23 साल के किशन सबसे महंगे बिके, टॉप-11 खिलाड़ियों में सिर्फ हर्षल की उम्र 30 से ज्यादा

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर  

नई दिल्ली 14 फरवरी 2022। आईपीएल में शुरुआत से ही युवा खिलाड़ियों का जलवा रहा है। इस टूर्नामेंट का पहला सीजन भी युवाओं से भरी राजस्थान की टीम ने जीता था। इसके बाद भी हर टीम के लिए युवा खिलाड़ी कमाल करते रहे हैं। नीलामी में भी अधिकतर टीमें अनुभवी खिलाड़ियों के बराबर ही युवा खिलाड़ियों पर भी पैसा लुटाती हैं। इस बार भी ऐसा ही हुआ है। मेगा ऑक्शन में सबसे महंगे बिकने वाले 11 खिलाड़ियों की औसत उम्र 27 साल है।  खास बात यह है कि इसमें सिर्फ हर्षल पटेल ही ऐसे हैं, जिनकी उम्र 30 साल से ज्यादा है। 31 साल के हर्षल को आरसीबी ने 10.75 करोड़ में खरीदा है। मेगा ऑक्शन के 11 सबसे महंगे खिलाड़ियों में सात भारतीय और चार विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं। 

तेज गेंदबाजों को जमकर मिला पैसा
आईपीएल ऑक्शन 2022 के 11 सबसे महंगे खिलाड़ियों में छह तेज गेंदबाज शामिल हैं। टूर्नामेंट की 10 टीमों में से छह ने नीलामी में एक तेज गेंदबाज के लिए 10 करोड़ या उससे ज्यादा की राशि खर्ची है। वहीं कई टीमों ने पहले ही अपने तेज प्रमुख तेज को रिटेन कर लिया था। हालांकि, इन तेज गेंदबाजों में भी तीन ऐसे हैं, जो बल्ले के साथ भी योगदान दे सकते हैं। अच्छे तेज गेंदबाज पावरप्ले में विकेट दिलाते हैं और अंत में भी रन रोकने में सक्षम होते हैं। इसी वजह से टी-20 फॉर्मेट में तेज गेंदबाजों की अहमियत बढ़ जाती है। 

मार्की खिलाड़ियों को नहीं मिला पैसा
आईपीएल नीलामी में सबसे पहले मार्की खिलाड़ियों पर बोली लगाई जाती है। इस लिस्ट में सिर्फ बड़े खिलाड़ियों को शामिल किया जाता है, लेकिन इस बार मार्की खिलाड़ियों पर बड़ी बोली नहीं लगी। मार्की खिलाड़ियों में श्रेयस अय्यर सबसे महंगे बिके। उन्हें कोलकाता ने 12.25 करोड़ में खरीदा। इसके अलावा कोई भी मार्की खिलाड़ी 10 करोड़ से ज्यादा रकम नहीं हासिल कर पाया। इस नीलामी के 11 सबसे महंगे खिलाड़ियों में श्रेयस अय्यर इकलौते मार्की खिलाड़ी हैं। 

Leave a Reply

Next Post

मलाइका अरोड़ा से मोहब्बत करके नर्क हो गई थी अर्जुन कपूर की जिंदगी! रिलेशनशिप पर खुलकर बोले 'इशकजादे'

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर   नई दिल्ली 14 फरवरी 2022। अर्जुन कपूर और मलाइका अरोड़ा की जोड़ी इंडस्ट्री की सबसे अनूठी जोड़ियों में गिनी जाती है। मलाइका अरोड़ा एक बच्चे की मां हैं और अरबाज खान से तलाक ले चुकी हैं। वहीं अर्जुन कपूर उम्र में उनसे काफी छोटे हैं। बावजूद […]

You May Like

वाईएसआरसीपी, टीडीपी और जनसेना भाजपा की बी टीम', आंध्र प्रदेश में विपक्ष पर भड़के राहुल गांधी....|....तरुण तहलियानी की मौजूदगी में अनन्‍या पांडे ने किया "तस्‍वा" का उद्घाटन....|....सोनू बग्गड़ को पहली पंजाबी फ़िल्म "ट्रेवल एजेंट" के लिए धर्मेंद्र ने दिया आशीर्वाद....|....झारखंड के नक्सल प्रभावित इलाकों में पोलिंग पार्टियों की हेलीकॉप्टर से रवानगी शुरू....|....बीजापुर में 12 नक्सलियों के शव को जिला अस्पताल लाया गया....|....करीना कपूर को मध्य प्रदेश हाइकोर्ट का नोटिस; धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप....|....सीएम साय समेत मंत्रियों, विधायकों और सांसदों ने ओडिशा-झारखंड में डाला डेरा, कर रहे धुआंधार प्रचार....|....जगदलपुर की 14 सदस्यीय टीम पहुंची उत्तराखंड, चमोली में बर्फ से घिरे पहाड़ की चोटी पर फहराया तिरंगा....|....टाॅप बॉलीवुड अभिनेत्रयों को ब्रांड एंबेसडर बनाने वाले बिल्डर पर ED का एक्शन, 52 करोड़ की संपत्ति जब्त....|....चेन्नई की हार से जागी इन टीमों की उम्मीद,आरसीबी-गुजरात भी दौड़ में बरकरार