युवा कांग्रेस की बैठक संपन्न

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

रायपुर 04 जून 2023। युवा कांग्रेस छत्तीसगढ़ की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक राजीव भवन में संपन्न हुई जिसमें प्रदेश प्रभारी कुमारी शैलजा, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम, राष्ट्रीय प्रभारी कृष्णा अल्लावरु, प्रभारी सचिव डॉ. चंदन यादव, सह सचिव विजय जांगिड़ मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुये। बैठक की अध्यक्षता युवा कांग्रेस अध्यक्ष आकाश शर्मा ने किया। आज राजधानी रायपुर के राजीव भवन में छत्तीसगढ़ युवा कांग्रेस की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक आयोजित की गई थी। इस बैठक में पिछले 6 महीने में दिए गए कार्य की समीक्षा की गई। विस्तार रूप से कार्यक्रम में किए गए कार्य को लेकर प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में उल्लेख किया गया। साथ ही आने वाले कार्यों को लेकर बैठक में विस्तृत चर्चा की गई। इस बैठक में यूथ कांग्रेस द्वारा चलाए जा रहे “बूथ जोड़ों, यूथ जोड़ो“ जो पिछले 6 महीने से चला रहा है इसकी समीक्षा की गई। युवा कांग्रेस ने 15,000 से अधिक बूथ पर जाकर अपने पदाधिकारी बनाए हैं और उसी आधार पर आने वाले समय पर युवा कांग्रेस अपने ब्लॉक अध्यक्षों की नियुक्ति करेगा एवं पिछले माह से चालू हुए “मेरा गौठान, मेरा अभिमान“ कार्यक्रम के तहत छत्तीसगढ़ के 9 हजार गौठान में जाकर युवा कांग्रेस के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं द्वारा कार्य किया गया उसकी विस्तृत चर्चा वीडियोग्राफी के माध्यम से अतिथियों को दिखाई गई।
राष्ट्रीय महासचिव एवं प्रदेश प्रभारी कुमारी शैलजा ने कहा कि आज युवा कांग्रेस की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में आकर मैं बहुत प्रसन्न महसूस कर रही हूं। एक समय में हम भी महिला कांग्रेस और युवा कांग्रेस में कार्य करके ही आज हम इस मुकाम पर पहुंचे हैं। आप सभी को भी विधानसभा चुनाव तक बूथ लेवल पर जाकर कार्य करना है।
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि आप सभी यूथ कांग्रेस के पदाधिकारियों से मैं कहना चाहता हूं कि 2023 के विधानसभा चुनाव अब नजदीक आ गए हैं। आप सभी को जा कर जमीनी रूप से अपने-अपने बूथ पर जाकर तैयारी करनी है। जिस प्रकार आपने बूथ जोड़ों यूथ जोड़ों कार्यक्रम को अच्छे से किया है अब उसी को निरंतर आगे बढ़ाते हुए आपको चुनाव तक अपने बूथ में ही काम करना है और छत्तीसगढ़ सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को हर एक व्यक्ति तक पहुंचाने का कार्य आप युवा कांग्रेस के सभी साथियों को करना है।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि यूथ कांग्रेस, कांग्रेस पार्टी का सबसे मजबूत संगठन है। यही वह संगठन है जो कांग्रेस को ताकत देती है और चुनाव जीतने में सबसे अहम योगदान होता है। विधानसभा के चुनाव में 5 महीने का वक्त बच गया है और इन 5 महीने में हम युवा कांग्रेस से अपेक्षा करते हैं कि वह हर बूथ तक जाकर कांग्रेस सरकार की योजनाओं का प्रचार करें। हमने पिछले बार भी यूथ कांग्रेस के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं को निकाय चुनाव में टिकट दिया था और मैं उम्मीद करता हूं कि जो साथी जीत कर आए हैं वह अब विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी को लाभ पहुंचाने का कार्य करेंगे। आने वाले समय में प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा युवा कांग्रेस को अहम जिम्मेदारी दी जाएगी और मैं उम्मीद करता हूं कि वह जिम्मेदारियों को यूथ कांग्रेस बहुत जिम्मेदारी से निभाएगी।
युवा कांग्रेस राष्ट्रीय प्रभारी कृष्णा अल्लावरु ने कहा कि छत्तीसगढ़ युवा कांग्रेस की प्रदेश कार्यकारिणी में उपस्थित होकर मैं बहुत प्रसन्न हूं और इस बैठक में आपने जो पिछले 6 माह में कार्य किए हैं उन सब की समीक्षा आज हमने मिलकर की। पिछले 6 महीने के कार्य आपके प्रशंसा योग्य है और मैं उम्मीद करता हूं कि जिस प्रकार पिछले साल 6 महीने में अपने संगठन के लिए जो कार्य किया है वह कार्य आप आने वाले विधानसभा चुनाव तक करेंगे। हमने अभी कर्नाटक का चुनाव जीता है उसमें हमारा सबसे बड़ा मुद्दा यह था कि लोकल और प्रदेश स्तर के मुद्दों को लेकर हम जनता के बीच गए और वहां बड़ी जीत हासिल की और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार है और हमें इस सरकार को दोबारा लेकर आना है इसलिए आप सभी को सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने का काम युवा कांग्रेस के सभी साथियों को मिलकर करना है।
युवा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा ने कहा कि आज प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक का अहम मुद्दा यह है कि जो हमने पिछले 6 महीनों में काम किया है सारे कार्य को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रभारी, कृष्णा अल्लावरु और प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम सराहा है। हम किस प्रकार आने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर यूथ कांग्रेस बूथ स्तर पर जाकर तैयारी कर रही है और सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने का कार्य कर रही है। हमने पिछले 6 महीनों में प्रदेश में 15 हजार से अधिक बूथों में जाकर पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं की नियुक्त कर दिए हैं। सरकार की महत्वकांक्षी योजना गौठान योजना जो प्रदेश में 10,000 से अधिक है उसमें से पिछले कुछ दिनों में हमने 9,000 से अधिक गौठान में जाकर हमने आम जनता तक योजनाओं का लाभ जो जनता को मिल रहा है इसको बताने का कार्य किया है। आने वाले समय में भी इसी तरह हम कांग्रेस पार्टी को मजबूत करने के लिए कार्य करते रहेंगे और जो भी निर्देश प्रदेश के शीर्ष नेतृत्व और राष्ट्र नेतृत्व देगी उन सभी जिम्मेदारियों को निष्ठापूर्ण तरीके से करने का प्रयास यूथ कांग्रेस करने वाली है और फिर से छत्तीसगढ़ में एक बार कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है।
इस प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में आए विधायक विकास उपाध्याय, देवेंद्र यादव, महामंत्री रवि घोष, मीडिया चेयरमैन सुशील आनंद शुक्ला, युवा कांग्रेस प्रदेश प्रभारी डॉ पलक वर्मा, सह प्रभारी इकबाल ग्रेवाल, प्रियंका पटेल, राष्ट्रीय सचिव लोकेश वशिष्ठ उपस्थित थे।

