राज्य में शराबबंदी पर मचा सियासी घमासान, सीएम बघेल ने इस पर क्या कहा?

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

रायपुर 31 जुलाई 2021। छत्तीसगढ़ में शराबबंदी को लेकर भाजपा और कांग्रेस के बीच सियासी घमासान चल रहा है। भाजपा लगातार कांग्रेस सरकार पर ये आरोप लगाती रही है कि सरकार बनने से पहले कांग्रेस ने हाथ में गंगाजल लेकर शराबबंदी की कसम खाई थी, लेकिन प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इसे सिरे से खारिज किया है।

मुख्यमंत्री बघेल ने कहा, भाजपा झूठ बोल रही है, गंगाजल लेकर शराबबंदी के लिए, नहीं बल्कि 2500 रुपये धान के समर्थन मूल्य को लेकर कांग्रेस ने कसम खाई थी। छत्तीसगढ़ विधानसभा के मानसून सत्र के अंतिम दिन शराबबंदी को लेकर 1 जनवरी 2022 को लेकर अशासकीय संकल्प लाया गया था, जिस पर जमकर हंगामा भी हुआ था। 

शराबबंदी को लेकर मचे बवाल पर राज्य सरकार की ओर से मंत्री मोहम्मद अकबर ने जवाब दिया और साथ ही समितियों के बनाए जाने का जिक्र भी किया। मोहम्मद अकबर ने कहा कि शराबबंदी को लेकर राजनीतिक समिति की बैठक हुई। इसके अलावा प्रशासनिक समिति की भी बैठक हुई।राजनीतिक समिति में भाजपा, जोगी कांग्रेस और बीएसपी से नाम मंगाए गए थे, लेकिन अभी तक उनके नाम नहीं आए। उन्होंने कहा कि इसके साथ ही तीन समितियां गठित की गई हैं, जिनमें अलग-अलग समाज के लोग शामिल हैं। 

मणिपुर, केरल समेत कई राज्यों में पूर्ण शराबबंदी लागू की गई, लेकिन सफल नहीं हुई थी। वहीं कोरोना काल में जबकि सब बंद था, सैनेटाइजर और स्प्रिट पीकर लोगों की मौतें हुई, लेकिन फिर भी पूर्ण शराबबंदी के लिए अध्ययन जारी है।  इस पूरे मामले में कांग्रेस भाजपा सरकार पर हमलावर है और पूर्ण शराबबंदी का वादा पूरा नहीं करने वाले मुद्दे पर अटकी हुई हैं। दोनों ही पार्टियों में छत्तीसगढ़ में शराबबंदी को लेकर मचे सियासी घमासान थमने के कोई आसार दिखाई नहीं दे रहे हैं। 

Leave a Reply

Next Post

तीसरे टी-20 में भारतीय बल्लेबाजों के लचर प्रदर्शन पर भड़के वीरेंद्र सहवाग

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर नई दिल्ली 31 जुलाई 2021। श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टी-20 में भारतीय बल्लेबाजों का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा और टीम 20 ओवर में महज 81 रन ही बना सकी। श्रीलंका के स्पिन गेंदबाजों ने टीम इंडिया के बल्लेबाजों को जमकर नाच नचाया और एक-एक करके पवेलियन […]

You May Like

कान्स लुक्स से ज्यादा ऐश्वर्या के संस्कारों की हो रही तारीफ, लोग बोले- अराध्या जैसी बेटी सबको मिले....|....मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव बोले- यदि कोई व्यक्ति भ्रष्ट है तो उसे जेल जाना होगा....|....कोरबा जेल में बंद चिटफंड कंपनी के डायरेक्टर की मौत, अचानक बिगड़ी थी तबीयत....|....दिल्ली में बढ़ेगा सियासी पारा, 18 मई को राहुल गांधी और पीएम मोदी करेंगे चुनावी जनसभा....|....ओडिशा पोस्टर विवाद: बीजेपी और BJD समर्थकों के हिंसक टकराव में एक की मौत, सात घायल; चुनाव आयोग ने बढ़ाई सुरक्षा....|....घाटकोपर हादसे की जांच करेगी वीजेटीआई की टीम, बीएमसी ने कहा- सात दिन के भीतर मिल सकती है रिपोर्ट....|....क्लास रूम के गटर में मिली छात्र की लाश, विरोध में बवाल, स्कूल में तोड़फोड़; परिजन बोले- हत्या हुई है....|....अंजली पाटिल, शारिब हाशमी स्टारर फ़िल्म "मल्हार" का पोस्टर लॉन्च....|....सात करोड़ का है उर्वशी रौतेला का कान्स कस्टम गाउन....|....सच्ची कहानी पर बनी यथार्थ के करीब है निर्देशक अविनाश ध्यानी की फिल्म "फूली"