिए गरीब कल्याण ही मेरा मकसद है।

जनता को गर्व, कांग्रेस को दर्द- पीएम

पीएम मोदी ने कहा कि नगरनार में बहुत बड़े और देश के आधुनिकतम स्टील कारखाने का लोकार्पण हुआ है। जिस पर छत्तीसगढ़ की जनता को गर्व हो रहा है, लेकिन प्रदेश की कांग्रेस सरकार को नहीं हो रहा है। इतना बड़ा कार्यक्रम अभी हुआ है लेकिन छत्तीसगढ़ कांग्रेस का न तो मुख्यमंत्री आया न ही उपमुख्यमंत्री आया। यहां तक कांग्रेस का एक भी मंत्री कार्यक्रम में शामिल नहीं हुआ। पीएम ने कहा कि इसके दो कारण हैं- पहला: उनको सरकार जाने की इतनी चिंता है कि वह सरकार बचाने में लगे हैं। दूसरा: ये मोदी है और कोई आकंठ भ्रष्टाचारी मोदी से आंख नहीं मिला सकता है, इसलिए वो आने से डरते हैं, भाग जाते हैं।

देश के संसाधनों पर पहला हक देश के गरीबों का- पीएम

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने कल से बोलना शुरू किया है कि जिसकी जितनी आबादी उसका उतना हक। हम बोलते हैं देश में सबसे ज्यादा गरीब हैं तो सबसे ज्यादा हक गरीबों का है। कांग्रेस पार्टी को अब कांग्रेस के लोग नही चला रहे। पर्दे के पीछे से देश विरोधी ताकत के लोग चला रहे हैं। मेरे लिए सबसे बड़ी जाति गरीबों की है। गरीब का उत्थान होगा, देश आगे बढ़ेगा, देश के संसाधनों पर पहला हक देश के गरीबों का है, चाहे वो गरीब दलित हो या आदिवासी हो।

कांग्रेस की तुलना में भाजपा सरकार पांच गुना ज्यादा बजट देती है- पीएम

जगदलपुर में पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस की तुलना में भाजपा सरकार पांच गुना ज्यादा बजट देती है। भाजपा सरकार ने ही 15 नवंबर यानी भगवान बिरसा मुंडा के जन्मदिन को जनजातीय दिवस घोषित किया। हमने जनजातीय वर्ग के छात्रों को दी जा रही छात्रवृत्ति को भी ढाई गुना कर दिया है।

चारों तरफ भ्रष्टाचार का बोलबाला- पीएम 

रैली को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस ने पांच वर्ष में छत्तीसगढ़ की जो हालत की उसे पूरा देश देख रहा है। चारों तरफ भ्रष्टाचार का बोलबाला है, अपराध चरम पर है, हत्याओं के मामले में छत्तीसगढ़ अग्रणी राज्यों में पहुंच चुका है। ये लोगों की आंख में धूल झोंकते हैं और भ्रष्टाचार करते हैं। कांग्रेस ने घोटालेबाज सरकार दी है। इसलिए आज राज्य के कोने से एक ही आवाज आ रही है। हर व्यक्ति यही कर रहा है अब और नहीं सहेंगे, बदल कर रहेंगे। 

पीएम मोदी का कांग्रेस सरकार पर हमला

पीएम मोदी ने कहा कि छत्तीसगढ़ में विकास सिर्फ पोस्टरों, बैनरों में दिख रहा है या तो कांग्रेस के नेताओं की तिजोरी में दिखता है। कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ को सिर्फ दिया है- झूठा प्रचार और घोटालेबाज सरकार। इसलिए आज छत्तीसगढ़ के कोने-कोने से एक ही आवाज आ रही है, अउ नइ सहिबो बदल के रहिबो। कांग्रेस की तुलना में भाजपा सरकार आदिवासी समाज के लिए पांच गुना ज्यादा बजट देती है।

अपराध में छत्तीसगढ़ और राजस्थान में स्पर्धा- पीएम

जगदलपुर में ‘परिवर्तन महासंकल्प रैली’ को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि छत्तीसगढ़ के जन-जन की आकांक्षाओं को साकार करने के लिए भाजपा संकल्पित है। पीएम मोदी ने कहा कि अपराध चरम पर है। अपराध में छत्तीसगढ़ और राजस्थान में स्पर्धा है। हत्याओं में छत्तीसगढ़ आगे है। कांग्रेस के कारनामनों से छत्तीसगढ़ त्रस्त है। चारों तरफ भ्रष्टाचार का बोल-बाला है।