Leave a Reply

Next Post

'कांग्रेस नहीं भारत के लोग ही भाजपा को धूल चटाएंगे', न्यूयॉर्क में राहुल गांधी ने किया बड़ा दावा

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर वांशिगटन 04 मई 2023। राहुल गांधी अपने अमेरिका दौरे पर लगातार केंद्र की भाजपा सरकार को निशाने पर ले रहे हैं। अब अपने ताजा बयान में राहुल गांधी ने कहा कि कर्नाटक में जिस तरह से कांग्रेस पार्टी ने भाजपा को धूल चटाई है, उसी तरह […]

You May Like

एसआई भर्ती पर हाईकोर्ट का फैसला, मेरिट सूची में शामिल उम्मीदवारों को 90 दिन में नियुक्ति देने के आदेश....|....सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, एनकाउंटर में गोली लगने से एक जवान घायल, रायपुर रेफर....|....कवर्धा में भीषण सड़क हादसा; 30 फीट गहरी खाई में गिरा वाहन, 15 लोगों की मौत, 8 घायल....|....वोट न डालने वालों पर बिफरे परेश रावल, कहा- ऐसे लोगों के लिए कुछ प्रावधान होने चाहिए....|....जगदलपुर में तेज रफ्तार बोलेरो का कहर, टक्कर लगने से पुलिसकर्मी घायल: अस्पताल में तोड़ा दम....|....'अरविंद केजरीवाल को मारने की साजिश... दिल्ली मेट्रो में लिखी गईं धमकियां' भाजपा पर आप का बड़ा आरोप....|....धोनी के संन्यास लेने को लेकर आया सीएसके के अधिकारी का बयान....|....लोकसभा चुनाव 2024: अक्षय कुमार, जान्हवी कपूर और अन्य सेलेब्स ने चरण 5 में डाला वोट....|....राजनाथ सिंह ने लखनऊ में परिजनों के साथ किया मतदान, बोले- 400 सीटें जीतेगा एनडीए....|....'अंतरिक्ष में इंसानों को भेजना और अंतरिक्ष स्टेशन बनाना हमारा लक्ष्य', इसरो प्रमुख एस सोमनाथ का एलान