न्यूजीलैंड के खिलाफ हार के बाद इन्हें मिला बेस्ट फील्डर का अवॉर्ड, सम्मानित होकर हुईं भावुक

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

दुबई 05 अक्टूबर 2024। महिला टी20 विश्व कप 2024 में शुक्रवार को भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। 161 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम 19 ओवर में 102 रन पर सिमट गई। इस मैच में काफी विवाद भी हुए। इस हार ने टीम इंडिया के लिए आगे की राह कठिन कर दी है। हालांकि, भारतीय खिलाड़ियों का हौसला नहीं टूटा है और ड्रेसिंग रूम में खिलाड़ी बेहद प्रेरित नजर आए। बीसीसीआई ने मैच के बाद का एक वीडियो शेयर किया है। इसमें पुरुष क्रिकेट टीम द्वारा शुरू की गई बेस्ट फील्डर का अवॉर्ड देने की प्रथा को जारी रखा गया है। हालांकि, जिस खिलाड़ी को सम्मानित किया गया, वह इसे पाकर भावुक हो गईं। वीडियो की शुरुआत में टीम इंडिया के फील्डिंग कोच मुनीश बाली ड्रेसिंग रूम में भारतीय खिलाड़ियों को संबोधित करते दिख रहे हैं। इस दौरान वह उन खिलाड़ियों के नाम बताते हैं, जिन्होंने मैच के दौरान असाधारण फील्डिंग दिखाई। वह सबसे पहले स्मृति मंधाना के कैच की तारीफ करते हैं, फिर वह श्रेयांका पाटिल के कैच की भी तारीफ करते हैं। साथ ही पूजा वस्त्राकर को एक बेहतरीन फील्डर बताते हैं। इसके बाद वह अरुंधति रेड्डी की भी तारीफ करते हैं। आखिर में मुनीश कप्तान हरमनप्रीत कौर को बेस्ट फील्डर का मेडल विजेता खिलाड़ी को पहनाने कहते हैं। 

कप्तान हरमनप्रीत ने जेमिमा रॉड्रिग्स को मेडल पहनाया और उन्हें गले से लगा लिया। इस दौरान जेमिमा भावुक दिखीं। फील्डिंग कोच मुनीश ने कहा कि फील्डिंग के दौरान छठे ओवर को छोड़ दिया जाए तो भारतीय टीम ने फील्ड पर जबरदस्त प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि हमें वह नतीजा नहीं मिला, जिसकी हमें तलाश थी। उन्होंने कहा कि इसकी परवाह नहीं करनी है और यह टीम आगे के मैचों में बाउंस बैक करेगी। भारतीय टीम का अगला मुकाबला रविवार को पाकिस्तान से है। यह मैच दुबई में ही खेला जाएगा। 

न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच की बात करें तो न्यूजीलैंड ने भारत को 58 रन से हरा दिया। हरमनप्रीत कौर की टीम इस शिकस्त के साथ ग्रुप ए की अंक तालिका में चौथे पायदान पर पहुंच गई। वहीं, सोफी डिवाइन की टीम जीत के बाद पहले स्थान पर पहुंच गई। दूसरे पायदान पर पाकिस्तान की सेना है, जिन्होंने गुरुवार को श्रीलंका के खिलाफ 31 रनों से जीत दर्ज की थी। दुबई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में न्यूजीलैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। सोफी डिवाइन की अर्धशतकीय पारी की बदौलत कीवियों ने 20 ओवर में चार विकेट पर 160 रनों का स्कोर तैयार किया। जवाब में भारतीय टीम 19 ओवर में 10 विकेट पर 102 रन ही बना सकी। भारत की शुरुआत इस मैच में कुछ खास नहीं हुई। शेफाली वर्मा को कार्सन ने दूसरे ही ओवर में अपना शिकार बनाया। वह सिर्फ दो रन बना सकीं। कीवी गेंदबाज ने ही स्मृति मंधाना को भी आउट किया। उप-कप्तान सिर्फ 12 रन बना सकीं। इस मुकाबले में भारत का बल्लेबाजी क्रम ताश के पत्तों की तरह बिखर गया। हरमनप्रीत 15, जेमिमा 13, ऋचा 12, दीप्ति 13, अरुंधति एक, पूजा आठ, श्रेयंका सात, रेणुका सिंह शून्य और आशा शोभना छह* रन बना सकीं। न्यूजीलैंड के लिए रोजमैरी मायर ने चार, ली ताहुहु ने तीन, एडेन कार्सन ने दो और अमेलिया कर ने एक विकेट चटकाया।

Leave a Reply

Next Post

नक्सली हमले में घायल जवान से मिलने देर रात अस्पताल पहुंचे डिप्टी सीएम, नक्सलियों के लिए कही ये बात

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर रायपुर 05 अक्टूबर 2024। देश के सबसे बड़े नक्सली मुठभेड़ में घायल एक जवान से मिलने छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम देर रात रायपुर के एक निजी अस्पताल पहुंचे। नक्सलियों से मुठभेड़ में घायल डीआरजी के जवान रामचंद्र यादव से मिलकर उसका हाल-चाल जाना। स्वास्थ्य संबंधी जानकारी […]

You May Like

मॉर्निंग वॉक पर निकले मां-बेटे को हाइवा ने रौंदा, मौके पर दोनों की मौत, आक्रोशित लोगों ने किया चक्काजाम....|....सैन्य समारोह में उमड़ा जनसैलाब, मुख्यमंत्री साय ने आयोजन को एक दिन और बढ़ाने का किया एलान....|....मल्लिकार्जुन खरगे की लोगों से अपील- हरियाणा का भविष्य बदलना है तो EVM बटन दबाने की गूंज दिल्ली तक सुनाई देनी चाहिए....|....नक्सली हमले में घायल जवान से मिलने देर रात अस्पताल पहुंचे डिप्टी सीएम, नक्सलियों के लिए कही ये बात....|....न्यूजीलैंड के खिलाफ हार के बाद इन्हें मिला बेस्ट फील्डर का अवॉर्ड, सम्मानित होकर हुईं भावुक....|....कोल्हापुर में राहुल गांधी ने छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा का अनावरण किया, बोले- देश सभी का....|....डॉक्टर्स ने बंगाल सरकार को दिया 24 घंटे का अल्टीमेटम, आमरण अनशन शुरू करने की दी चेतावनी....|....छत्तीसगढ़ में सबसे बड़ी मुठभेड़, अब तक 31 नक्सलियों के शव बरामद; मिला हथियारों का जखीरा....|....न्याय यात्रा से हम जनता के मुद्दे उठाने में सफल रहे - दीपक बैज....|....कलेक्टर एसपी ने नवरात्रि के दौरान महामाया मंदिर परिसर में व्यवस्था का लिया जायजा