‘हमारे बैंक खाते फ्रीज कर दिए गए, हम सही से चुनाव प्रचार नहीं कर पा रहे’, मोदी सरकार पर बरसे राहुल गांधी

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

नई दिल्ली 21 मार्च 2024। लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। इस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, पूर्व अध्यक्ष सोनिया और राहुल गांधी भी मौजूद रहे। राहुल गांधी ने कहा, ”हमारे सभी बैंक खाते फ्रीज कर दिए गए हैं। हम कोई प्रचार कार्य नहीं कर सकते, हम अपने कार्यकर्ताओं का समर्थन नहीं कर सकते, हम अपने उम्मीदवारों का समर्थन नहीं कर सकते…यह चुनाव प्रचार से दो महीने पहले किया गया है।

‘यह लोकतंत्र पर हमला है’
कांग्रेस नेता ने कहा, “यह कांग्रेस पार्टी के बैंक खातों को फ्रीज नहीं किया जा रहा है, यह भारतीय लोकतंत्र को फ्रीज किया जा रहा है। सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी के रूप में, हम कोई कार्रवाई करने में असमर्थ हैं – हम विज्ञापन बुक नहीं कर सकते हैं या अपने नेताओं को कहीं भी नहीं भेज सकते हैं। यह लोकतंत्र पर हमला है।” राहुल गांधी ने कहा कि ”यह कांग्रेस पार्टी पर एक आपराधिक कार्रवाई है, प्रधानमंत्री और गृह मंत्री द्वारा की गई एक आपराधिक कार्रवाई है…तो, यह विचार है कि भारत लोकतंत्र एक झूठ है। आज भारत में कोई लोकतंत्र नहीं है।

यह चुनाव में हमें पंगु बनाने के लिए रचा गया
राहुल गांधी ने कहा कि यह विचार कि भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र है, एक झूठ है। एक पूर्ण झूठ। भारत के 20% लोग हमारे लिए वोट करते हैं और हम किसी भी चीज़ के लिए 2 रुपये का भुगतान करने में सक्षम नहीं हैं। यह चुनाव में हमें पंगु बनाने के लिए रचा गया है। भले ही आज हमारे बैंक खाते बंद हैं, लेकिन भारतीय लोकतंत्र को भारी मात्रा में ऋण क्षति हुई है।

Leave a Reply

Next Post

समान लिंग और अंतर धार्मिक जोड़ों की सुरक्षा मामले में अपने विचारों से बचें जज, शीर्ष अदालत की टिप्पणी

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर नई दिल्ली 21 मार्च 2024। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि समान लिंग, ट्रांसजेंडर और अंतर धार्मिक जोड़ों को तत्काल पुलिस सुरक्षा देने की याचिका पर सुनवाई करते समय न्यायाधीशों को सांविधानिक मूल्यों के स्थान पर अपने विचारों को रखने की प्रवृत्ति से बचना चाहिए। सीजेआई जस्टिस […]

You May Like

आईसीसी ने घोषित किया कार्यक्रम, भारत-पाकिस्तान एक ग्रुप में, इस दिन होगी भिड़ंत....|....तीसरे चरण के मतदान के पूर्व दीपक बैज का दावा पूरे प्रदेश में इंडिया गठबंधन की सरकार बन रही....|....खाना खाने के तुरंत बाद करेंगे ये 7 काम तो होगा सेहत को बड़ा नुकसान....|....शरीर को बीमारियों से लड़ने के लिए तैयार करती है ये खट्टी चीज, खाने को भी लंबे समय तक रखती फ्रेश, खून साफ करने में असरदार....|....भाजपा सभी ग्यारह सीटें जीत रही है : साय....|....शाहरुख ने बताया कब से शुरू होगी अगली फिल्म की शूटिंग....|....35 माओवादियों ने किया सरेंडर, तीन इनामी भी शामिल....|....शहडोल में रेत माफियाओं का आतंक, पुलिसकर्मी की ट्रैक्टर से कुचलकर की हत्या....|....बजरंग पुनिया को लगा बड़ा झटका, NADA ने इस वजह से किया सस्पेंड, खतरे में ओलंपिक की दावेदारी....|....'बेअदबी' के आरोप में युवक की पीट-पीटकर हत्या, पिता का दावा मानसिक रूप से बीमार था बेटा