अमृतपाल सिंह के समर्थन में सिख समुदाय ने निकाली रैली, धरने पर भी बैठे, अब पुलिस ने लिया एक्शन

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

रायपुर 23 मार्च 2023। पंजाब के अमृतपाल मामले का असर छत्तीसगढ़ में दिखाई दे रहा है. छत्तीसगढ़ के सिख संघ ने रायपुर में अमृतपाल सिंह के समर्थन में रैली निकाली है और अमृतपाल के समर्थकों ने अमृतपाल जिंदाबाद के नारे लगाए हैं. इसके अलावा आम आदमी पार्टी के खिलाफ रायपुर में अमृतपाल के समर्थकों ने विरोध प्रदर्शन किया है, साथ ही पंजाब के सीएम भगवंत मान का पुतला दहन किया है. इस मामले में रायपुर पुलिस ने संज्ञान लिया है.

अमृतपाल के समर्थन में लगाए गए नारे

दरअसल बुधवार को 50 से 60 लोगों की संख्या में रायपुर की सड़कों में पंजाब के अमृतपाल सिंह के समर्थन में रैली निकाली गई. उसके समर्थकों ने पंजाब सरकार पर सिख धर्म के लोगों पर षड्यंत्र करने का आरोप लगाया है और पंजाब सरकार की कार्रवाई का जमकर विरोध किया है. वहीं इसके अलावा टाटीबंद गुरुद्वारे में अमृतपाल के समर्थकों ने कार्रवाई नहीं रोकने पर अनिश्चितकालीन धरना देने की चेतावनी दी है.

अनिश्चितकालीन धरने पर सिख संगठन

अमृतपाल के समर्थक दिलेर सिंह रंधावा ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि सिखों ने खून बहाया तो ये देश बचा रहा. अंग्रेजों से लड़ते हुए 90 प्रतिशत कुर्बानी देकर भारत को बचाया. आज हमारे सिखों पर ही अत्याचार किया जा रहा है. अमृतपाल निर्दोष है, उसका कोई दोष नहीं है. अमृतपाल ने पंजाब के युवाओं को धर्म से जोड़ा है, यही उसका अपराध है. इसके लिए उसके खिलाफ सरकार और एजेंसियां उतर आईं हैं. हमारा टाटीबंद गुरुद्वारा में अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन जारी रहेगा, जब तक हमारी आवाज पंजाब सरकार तक न पहुंचे. 

रायपुर पुलिस ने भेजा नोटिस

इस प्रदर्शन के बाद एक अपराधी के समर्थन में प्रदर्शन करने वाले पर सवाल उठाए जा रहे हैं. रायपुर पुलिस ने भी इस मामले में एक बयान जारी किया है. रायपुर पुलिस ने कहा है कि दिलेर सिंह रंधावा ने बिना अनुमति के तेलीबांधा गुरुद्वारा से पंचशील नगर तक रैली निकाली है. पंजाब में अमृतपाल सिंह के विरुद्ध हो रही कार्यवाही के विरोध में बिना किसी पूर्व सूचना के निकाली गई इस रैली के संबंध में थाना सिविल लाइंस ने आयोजक को नोटिस जारी किया है. पुलिस ने गुरुवार सुबह 11 बजे तक जवाब देने के लिए निर्देशित किया है.

18 मार्च से जारी है ऑपरेशन

गौरतलब है कि 18 मार्च को पंजाब पुलिस ने बड़े स्तर पर ऑपरेशन चलाया था. इसमें अमृतपाल और उसके समर्थकों को गिरफ्तार करने के लिए 100 से अधिक गाड़ियों में पुलिस की टीम ने ऑपरेशन किया था, लेकिन अमृतपाल पुलिस को चकमा देकर भाग निकला. इसके बाद अमृतपाल की पिछले 5 दिनों से तलाश जारी है. आपको बता दें अमृतपाल पर आरोप है कि वह भारत में अलग देश खालिस्तान बनाने की मांग करता था और उसके तार आतंकी संगठन के साथ जुड़े हुए थे. इसके अलावा पुलिस को छानबीन में उसके समर्थकों के घर से हथियार बरामद हुए हैं. 

Leave a Reply

Next Post

छत्तीसगढ़ के विधायकों का बढ़ा पेंशन और वेतन भत्ता, विधेयक सर्वसम्मति से पारित, अब पूर्व विधायकों मिलेंगे 58 हजार

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर रायपुर 23 मार्च 2023। छत्तीसगढ़ विधानसभा में बड़ा फैसला लिया गया है, पूर्व विधायकों का वेतन भत्ता बढ़ गया है। बजट सत्र के 13वें दिन विधायकों का वेतन भत्ता पेंशन संशोधन विधेयक सर्वसम्मति से पारित किया गया। जिसमें राज्य के पूर्व विधायकों के पेंशन और यात्रा […]

You May Like

अब तक 112 नक्सली ढेर, 375 ने किया सरेंडर, 153 अरेस्ट; अमित शाह ने की तारीफ, साय बोले- जारी रहेगी लड़ाई....|....विष्णुदेव साय का दावा, ओड़िशा में भाजपा का सरकार बनना तय....|....भिलाई में रची गई थी कांग्रेस नेता विक्रम बैस की हत्या की प्लानिंग, एसपी ने किया खुलासा....|....और कुछ दिनों तक दिखाई नहीं दूंगा… विराट कोहली ने संन्यास को लेकर दिया बड़ा बयान....|....प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- यह अमीरों का कर्ज माफ करती है किसानों का नहीं....|....सचिन तेंदुलकर के बॉडीगार्ड ने की आत्महत्या, पुलिस ने शुरु की मामले की जांच....|....इंदौर में भीषण सड़क हादसा, खड़े ट्रक में घुसी कार, 8 लोगों की दर्दनाक मौत....|....मिशन 400 पार को सफल बनाने के लिए छत्तीसगढ़ बीजेपी महिला मोर्चा चुनावी मैदान में; बिहार और ओडिशा रवाना....|....कबीरधाम में डायरिया का प्रकोप: दो गांवों में मिले करीब 80 मरीज, एक की मौत; कुएं का पानी पीने से फैली बीमारी....|....सीएम केजरीवाल बोले- मोदी की सरकार बनते ही हटाए जाएंगे योगी, अखिलेश बोले - 140 सीटों से ज्यादा नहीं जीतेंगे