भारत का भाग्य बदलने में छत्तीसगढ़ का अहम रोल- पीएम

इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि भारत का भाग्य बदलने में छत्तीसगढ़ का अहम रोल है। केंद्र सरकार का कनेक्टिविटी पर विशेष जोर है। छत्तीसगढ़ के रेलवे स्टेशनों का कायाकल्प हो रहा है। पीएम मोदी ने कहा कि छत्तीसगढ़ के रेल बजट को बढ़ाया गया है। रेलवे स्टेशनों पर मुफ्त वाई-फाई की सुविधा मिल रही है। पीएम मोदी ने कहा कि वंदे भारत का भी संचालन किया जा रहा है।

हत्याओं के मामले में छत्तीसगढ़ अग्रणी राज्य की श्रेणी में पहुंचा: पीएम

जगदलपुर में सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने सिर्फ 5 साल में छत्तीसगढ़ की जो हालत की है उसे पूरा देश देख रहा है। इनके विधायकों और मंत्रियों ने जो कारनामे किए हैं उससे हर कोई त्रस्त है। छत्तीसगढ़ में अपराध चरम पर है, हत्याओं के मामले में छत्तीसगढ़ अग्रणी राज्य की श्रेणी में पहुंच गया है। 

पीएम ने गिनाई बीजेपी सरकार की उपलब्धियां 

जनसभा के दैरान पीएम मोदी ने पीएम मोदी ने कहा कि ये बीजेपी सरकार है यहां मेडिकल और इंजीनियर कॉलेज बनाए, दंतेवाडा में एजुकेशन सिटी बनाई। मैंने अपने जीवन का बड़ा हिस्सा आदिवासी क्षेत्रों में गुजारा है। मेरा तो आपसे सीधा दिल का नाता है। मुझे गर्व है देश की पहली महिला राष्ट्रपति बनाने का गौरव बीजेपी को मिला।  हमारी सरकार आदिवासियों के लिए पांच गुना ज्यादा बजट देती है। भाजपा ने ही 15 नवंबर यानि भगवान बिरसा मुंडा के जन्मदिवस को जनजातीय दिवस घोषित किया।  पीएम मोदी ने कहा कि हमने स्कॉलरशिप को बढ़ाया। जनजातीय स्कूल खोले। शिक्षा, स्वास्थ्य और रोजगार से जुड़े बड़े प्रोजेक्ट यहां शुरु होने वाले है। आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर बना रहे हैं। 

Leave a Reply

Next Post

सीएम भूपेश ने पीएम मोदी और ज्योतिरादित्य को लिखा खत, ट्रेनों की बहाली और हवाई सेवा शुरू करने की मांग

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर   रायपुर 03 अक्टूबर 2023। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेश में रद्द ट्रेनों की बहाली के लिए पीएम नरेंद्र मोदी और रायपुर-जगदलपुर-हैदराबाद एयर रूट पर विमान सेवा के लिए अलायंस एयर से अनुबंध की अवधि बढ़ाने और बिलासपुर एयरपोर्ट से देश के प्रमुख शहरों में विमान सेवा […]

You May Like

लखनऊ के खिलाफ हार के बाद मुंबई के कप्तान हार्दिक को एक और बड़ा झटका, 24 लाख रुपये का जुर्माना लगा....|....भाजपा कुछ भी प्रचार-प्रसार कर ले, झूठ पर हमेशा भारी पड़ता है सच : सचिन पायलट....|....धूप से हुई टैनिंग को हटाती है यह एक सब्जी, चेहरे से हटने लगते हैं दाग-धब्बे....|....शरीर की गर्माहट को कम करते हैं ये 5 फल, शरीर को मिलते हैं कूलिंग इफेक्ट्स....|....सलमान खान फायरिंग केस के आरोपी अनुज थापन ने पुलिस लॉकअप में खुदकुशी की कोशिश की....|....प्रियंका गांधी का दावा- 'आज देश में 70 करोड़ बेरोजगार', बीजेपी-सीएम सरमा पर भी साधा निशाना....|....राष्ट्रीय मजदूर दिवस पर पूर्व सीएम बघेल ने खाई बासी, सोशल मीडिया पर शुरु किया कैंपेन....|....मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने श्रमिकों के साथ खाया बोरे बासी, कहा- ये झोपड़ी में रहकर लोगों के लिए महल बनाते हैं, इन पर टिका है हमारा विकास....|....मोदी जी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने पूरे जोश के साथ तैयार है जनता : अमित शाह....|....छत्तीसगढ़ में नमी हवाओं का असर खत्म, तेज धूप और भीषण गर्मी से लोग परेशान,पारा 43 डिग्री के पार