रायपुर में बनेगा वर्ल्ड रिकॉर्ड: एक साथ 1 लाख से अधिक लोग गाएंगे ‘वंदे मातरम’, मशहूर हस्तियों ने की अपील

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

रायपुर 29 जुलाई 2023। रायपुर में 11 अगस्त को वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने की तैयारी है। एक ऐसा रिकॉर्ड जो देश, प्रदेश और दुनिया में अनूठा होगा। छत्तीसगढ़ के इतिहास में हमेशा-हमेशा के लिए दर्ज हो जाएगा। दरअसल, आजादी के 75वें अमृत महोत्सव पर 11 अगस्त को रायपुर के साइंस कॉलेज ग्राउंड में एक लाख से अधिक लोग एक साथ मिलकर देश की राष्ट्रीय गीत ‘वंदे मातरम’ गाएंगे। इस दौरान वर्ल्ड रिकॉर्ड की टीम मौजूद रहेगी। इस आयोजन में शामिल होने के लिए मशहूर हस्तियों ने लोगों से अपील की है।  अपील करने वालों में दिल्ली के पूर्व बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष और भोजपुरी सिनेमा के सुपर स्टार मनोज तिवारी, बीजेपी के रायपुर दक्षिण विधायक बृजमोहन अग्रवाल, दु्र्ग सांसद विजय बघेल और जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जोगी के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी समेत कई फेमस हस्तियां शामिल हैं। कार्यक्रम में देशभर से करीब 8 हजार लोग रायपुर आएंगे। 

10 से अधिक राज्यों से रायपुर आएंगे लोग
वंदे मातरम टीम, ओम मंडली और वसुधैव कुटुम्बकम के रोहित सिंह ‘तिरंगा’ ने अमर उजाला टीम से खास बातचीत में बताया कि 11 अगस्त को सुबह 8:00 बजे साइंस कॉलेज ग्राउंड से ‘मेरी शान, वंदे मातरम’ कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। इसमें शामिल होने के लिए मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल, असम, अरुणाचल प्रदेश, दक्षिण भारत, महाराष्ट्र, दिल्ली, यूपी, बिहार, कर्नाटक आदि राज्यों से लोग रायपुर पहुंचेंगे। वहीं छत्तीसगढ़ के दुर्ग, राजनांदगांव से लगभग 80 बसें, बलौदाबाजार जिले से दो बसों से लोग रायपुर पहुंचेंगे। महासमुंद, अंबिकापुर और बस्तर समेत कई जिलों से लोग रायपुर पहुंचेंगे। 

कई जिलों से रायपुर पहुंचेंगे लोग
वहीं छत्तीसगढ़ के कोने-कोने से लोग बसों से रायपुर पहुंचेंगे। इस शानदार कार्यक्रम की तैयारी को लेकर वंदे मातरम टीम दिन-रात एक की हुई है। कार्यक्रम को भव्य रूप देने के लिए टीम 3-4 महीने से तैयारी में जुटी है। टीम सभी जनप्रतिनिधियों के यहां पहुंचकर उन्हें कार्यक्रम में शामिल होने के लिए न्यौता दे रही है। कार्यक्रम में शामिल होने के लिए सभी लोगों से अनुरोध कर रही है। वंदे मातरम की टीम में छत्तीसगढ़, दिल्ली समेत कई राज्यों के लोग निस्वार्थ भाव से सामाजिक हित में सेवाएं दे रहे हैं। 

300 से ज्यादा सामाजिक संस्थाएं दे रही सेवाएं
उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम में करीब 300 से ज्यादा सामाजिक संस्थाएं जुड़ी हुई हैं। एक आम नागरिक से लेकर हर बड़े फेमस व्यक्ति इस कार्यक्रम से जुड़ा हुआ है। वंदे मातरम की टीम रायपुर शहर के चौक-चौराहों पर बैनर-पोस्टर हाथों में थामे लोगों से इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए अपील कर रही है। यह केवल कार्यक्रम नहीं बल्कि हर व्यक्ति की तपस्या है। 11 अगस्त का दिन इतिहास में सुनहरे अक्षरों से लिखा जाएगा।  कार्यक्रम के आयोजक ने अपील करते हुए कहा कि इस आयोजन की सबसे बड़ी बात ये है कि यह कोई राजनीतिक कार्यक्रम नहीं है बल्कि देश का कार्यक्रम है। इसलिए इस कार्यक्रम में जो भी शामिल होने आए, वह देश भावना के उद्देश्य से आएं। 

निकलेंगी भव्य झांकियां
इस कार्यक्रम के दौरान कई झांकियां भी निकाली जाएंगी। इसमें स्कूल, कॉलेज के छात्र-छात्राओं शामिल होंगे। वहीं कई समाज की तरफ से भी झांकियां निकाली जाएंगी। इसमें हजारों बच्चे महापुरुषों के ड्रेस में रहेंगे। करीब एक हजार बहनें भारत माता और छत्तीसगढ़ महतारी की वेशभूषा में रहेंगी। इस दौरान कर्मा माता की भी झांकी निकाली जाएगी। अनुपम गार्डन से साइंस कॉलेज मैदान तक झांकी निकाली जाएगी।

Leave a Reply

Next Post

बनारस से कोरबा जा रही बस पलटी, 19 यात्री हुए घायल; दो की हालत गंभीर

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर अंबिकापुर 29 जुलाई 2023। बनारस से कोरबा जा रही यात्री बस अंबिकापुर-बिलासपुर मुख्यमार्ग में शनिवार तड़के अनियंत्रित होकर बीच सड़क पर पलट गई। हादसे में बस में सवार 50 यात्रियों में करीब 19 यात्री घायल हो गए। हादसा एनएच 130 पर चल रहे पुल निर्माण के […]

You May Like

एसआई भर्ती पर हाईकोर्ट का फैसला, मेरिट सूची में शामिल उम्मीदवारों को 90 दिन में नियुक्ति देने के आदेश....|....सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, एनकाउंटर में गोली लगने से एक जवान घायल, रायपुर रेफर....|....कवर्धा में भीषण सड़क हादसा; 30 फीट गहरी खाई में गिरा वाहन, 15 लोगों की मौत, 8 घायल....|....वोट न डालने वालों पर बिफरे परेश रावल, कहा- ऐसे लोगों के लिए कुछ प्रावधान होने चाहिए....|....जगदलपुर में तेज रफ्तार बोलेरो का कहर, टक्कर लगने से पुलिसकर्मी घायल: अस्पताल में तोड़ा दम....|....'अरविंद केजरीवाल को मारने की साजिश... दिल्ली मेट्रो में लिखी गईं धमकियां' भाजपा पर आप का बड़ा आरोप....|....धोनी के संन्यास लेने को लेकर आया सीएसके के अधिकारी का बयान....|....लोकसभा चुनाव 2024: अक्षय कुमार, जान्हवी कपूर और अन्य सेलेब्स ने चरण 5 में डाला वोट....|....राजनाथ सिंह ने लखनऊ में परिजनों के साथ किया मतदान, बोले- 400 सीटें जीतेगा एनडीए....|....'अंतरिक्ष में इंसानों को भेजना और अंतरिक्ष स्टेशन बनाना हमारा लक्ष्य', इसरो प्रमुख एस सोमनाथ का एलान