कोयला कंपनियों को सीएम सोरेन की धमकी- बकाया भुगतान करें, नहीं तो हम चारों ओर बैरिकेड्स लगा देंगे

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर  

रांची 26 मार्च 2022। झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने शुक्रवार को विधानसभा को संबोधित करते हुए कोयला कंपनियों पर हमला बोला। उन्होंने धमकी के अंदाज में कहा कि हमने कोयला कंपनियों से राज्य को 1.36 लाख करोड़ रुपये (बकाया) भुगतान की मांग की है, और हम इसे लेंगे, यह राज्य का अधिकार है अन्यथा हम कोयला खनिज संसाधनों के चारों ओर बैरिकेड्स लगा देंगे। इसके अलावा सोरेन ने देश में लगातार बढ़ती महंगाई को लेकर भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर भी निशाना साधा। विधानसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि देश में जिस तरह से लगातार महंगाई बढ़ रही है उससे  बालिका भ्रूण हत्या और बाल विवाह के मामले बढ़ेंगे। इस महंगाई के कारण अब लोगों को सही में बच्चियां बोझ लगने लगेंगी क्योंकि माता-पिता के पास पर्याप्त पैसे नहीं होंगे। केंद्र सरकार कहती है ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ लेकिन इस महंगाई में कोई भी अपनी बच्ची को कैसे पढ़ा पाएगा। सोरेन ने कहा कि मुद्रास्फीति के कारण कई क्षेत्रों में अराजकता होगी और समाज में अव्यवस्था व्याप्त होगी।

माता-पिता को पुत्र और पुत्री में से किसी एक को चुनना होगा: सोरेन
सोरेन ने कहा कि वे बेटी को बोझ समझेंगे। माता-पिता को पुत्र और पुत्री में से किसी एक को चुनना होगा। महंगाई के कारण जो सबसे ज्यादा फंसते हैं वे हैं दलित, आदिवासी, पिछड़ी जाति के लोग और गरीबी से जूझ रहे क्षेत्रों के लोग। सोरेन ने कहा कि राज्य प्रगति की कोशिश कर रहा है लेकिन अगर केंद्र सरकार साथ नहीं देगी तो हम क्या कर सकते हैं। 

इससे पहले भी कई बार निशाना साध चुके हैं सोरेन
साथ ही हेमंत सोरेन इससे पहले भी अपनी टिप्पणियों में केंद्र पर निशाना साध चुके हैं। पिछले साल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक कॉल के बारे में बोलते हुए, उन्होंने ट्वीट किया था कि आज प्रधानमंत्री ने फोन किया। वह सिर्फ अपनी ‘मन की बात’ बोल रहे थे। बेहतर होता कि वह कारोबार की बात करते और मुद्दों को सुनते। 

Leave a Reply

Next Post

चित्र भारती फिल्म फेस्टिवल: द कश्मीर फाइल्स में देश के दर्दनाक सच ने सभी को झकझोर दिया: अक्षय

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर   भोपाल 26 मार्च 2022। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में चित्र भारती फिल्म फेस्टिवल के उद्घाटन समारोह में अभिनेता अक्षय कुमार ने कहा कि विवेक अग्निहोत्री ने द कश्मीर फाइल्स बनाकर देश के बड़े दर्दनाक सच को सामने रखा है। यह फिल्म एक ऐसी वेव बनकर […]

You May Like

भारतीय महिला हॉकी टीम में बड़ा बदलाव, सविता पूनिया की जगह सलीमा टेटे बनीं कप्तान....|....‘झुकना आदिवासियों के DNA में नहीं, अन्याय के खिलाफ लड़ते रहेंगे’, कल्पना सोरेन का भाजपा पर हमला....|....2जी स्पेक्ट्रम मामले में केंद्र की याचिका स्वीकार करने से इनकार, सुप्रीम कोर्ट रजिस्ट्री का फैसला....|....जिला पंचायत सदस्य सहित कांग्रेस नेताओं ने थामा भाजपा का दामन, वित्त मंत्री चौधरी के समक्ष पीएम मोदी के नेतृत्व पर जताया विश्वास....|....मई दिवस पर मेहनतकशों ने निकाली रैली, संविधान, जनतंत्र, एकता और धर्म निरपेक्षता की रक्षा का लिया संकल्प....|....छत्तीसगढ़ के आलोक शुक्ला को मिला ‘ग्रीन नोबल’, अमरीका में सम्मानित होते ही उन्होंने महात्मा गांधी से लेकर जयपाल सिंह को किया याद....|....नक्सलियों ने की दो भाईयों की हत्या, जन अदालत में उतारा मौत के घाट....|....'अंधाधुंध निजीकरण से आरक्षण छीन रही मोदी सरकार', तीसरे चरण के मतदान से पहले राहुल ने केंद्र को घेरा....|....इस सप्ताह गुजरात में जुटेंगे भाजपा-कांग्रेस के स्टार प्रचारक....|....एसईसीएल मुख्यालय में खनिक दिवस सोल्लासपूर्ण मनाया गया