राजस्थान के झुंझुनूं में बोलीं प्रियंका गांधी- वोट मांगने नहीं, जागरूक करने आई हूं

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

झुंझुनूं 26 अक्टूबर 2023। कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने जनता को देश की सबसे मजबूती बताते हुए कहा कि उसे चुनाव के समय जागरुक बनने की जरुरत है और समझ के आधार पर वोट कर ऐसी सरकार चुननी चाहिए जो जनता के लिए काम करे। प्रियंका गांधी बुधवार को झुंझुनूं जिले के अरड़ावता में एक जनसभा को संबोधित कर रही थी। 

उन्होंने कहा ‘‘ कि मैं यहां वोट मांगने नहीं आई हूं जबकि लोगों को जागरुरक करने आई हूं कि जागरुक बनो, विवेक जगाओं, समझ के आधार पर मतदान कर ऐसी सरकार चुनो जो आपके लिए काम करती रहे और आपका आदर करे।” उन्होंने इसे एक चुनौती बताते हुए कहा ‘‘यह आपकी जिम्मेदारी हैं और इसे पूरी तरह निभाना है।”  उन्होंने कहा कि चुनाव में नेता एक जैसे भाषण देते हैं और एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगाते हैं, इसमें किसकी बात सही है और किसकी गलत है लेकिन नेता देश और जनता का भला करने वाला होना चाहिए। उसे इसके लिए गहरी समझ होनी चाहिए। उसके पास विजन एवं रोडमेप होना चाहिए कि देश को किस तरह से मजबूत करना होगा। 

केन्द्र सरकार के पास न विजन है और न ही रोडमेपः प्रियंका गांधी
उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि केन्द्र सरकार के पास न विजन है और न ही रोडमेप हैं। उन्होंने कहा कि देश की सबसे मजबूती जनता ही है और इस बात को समझना है कि कहीं ध्यान भटकाया तो नहीं जा रहा है, ध्यान सटीक होना चाहिए। उन्होंने कहा कि समझना चाहिए कि आपके बच्चों के भविष्य, रोजगार आदि किस तरह आपको मजबूत किया जा सकता है और कौन ध्यान भटकाने वाला है और कौन काम करने वाला हैं। 

प्रियंका गांधी ने इसके प्रति जागरुक बनने की जरुरत बताते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कह रहे हैं मुझे वोट दो, क्या वह मुख्यमंत्री बनेंगे। उन्होंने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस के पास सचिन पायलट जैसे युवा नेता है वहीं बुजुर्ग नेता मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एक अनुभवी नेता है जो दिन रात एक कर ऐसी योजनाएं लाए हैं जिससे लोगों को राहत पहुंची है। उन्होंने नेता को परखने का काम जनता का बताते हुए कहा कि उसे जागरुक बनकर वोट करना हैं और अपने हित का ध्यान रखना हैं। 

कांग्रेस की सरकार जो फैसला करती है उसे जमीन पर उतारती हैःप्रियंका 
उन्होंने केन्द्र की भाजपा सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि ये जो फैसला करते है वे जमीन पर नहीं उतारते हैं जबकि कांग्रेस की सरकार जो फैसला करती है उसे जमीन पर उतारती है। उन्होंने इसके लिए राजस्थान कनार्टक सहित कांग्रेस शासन वाले राज्यों का उदाहरण दिया। उन्होंने कहा कि कही हुई बात नहीं मानकर इंटरनेट पर जाकर देखना चाहिए जहां अपने आप दिखेगा कि कौनसी सरकार ने क्या काम किया हैं और राजस्थान की सरकार का काम दिखेगा। उन्होंने कहा कि इसलिए इस बार इस चुनाव में मतदाताओं को जागरुक होकर वोट करना चाहिए।

Leave a Reply

Next Post

भाजपा नहीं चाहती कि लोगों को कांग्रेस की ‘गारंटी' का लाभ मिले: गहलोत ने ईडी की कार्रवाई के बाद कहा

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर जयपुर 26 अक्टूबर 2023। राजस्थान के मुख्मयंत्री अशोक गहलोत ने बृहस्पतिवार को कहा कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) छापेमारी की कार्रवाई इसलिए कर रहा है, क्योंकि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नहीं चाहती कि राज्य की महिलाओं, किसानों और गरीबों को कांग्रेस द्वारा दी गई गारंटी का लाभ मिले। […]

You May Like

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बोले- रामभक्तों और रामद्रोहियों के बीच है लोकसभा चुनाव....|....'आप ये मत सोचिए कि मैं रायबरेली से चुनाव लड़ रहा हूं...अमेठी का हूं और अमेठी का ही रहूंगा': राहुल गांधी....|....छत्तीसगढ़ बीजेपी के मंत्रियों और विधायकों ने ओडिशा और झारखंड में झोंकी ताकत; गिना रहे मोदी सरकार की उपलब्धियां....|....सेहत को एक नहीं बल्कि कई फायदे देता है बेल का शरबत, घर में इस तरह कर सकते हैं तैयार....|....न्यूट्रिशनिस्ट ने बताए ऐसे 3 बीज जो महिलाओं को जरूर करने चाहिए डाइट में शामिल, सेहत हमेशा रहती है अच्छी....|...."अरविंद केजरीवाल के कैंपेन में 'बड़ी बोतलें'....": अमित शाह का शराब नीति को लेकर तंज....|....कान्स लुक्स से ज्यादा ऐश्वर्या के संस्कारों की हो रही तारीफ, लोग बोले- अराध्या जैसी बेटी सबको मिले....|....मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव बोले- यदि कोई व्यक्ति भ्रष्ट है तो उसे जेल जाना होगा....|....कोरबा जेल में बंद चिटफंड कंपनी के डायरेक्टर की मौत, अचानक बिगड़ी थी तबीयत....|....दिल्ली में बढ़ेगा सियासी पारा, 18 मई को राहुल गांधी और पीएम मोदी करेंगे चुनावी जनसभा